Create

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने मास्क पहनकर रैसलिंग की लेकिन फैंस को कभी पता नहीं चला

Juan cena in lucha house party

WWE में मास्क पहनकर लड़ने का भी एक अलग रिवाज हैं। WWE में कई सारे रैसलर्स ने अपने पूरे करियर में मास्क पहनकर मैच लड़े हैं जिसमें रे मिस्टीरियो और केन का नाम सबसे ऊपर आता हैं।

WWE के इन दोनों दिग्गज रैसलर्स ने शुरूआत में अपना चेहरा किसी को नहीं दिखाया और वह मास्क पहनकर रैसलिंग किया करते थे और बाद में WWE चैंपियन बन गए।

कई सारे ऐसे दिग्गज रैसलर्स है जिन्होंने एक ना एक बार मास्क पहनकर रैसलिंग की है लेकिन यह बात बहुत कम रैसलिंग फैंस को ही पता हैं।

इनमें से कई रैसलर्स ने WWE के बाहर मास्क पहकर रैसलिंग की है लेकिन WWE में नहीं। इसलिए हम बात करने वाले है 5 रैसलर्स की जिन्होंने मास्क पहनकर रैसलिंग की हैं लेकिन बहुत कम लोगों को ही यह बात पता हैं।

# डेनियल ब्रायन

Daniel bryan

WWE के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक डेनियल ब्रायन ने भी अपने करियर में मास्क पहकर रैसलिंग की हैं। डेनियल ब्रायन को WWE ने 2013 में मेन इवेंट के चित्र में एंट्री करवाई। जिसके बाद उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़़कर नहीं देखा।

डेनियल ब्रायन ने अपने रैसलिंग करियर के शुरुआती दौर में मास्क पहनकर रैसलिंग की। अपने असली नाम के साथ ट्रेनिंग करने के बाद देखा गया कि उनमें अभी वह पर्सनालिटी नहीं है इसलिए फिर उन्हें मास्क पहनकर रैसलिंग करनी पड़ी।

कुछ सालों तक मास्क पहनकर 'द ड्रैगन' नाम से रैसलिंग करने के बाद उन्होंने एक बार फिर अपने असली नाम के साथ इंडिपेंडेंट रैसलिंग में उतारने का फैसला किया।

कुछ सालों तक मास्क पहनकर रैसलिंग करने के बाद भी उनके कई सारे फैंस को यह बात नहीं पता हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# हल्क होगन

Hulk as mr.america

पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन और रैसलिंग जगत के सबसे बड़े रैसलर्स में से एक हल्क होगन ने भी अपने करियर के एक दौर में मास्क पहनकर रैसलिंग की हैं।

WWE ने हल्क होगन को कंपनी से फायर कर दिया था जिसके बाद उन्होंने मिस्टर अमेरिका नाम के साथ अपनी वापसी की। उन्होंने अपने कपड़ों के साथ-साथ अपना पूरा लुक भी बदल लिया था। साथ ही उन्होंने अपने चेहरे पर भी एक मास्क लगाया हुआ था।

फैंस हमेशा उन्हें कहते थे कि वो हल्क होगन ही है लेकिन मिस्टर अमेरिका हमेशा इस बात से इनकार करते थे। यहां तक कि लाई डिटेक्टर ने भी बताया दिया था कि यह दोनों अलग है लेकिन WWE के एक एपिसोड के दौरान उन्होंने अपना मास्क निकाल दिया जिसके बाद सबको पता चल गया कि वह हल्क होगन ही है। फिर अगले ही हफ्ते विंस ने उन्हें एक बार फिर से फायर कर दिया।

हल्क होगन के इस किस्से के बारे में भी बहुत कम फैंस को पता होगा।

# जॉन सीना

Juan cena is john cena

हल्क होगन की तरह जॉन सीना भी रैसलिंग जगत के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने भी एक बार मास्क पहनकर रैसलिंग की थी।

2010 के आसपास, वेड बैरेट ने जॉन सीना को WWE से फायर कर दिया था जिसके बाद उन्होंने एक लाइव इवेंट में पर्पल और पीले कलर का मास्क पहनकर रैसलिंग की थी। उस समय उन्होंने अपना नाम जुआन सीना बताया था। उन्होंने जॉन सीना के थीम सांग के साथ-साथ उनके मूव्स का भी इस्तेमाल किया था। लेकिन एक बार मास्क पहनकर आने के बाद उन्होंने फिर कभी मास्क पहनकर रैसलिंग नहीं की।

हालांकि उन्होंने 2018 के एक प्रोमो सैगमेंट में लूचा हाउस पार्टी के साथ एक प्रोमो कट किया था, जिसमें हमें जुआन सीना देखने को मिले थे। जॉन सीना के इस कैरेक्टर के बारे में शायद ही किसी फैन को पता हो।

# ब्रे वायट

Bray Wyatt on fire

भले ही ब्रे वायट अभी फायरफ्लाई फन हाउस जैसे फनी सैगमेंट कर रहे हैं लेकिन NXT में उनका कैरेक्टर पूरी तरह अलग था। NXT में उन्होंने खुद को काफी अच्छे से सुधारा और अपने कैरेक्टर को और अच्छा बनाया।ब्रे वायट ने उस समय खुद को NXT में टॉप रैसलर के रूप में स्थापित कर लिया था। उनके साथ उनकी वायट फैमिली के सदस्य ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन ने ब्रे वायट का अच्छा साथ दिया था।

एक मैच के दौरान ब्रे वायट की नाक टूट गयी थी जिसके बाद WWE ने उन्हें एक मास्क दे दिया जिसकी वजह से उन्हें थोड़ा आराम मिला। उस मास्क के साथ उन्होंने कई सारे प्रोमो कट किए, इस मास्क ने उनके डरावने कैरेक्टर को और भी ज्यादा उभारा।

लेकिन मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्होंने अपना मास्क निकाल दिया। ब्रे वायट के इस रोचक तथ्य के बारे में कई सारे फैंस नहीं जानते होंगे।

# द अंडरटेकर

Undertaker with mask

अंडरटेकर रैसलिंग जगत के बहुत बड़े दिग्गज रैसलर हैं। वो WWE के सबसे बड़े लैजेंड हैं। अपने 30 साल के लंबे करियर में उन्होंने बहुत से बड़े रैसलर्स को हराया और कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

1995 के दौरान अंडरटेकर को चेहरे पर बहुत खतरनाक चोट लग गयी, जिसकी वजह से उन्हें कई महीनों तक रैसलिंग एक्शन से दूर रहना पड़ा। क्योंकि उनका चेहरा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ था उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क लगा लिया।

उन्होंने कुछ समय तक मास्क लगाकर ही रैसलिंग की। इससे उनका डरावना लुक और भी ज्यादा अच्छा हो गया था।

जल्द ही रॉयल रंबल 1996 को ब्रेट हार्ट द्वारा उनका मास्क निकल गया जिसके बाद अंडरटेकर हमें कभी भी किसी मास्क में नहीं देखने को मिले।

अंडरटेकर की इस घटना को बहुत लंबा समय हो चुका है इसलिए यह बात शायद ही किसी को पता हो।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment