Create
Notifications

5 शर्तें जो शिंस्के नाकामुरा लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के बजाय चुन सकते थे

Ankit Kumar

इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड पर मनी इन द बैंक पर होने वाले एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के मुकाबले के लिए शर्त का एलान कर दिया है। मनी इन द बैंक पीपीवी पर होने वाले WWE चैंपियनशिप के लिए इस मुकाबले में लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच की शर्त जोड़ी गई है। इस मुकाबले में एक बार फिर एजे स्टाइल्स चैंपियनशिप का बचाव करने उतरेंगे तो वहीं नाकामुरा इस खिताब को जीतने की कोशिश करेंगे। हालांकि WWE ने इस मुकाबले के लिए जिस शर्त का एलान किया है उसकी जगह WWE कोई और शर्त जोड़ सकता है जिससे यह मुकाबला और बेहतर हो सकता है। इसी कड़ी में हम उन 5 शर्तों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच होने वाले मुकाबले में जोड़ी जा सकती थी।

टीएलसी

AJ Styles defeats Dean Ambrose at TLC

टीएलसी एक तरह का क्लासिक मैच है जिसकी शुरूआत साल 2000 में हुई थी। इसके बाद से WWE में इस तरह से 20 मुकाबले देखे जा चुके हैं। दो साल पहले एजे स्टाइल्स ने डीन एम्ब्रोज़ को हराकर टाइटल रिटेन किया था और कुछ इसी तरह की स्थिति में एजे स्टाइल्स और नाकामुरा हैं। हमारे ख्याल से इनके मुकाबले में TLC की शर्त जोड़कर इस मुकाबले को और दिलचस्प बनाया जा सकता था। हालांकि WWE इसे केवल पीपीवी के लिए यूज करना चाहता है क्योंकि WWE के एक पीपीवी का नाम TLC भी है ऐसे में शायद वह इस शर्त को इस मुकाबले में नहीं जोड़ना चाहता है।

मुकाबले के दौरान कहीं भी फॉल्स काउंट

Cody Rhodes and Rey Mysterio tore each other apart in a classic Falls Count Anywhere Match

एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा कई बार रिंग में मुकाबला कर चुके हैं लेकिन वह कभी-कभी WWE क्राउड के पास नहीं गए। ऐसे में WWE ने क्यों इस मुकाबले के लिए बदलाव नहीं करने के बारे में विचार किया। जैसा कि सभी जानते हैं कि एजे स्टाइल्स और नाकामुरा दोनों सुपरस्टार क्राउड में काफी पॉपुलर हैं। ऐसे में इस मुकाबले में फॉल्स काउंट कहीं भी की शर्त आसानी से जोड़ी जा सकती था। इस मुकाबले को रिंग के बाहर फैंस के पास खत्म कर और दिलचस्प बनाया जा सकता है।

'आई क्विट' मैच

Randy Orton and John Cena battled each other in one of the better

एक रैसलर के करियर में 'आईक्विट' सबसे शर्मिंदा कर देने वाला पल होता है। वैसे तो कोई रैसलर हार पसंद नहीं करता लेकिन वह 'आई क्विट' के रुप में कभी भी हार नहीं स्वीकार करना चाहेगा। WWE एजे स्टाइल्स और नाकमुरा के मुकाबले में इस शर्त को जोड़ सकता था और यह एजे स्टाइल्स के बिल्कुल फिट बैठती जब नाकामुरा 'आई क्विट' करके मैच गंवा देते।

थ्री-स्टेज ऑफ हैल मैच

3 Stage of Hell Match

थ्री स्टेज ऑफ हैल मैच WWE में सबसे खतरनाक मैचों में से एक है। इस तरह के मुकाबले की शुरुआत साल 2001 में हुई थी। इस मुकाबले में ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड नज़र आए थे। इस मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को पूरी तरह से खत्म कर दिया था। इसके बाद इस तरह केवल 4 मैच हुए। आखिरी बार यह मुकाबला साल 2013 में पैबैक पीपीवी पर देखने को मिला। स्टाइल्स और नाकामुरा के मुकाबले में इस शर्त को जोड़ने का WWE के पास विकल्प था।

आयरन-मैन मैच

The boyhood dream has come true

आयरन मैच एक ऐसा मैच है जो क्राउड में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। रैसलमेनिया 12 पर ब्रेट हार्ट बनाम शॉन माइकल्स के बीच हुआ मुकाबला इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। आयरन मैन मुकाबले में एक प्रोफेशनल रैसलिंग फिउड की तरह रूल्स होते हैं। हालांकि इस मुकाबले के लिए पूरा समय दिया जाता है और दोनों रैसलर्स एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा पिनफॉल और सबमिशन का प्रयास करते हैं। हमारे ख्याल से अगर एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच यह शर्त जोड़ी जाती तो यह मुकाबला एक अलग स्तर पर जा सकता है। लेखक: टायलर मार्टिन, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...