Create

WrestleMania 35 में द अंडरटेकर के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

The Undertaker makes his way to the ring

प्रोफेशनल रैसलिंग में द अंडरटेकर एक बड़ा नाम है। पिछले 20 सालों से भी ज्यादा समय से WWE का लगातार हिस्सा बने अंडरटेकर अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है जहां पर वह कभी भी इस खेल को अलविदा कह सकते हैं। पिछले काफी समय से अंडरटेकर का करियर चोटो से काफी प्रभावित रहा है जिसका नतीजा ये है कि अंडरटेकर अब WWE के केवल बड़े पीपीवी में ही नज़र आते हैं।

अंडरटेकर WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया के सबसे बड़े स्टार हैं और वह रैसलमेनिया का हिस्सा ना बनें ऐसा हो ही नहीं सकता। अपने रैसलमेनिया करियर में अंडरटेकर ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, जॉन सीना समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला कर चुके हैं।

रैसलमेनिया 35 को लेकर अफवाहे चल रही है कि यह मेनिया अंडरटेकर के लिए आखिरी मेनिया होगा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अंडरटेकर रैसलमेनिया 35 में किस सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला करते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 संभावित सुपरस्टार्स पर जिनके साथ अंडरटेकर रैसलमेनिया 35 में एक धमाकेदार मुकाबले में शामिल हो सकते हैं।

केन

Kane vs Undertaker III?

ईमानदारी से कहें तो शायद कई फैंस अंडरटेकर बनाम केन के मुकाबले को रैसलमेनिया 35 में देखना पसंद ना करें लेकिन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक आखिरी बार मुकाबला जरूर होना चाहिए। WWE में दो भाईयों की स्टोरीलाइन में शामिल अंडरटेकर अब 54 साल और केन 52 साल के हो चुके हैं।

इस बात की संभावना काफी कम है कि दोनों सुपरस्टार्स अब लंबे समय तक WWE का हिस्सा रहेंगे। कंपनी को चाहिए कि रैसलमेनिया के ग्रैंड स्टेज पर एक आखिरी बार दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक मुकाबला बुक करें। हमारे ख्याल से फैंस निश्चित रूप से इस मुकाबले को देखना पसंद करेंगे। हो सकता है यह मुकाबला रिंग में उनका शानदार ना हो लेकिन यह मुकाबला उतना भी बुरा नहीं होगा जैसा फैंस सोच रहे होंगे।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

एलिस्टर ब्लैक

Aleister Black has dominated in NXT

NXT के सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक कभी भी मेन रोस्टर में एंट्री कर सकते हैं। इस बात की काफी संभावना है कि एलिस्टर ब्लैक मंडे नाइट का हिस्सा बनेंगे। इससे ना केवल एलिस्टर ब्लैक को फायदा होगा बल्कि मंडे नाइट रॉ को एक नया सुपरस्टार मिल जाएगा।

खैर इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा कि एलिस्टर ब्लैक मंडे नाइट रॉ का हिस्सा बनते हैं या फिर स्मैकडाउन लाइव का। जरूरी ये है कि क्या वह रैसलमेनिया 35 का हिस्सा होंगे या नहीं। हमारे ख्याल से अगर एलिस्टर ब्लैक मेन रोस्टर में एंट्री करते हैं तो फिर उन्हें रैसलमेनिया का हिस्सा जरूर बनना चाहिए।

एलिस्टर ब्लैक में वह क्षमता है जो उन्हें भविष्य में WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार बना सकती है। इसके अलावा रैसलमेनिया 35 में एलिस्टर ब्लैक के लिए अंडरटेकर से अच्छा प्रतिद्वंदी कोई नहीं हो सकता है। अंडरटेकर ऐसे सुपरस्टार हैं जो ना केवल रिंग में शानदार मुकाबला देने की क्षमता रखते हैं बल्कि अपने स्टार पॉवर से अपने विरोधी रैसलर को भी सुपरस्टार बनाने में मदद करते हैं।

शॉन माइकल्स

Does Shawn Michaels have one more match in him?

हाल ही में WWE रिंग में वापसी करने वाले दिग्गज सुपरस्टार शॉन माइकल्स के रैसलमेनिया 35 में अंडरटेकर के साथ मुकाबले में शामिल होने की काफी संभावना है। क्राउन ज्वेल पीपीवी में अंडरटेकर और केन बनाम शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच के बीच मुकाबला देखने को मिलने था। सुपर शो डाउन पीपीवी से चली आ रही इनकी दुश्मनी अभी भी जारी है।

हमारे ख्याल से WWE बड़ी ही आसानी से रैसलमेनिया 35 में अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स के बीच मुकाबला बुक कर सकती है। कई फैंस चाहते हैं कि शॉन माइकल्स रैसलमेनिया 35 में एजे स्टाइल्स या फिर डेनियल ब्रॉयन से मुकाबला करें लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ ही मुकाबले में शामिल होना चाहिए।

इससे पहले भी हम रैसलमेनिया में अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स के शानदार मुकाबले के गवाह बन चुके हैं ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि फैंस को रैसलमेनिया में एक बार फिर अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स का एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ड्रू मैकइंटायर

Drew McIntyre is one of the hottest acts in WWE right now

ड्रू मैकइंटायर ने हाल के दिनों जैसी परफॉर्मेंस दी है उससे एक बात को साफ है कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। NXT में शानदार परफॉर्मेंस देने के बाद उनकी एंट्री मेन रोस्टर में हो चुकी है। और वर्तमान में वह मंडे नाइट के सबसे मेन सुपरस्टार्स में से एक हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE के चैयरमेन विंस मैकमैहन, ड्रू मैकइंटायर को लगातार बिग पुश देने के समर्थन में रहे हैं। वह चाहते हैं कि ड्रू मैकइंटायर लगातार बड़े मुकाबलों में शामिल हो। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर के यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में भी शामिल होने की उम्मीद है।

हालांकि इस बीच सैथ रॉलिंस के रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करने की अफवाहे शुरू हो गई हैं ऐसे में ड्रू मैकइंटायर के लिए कंपनी को किसी ओर विकल्प पर ध्यान देना होगा। हमारे ख्याल से अगर WWE ड्रू मैकइंटायर को वास्तव में पुश देना चाहता है तो उसे रैसलमेनिया 35 में अंडरटेकर के खिलाफ मैकइंटायर को बुक करना होगा।

एजे स्टाइल्स

AJ Styles has been WWE's MVP of 2018

पिछले कई दशकों से अंडरटेकर ने हर मौके पर खुद को साबित किया है। उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से यह बताया है कि क्यों उन्हें सभी समय का सबसे महान रैसलर कहा जाता है। लेकिन एक कहावत है कि हर अच्छी चीज का अंत एक दिन जरूर होना है। ऐसे में अंडरटेकर भी हमेशा रैसलिंग नहीं कर सकते हैं। उम्र के इस पड़ाव पर आकर रैसलिंग करना बिल्कुल भी आसान बात नहीं है।

वर्तमान समय में अगर किसी फैंस से पूछा जाए कि WWE में इस समय सबसे शानदार परफॉर्मर कौन है तो ज्यादातर फैंस एजे स्टाइल्स का नाम लेंगे और शायद यह कहना गलत भी नहीं होगा कि एजे स्टाइल्स वर्तमान में WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर में से एक है।

हमारे ख्याल से जब रिंग के दो शानदार परफॉर्मर अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स एक साथ रिंग में आमने-सामने होंगे तो यह वाकई एक यादगार पल होगा। इस समय अंडरटेकर के लिए रैसलमेनिया 35 में एजे स्टाइल्स सबसे उचित प्रतिद्वंदी हैं।

लेखक: एंड्रयू पोलार्ड, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment