Create

WWE के 5 ऐसे सुपरस्टार जो जॉन सीना की जगह बिज़नस के चेहरे बन सकते थे

रोमन रेंस
मनोज तिवारी

सबसे पहले हल्क होगन का वो स्वर्णिम दौर, उसके बाद स्टीव ऑस्टिन का वो टशन और अब जॉन सीना का दौर ये ऐसे रेसलर हैं जो WWE के पर्याय रहे हैं। ये सीनेशन लीडर की गद्दी टेक्सस रेटल स्नेक से लेकर ये सभी लोग WWE के दशकों तक पर्याय बने रहे हैं। ये ऐसे रेसलर हैं जो WWE के फ्रैंचाइज़ी रहे हैं, जिन्हें दर्शक भी याद रखते हैं। हल्क होगन और ऑस्टिन ने ये विरासत बहुत अच्छे से लम्बे समय तक के लिए सम्भाली है। लेकिन कुछ वर्षों से सीना को अपनी गद्दी को बचाए रखने के कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। आइये डालते हैं एक नजर जो सीना को इस मामले में देते हैं टक्कर:

#5 रोमन रेंस

रेंस को इस लिस्ट में रखना एक चर्चा का विषय हो सकता है, जिसने इतनी सफलता अपने करियर में नही पाई है। लेकिन रेन्स को विन्स मैकमोहन समर्थन होने की वजह से वो इस गद्दी को हासिल कर सकते हैं। जिस वजह से उन्हें इस शामिल करने में कोई बुरे नही है। रेन्स ने रेस्लमेनिया 31 में ब्रोक लेस्नर को हरा दिया था जिससे उनके चांस बंटे दिख रहे थे लेकिन ऑनलाइन फैन ने पूरा खेल ही बदल दिया था। उन्हें आगे बढ़ाने में WWE अपने स्टोर में उन्हें देर तक बनाये रखना चाहेगा, जोकि अभी तक अपरिभाष्य था। इसके बावजूद WWE उन्हें जॉन सीना के बाद आगे बड़ा सकता है।

#4 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन

रैंडी और सीना बहुत सारी समानताएं हैं। इनके करियर में कई भाग मिलते-जुलते तो हैं लेकिन जॉन पॉपुलैरिटी सीना ने हासिल की है वो इन्हें नही मिली है। लेकिन ये भी सच है की आर्टन की फैन फालोइंग कम नही हैं। WWE यूनिवर्स उन्हें प्यार करता है जिससे अन्य रेसलर उनसे जलते भी हैं। उनके अंदर वह सारे गुण मौजूद है न जो एक WWE का चेहरे बनने के लिए चाहिए होता है, लेकिन इसके साथ ही ऑर्टन अच्छे भीमकाय हैं। उनका इतिहास रहा है कि उन्होंने कम्पनी की नीतियों का उल्लंघन करते रहे हैं। जो उनके लिए एक काले धब्बे की तरह है। इसलिए वो टॉप पर पहुँचने में असफल रहे हैं।

#3 बतिस्ता

बतिस्ता

बतिस्ता भी सीना के काफी सामान हैं और अभी वह अपने करियर के महत्वपूर्ण मोड़ पर हैं। WWE ने इन दोनों को एक सामान तरीके से आगे भी बढाया था, अपनी ब्रांडिंग के चक्कर में इनके आपसी में मतभेद हैं हालाँकि इन दोनों को WWE में पर्याप्त जगह मिली हुई है। लगभग सामान रेसलर और इनमे से एक को चुनना काफी कठिन है, लेकिन आज के समय में सीना ने बतिस्ता को फेम के मामले में पीछे छोड़ दिया है। गैर जरुरी झगड़े और स्टोरीलाइन ने इस महामानव के पिछड़ने के कारण रहे हैं साथ ही उनके कम्पनी छोडकर फिल्मों में एक्टिंग करना भी एक कारण रहा है।

#2 सीएम पंक

सीएम पंक

जहाँ सीना लोगों के हीरो हैं और कॉमिक के पात्र तक बन गये हैं। उसके विपरीत रहे हैं सीएम पंक। वह हमेशा से एक एंटीहीरो के तौर पर पेश किए गये हैं जो WWE में सीएम पंक के लिए कड़वा सच रहा है। पंक ने अपने प्रदर्शन से अपने फलोवर बनाये रखा है। उन्होंने नवीन WWE में लम्बे समय तक चैंपियन बने रजने का रुतबा कायम रखा है। पंक हमेशा से दुसरे नम्बर के रेसलर माने जाते रहे हैं, जिसके लिए वो कम मौके और WWE के खराब रिश्ते को जिम्मेदार मानते हैं। रेस्ल्मेनिया 30 के बाद कम्पनी छोडकर पंक अभी UFC के साथ अपने करियर को आगे बड़ा रहे हैं। हमे उम्मीद है की पंक जल्द ही WWE में लौटेंगे और दर्शकों के प्यार से रिंग में नजर आएंगे।

#1 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन

रेसलमेनिया 30 के दौरान डेनियल का सार लोगों के सामने आया था। इन्होने इस बिज़नेस में कई बड़े सुपरस्टार को अपने सामने हाथ झुकाने पर मजबूर किया जिसके वें हकदार हैं। WWE में ब्रायन जोड़ों को हमेशा से कम आंका गया है जिसे उन्होंने अपनी दक्षता से रिंग में गलत साबित किया है। ब्रायन ने रेस्ल्मेनिया 30 में हैडलाइन बने थे लेकिन उसके बाद उनकी स्थिति बेकार होती गयी। अभी वह चोटों से जूझ रहे हैं। जिससे उनके सीना को रिप्लेस करने के मौके बहुत ही कम हैं। लेखक- रेंजिथ रामचन्द्रन , अनुवादक-मनोज तिवारी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...