Create
Notifications

5 रेसलर्स जिनकी मदद WWE सुपरस्टार रोमन रेंस कर चुके हैं  

रोमन रेंस अकसर दूसरे सुपरस्टार्स की मदद करते रहते हैं
रोमन रेंस अकसर दूसरे सुपरस्टार्स की मदद करते रहते हैं
Subham Pal

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस (Roman reigns) कोरोना महामारी के बाद से ही WWE में नहीं दिखाई दिये हैं और देखा जाये तो उनके द्वारा लिया गया यह फैसला बिलकुल सही है क्योंकि अतीत में ल्यूकीमिया से ग्रसित रह चुके रोमन के लिए कोरोना ज्यादा घातक साबित हो सकता था।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिये इशारों-इशारों में बताई

इस वक्त WWE को रोमन रेंस की कमी साफ खल रही है और यह चीज दर्शाती है कि रोमन कंपनी के लिए कितने महत्वपूर्ण सुपरस्टार हैं। आपको बता दें, द बिग डॉग अतीत में लॉकर रूम लीडर रह चुके हैं और बैकस्टेज वह कई सुपरस्टार्स का मार्गदर्शन कर WWE में करियर बनाने में मदद कर चुके हैं।

यही नहीं, कई सुपरस्टार्स उनका करियर संवारने में मदद करने के लिए सामने आकर रोमन की तारीफ कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनकी मदद रोमन रेंस कर चुके हैं।

5.WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन एजे स्टाइल्स

youtube-cover

एजे स्टाइल्स प्रोफेशनल रेसलिंग का बहुत बड़ा चेहरा हैं और उन्होंने WWE में आने से पहले TNA और NJPW में काफी नाम कमाया था। इसलिए इस बात का विश्वास करना मुश्किल है कि एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार का WWE करियर का संवारने में रोमन रेंस ने काफी मदद की थी।

हालांकि, द फिनोमेनल वन ने Sunsport को दिये इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि रोमन रेंस ने उनकी काफी मदद की थी। एजे स्टाइल्स इस बात को लेकर शुक्रगुजार थे उन्हें रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार के खिलाफ कई पीपीवी में लड़ने का मौका मिला और साथ ही उन्होंने यह बात भी स्वीकार की कि इन मैचों में लड़ने के कारण WWE में उन्हें अपना करियर बेहतर बनाने में काफी मदद मिली।

4.WWE सुपरस्टार कीथ ली

youtube-cover

कीथ ली ने पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी थी और NXT में वह हाल ही में एडम कोल को हराकर डबल चैंपियन बने थे। आपको बता दें, ली भी WWE में आने से पहले इंडिपेंडेंट सर्किट में काफी बड़ा नाम थे और स्टाइल्स की तरह उन्होंने भी अपने WWE करियर में सफलता पाने के लिए रोमन को क्रेडिट दिया था।

Sports Illustrated के जस्टिन बैरासो को दिये इंटरव्यू में ली ने सर्वाइवर सीरीज 2019 में हुए उस मैजिक मोमेंट का जिक्र किया जहां रोमन रेंस से उनका सामना हुआ था और इस कारण ही मेन रोस्टर फैंस के सामने कीथ ली को पहली बार लोकप्रियता मिली थी।

3.WWE सुपरस्टार आर ट्रुथ

youtube-cover

रोमन रेंस और आर ट्रुथ काफी अच्छे दोस्त है और ये दोनों एक-दूसरे की काफी मदद करते हैं।आपको बता दें, रोमन रेंस ने रेसलिंग के अलावा भी ट्रुथ की काफी मदद की है और ट्रुथ खुद RHIV को दिये इंटरव्यू में इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि रोमन उनके म्यूजिक के बहुत बड़े फैन हैं और वह उनके म्यूजिक के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी हैं।

2. WWE के बाहर कॉनर ब्रैकंस्टन की मदद कर चुके हैं

इंडिपेंडेंट रेसलर कॉनर ब्रैंक्सटन कभी भी WWE का हिस्सा नहीं रहे हैं इसके बावजूद भी रोमन रेंस ने उनकी मदद की थी। यह चीज दर्शाती है कि रोमन कितने दयालु हैं और वह केवल WWE ही नहीं बल्कि कंपनी के बाहर के रेसलर्स की मदद करने को तैयार रहते हैं।

आपको बता दें, ब्लैक & ब्रेव रेसलिंग एकैडमी में अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कॉनर के पास अपने पहले मैच में लड़ने के लिए रेसलिंग बूट नहीं थे और कॉनर के पास इसे खरीदने के पैसे भी नहीं थे। तब रोमन मदद को आगे आए और कॉनर से अंजान होने के बावजूद भी उन्होंने बिना सोचे- समझे अपने रेसलिंग बूट्स कॉनर को दे दिये थे।

1.WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक आज भले ही WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं लेकिन एक ऐसा वक्त भी था जब वह सबके जाने के बाद लॉकर रूम को साफ करने का काम किया करते थे। हालांकि, रोमन रेंस एक दिन ब्लैक के पास गए और उन्होंने ब्लैक को लॉकर रूम न साफ करने की नसीहत दी। साथ ही रोमन ने आगे कहा कि वह WWE का हिस्सा हैं और इसके बजाए उन्हें अपने रेसलिंग पर ध्यान देना चाहिए।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...