Create

5 WWE Superstars जिन्हें कंपनी ने सबसे ज्यादा खराब नाम दिए 

WWE ने कुछ सबसे खराब नाम परिवर्तन किए हैं
WWE ने कुछ सबसे खराब नाम परिवर्तन किए हैं

WWE को अपने सुपरस्टार्स के नाम खुद ही रखने पड़ते हैं। चाहे वह दूसरी कंपनी का कोई सुपरस्टार हो या पूर्व NXT रेसलर, इनके नामों में बदलाव बहुत आश्चर्यजनक और भ्रमित करने वाले होते हैं।

इन नामों में परिवर्तनों का उदाहरण हाल ही में NXT 2.0 पर हुआ जब पूर्व NXT यूके चैंपियन वॉल्टर का नाम बदल कर गंथर रख दिया गया। इसके बाद कंपनी को लेकर फैंस का जबरदस्त तरीके से गुस्सा सामना आया। एक समय था जब उपनामों में बदलाव कई बार सफल भी हुए हैं, लेकिन अक्सर इन चीजों को फैनबेस की आलोचना का सामना करना पड़ता है।

इस आर्टिकल में हम जानेंगे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके नाम बदलकर सबसे खराब नाम रख दिए गए।

#5 कोल्ट कबाना WWE में बने स्कॉटी गोल्डमैन

FORGOTTEN WRESTLING CHARACTERS PART FIVE:Name: Scotty GoldmanPortrayed by: Colt CabanaGimmick: “How do we make it more obvious Colt Cabana is Jewish?” https://t.co/M43F2Os724

कोल्ट कबाना 2007 में एक फैनबेस के साथ वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट में आए थे। शिकागो के कबाना ने इंडिपेंडेंट रेसलिंग में अपना काफी नाम बनाया था। कई फैंस का मानना था कि WWE सीएम पंक की तरह कोल्ट के फैनबेस को भी कंपनी की ओर खींच कर ले आएगी जहां कोल्ट को अच्छा खासा पुश देकर ऊपर उठाया जा सके। हालाँकि, कंपनी ने कुछ और निर्णय लिया। दरअसल, कोल्ट "बूम बूम" कबाना के नाम से जानने के बावजूद कंपनी ने अपने मेन रोस्टर कॉल-अप पर उनका नाम बदलकर स्कॉटी गोल्डमैन कर दिया।

इस बदलाव से फैंस काफी नाराज थे। एक जबरदस्त रन के बाद, कंपनी ने 2009 में स्कॉटी गोल्डमैन के साथ अलग होने का फैसला किया जिससे कोई भी हैरान नहीं हुआ। उन्होंने इंडीज में लौटने पर फिर से कोल्ट कबाना नाम का उपयोग करना शुरू कर दिया। अब, वह खुद AEW में डार्क ऑर्डर का हिस्सा है।

4) पूर्व NXT टैग टीम चैंपियंस द वॉर रेडर्स WWE के मेन रोस्टर में वाइकिंग एक्सपीरियंस बन गए

वाइकिंग रेडर्स इस समय WWE के मेन रोस्टर में टॉप टैग टीमों में से एक हैं। वो वर्तमान में SmackDown टैग टीम टाइटल के लिए नंबर एक के दावेदार हैं और भविष्य में द उसोज का सामना करने वाले हैं। WWE से पहले इस टैग टीम को वॉर मशीन के नाम से जाना जाता था। उनके NXT में आने पर, उनका नाम बदलकर वॉर रेडर्स कर दिया गया।

हालांकि 2019 में मेन रोस्टर में उनके नाम बदलकर एरिक और ईवार कर दिए गए, जबकि उनकी टैग टीम का नाम बदलकर वाइकिंग एक्सपीरियंस कर दिया गया। फैंस इस नाम से नाराज थे जिसके बाद WWE ने उनका फिर से नाम बदलकर वाइकिंग रेडर्स रखा।

3) जो हेनिग WWE के NXT ब्रांड के लिए माइकल मैकगिलिकट्टी बने

#OnThisDay in 2010: Kaval is announced the winner of NXT Season 2. Michael McGillicutty, known today as Curtis Axel, finished 2nd. https://t.co/GgJgxVIJdu

फैंस पूर्व दिग्गज के बच्चों को देखने के लिए ज्यादा उत्साहित रहते हैं। रैंडी ऑर्टन और शार्लेट फ्लेयर वर्तमान में रोस्टर पर दूसरी पीढ़ी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से हैं। हालांकि, ऐसे कई मौके आए हैं जहां कंपनी ने एक नए सुपरस्टार को पारिवारिक इतिहास से अलग हटकर अपना नाम बनाने पर जोर दिया है।

इसी वजह से मिस्टर परफेक्ट कर्ट हेनिग के बेटे जो हेनिग के नाम को कंपनी ने NXT में माइकल मैकगिलिकट्टी में बदलने का फैसला किया। इससे फैंस काफी नाराज थे जिसके बाद कंपनी ने हेनिग के रीडेब्यू पर उनका नाम कर्टिस एक्सल रखा। यह नाम उनके पिता और दादा के नाम पर आधारित था और फैंस द्वारा इसकी सराहना की गई थी।

2) पूर्व WWE SmackDown टैग टीम चैंपियन चैड गेबल शॉर्टी जी बन गए

Chad Gable has reinvigorated himself to... Shorty G 🤔(via @WWE)https://t.co/NKdOpN8Fe0

कई फैंस को जानकार हैरानी होगी की वर्तमान WWE Raw टैग टीम चैंपियन चैड गेबल का नाम बदल कर शॉर्टी जी रखा गया था। गेबल इसके साथ ही अपना पहनावा बदल कर बास्केटबॉल प्लेयर के रूप में तैयार हो गए थे। यह कैरेक्टर चेंज फैंस को बहुत ही खराब लगा इस वजह से कंपनी ने एक साल के अंदर ही उनका नाम बदलकर चैड गेबल कर दिया।

1) पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन चावो गुरेरो, केर्विन व्हाइट बने

A non-wrestling friend just told me my incessant wrestling tweets get annoying so here's a picture of Kerwin White. https://t.co/j0KgkuaHuB

WWE के इतिहास में यह सबसे घटिया परिवर्तन माना जाएगा जो कंपनी को कभी नहीं करना चाहिए था। चावो गुवेरो महान गुवेरो परिवार के अलावा एडी गुवेरो के भतीजे थे। दोनों ने दो बार WWE टैग टीम चैंपियंस का खिताब भी जीता है। कुछ समय बाद वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट ने गुवेरो का नाम बदलकर केर्विन व्हाइट कर दिया। फैनबेस ने इसका बहुत विरोध किया, लेकिन कंपनी को इस आलोचना से फर्क नहीं पड़ा। हालांकि बाद में एडी गुरेरो के निधन के बाद WWE ने चावो को उनका अपना नाम दे दिया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment