Create
Notifications

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्हें अगला जॉन सीना कहा गया था

Manu Mishra
visit

80 के दशक में WWE को लीड करने वाले सुपरस्टार हल्क होगन थे जो हर मेन इवेंट, चैंपियनशिप में कंपनी की कमान संभालते थे लेकिन 1993 में उन्होंने कंपनी छोड़ दी और WWE अपने अगले बड़े सुपरस्टार के खोज में लग गई। इसके कुछ सालों बाद जब 2002 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE के टॉप रैसलर के रूप में काम करने के बाद कंपनी छोड़ी तो WWE ने फिर नए सुपरस्टार की तलाश शुरू की। पिछले 15 सालों से जॉन सीना वह रैसलर रहे हैं जिन्होंने कंपनी को अपने कंधो पर लेकर चला है लेकिन इसके बीच WWE ने भविष्य के लिए अपने अगले जॉन सीना की भी तलाश जारी रखी थी। आइए नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्हें एक समय अगला जॉन सीना कहा गया था...


ड्रू मैकइंटायर

06217-1510529892-800

WWE शुरू से ही हर छोटी-छोटी बातों को हाइप करते आई है और कमेंट्री में भी किसी अच्छे मैच को शानदार मैच और किसी नए रैसलर को सुपरस्टर बताने की बातें होती आई हैं। और इसलिए विंस मैकमैहन ने ड्रू मैकइंटायर को 'द चोज़न वन' के रूप में फैंस के सामने लाया था। ड्रू मैकइंटायर के पास काफी चीज़ें थीं, उनका लुक शानदार था और वह रिंग में भी अच्छे थे, लेकिन बाद में वह उम्मीदों पर खरा उतरने में असफल रहे। मैकइंटायर अब NXT चैंपियन हैं लेकिन उनका जॉन सीना के लेवल तक पहुंच पाना असंभव नज़र आता है।

रायबैक

2780b-1510529960-800

रायबैक ने 2012 में WWE ज्वाइन किया था और छोटे-मोटे जॉबर्स की धुनाई की थी और फिर चैंपियन पंक से भी आमने -सामने आए थे। उनका शुरुआती करियर शानदार था और वह न ही हील थे न ही बेबीफेस। वह बस अपने सामने आने वाली सभी चीज़ों को तहस -नहस करते थे।

द मिज़

36f74-1510530030-800

रैसलमेनिया 29 के करीब द मिज़ को WWE ने बेबीफेस बनाया था। उन्होंने रिक फ्लेयर के साथ कुछ अच्छा समय भी बिताया था लेकिन यह एंगल काम नहीं आया और उन्हें वापास हील बना दिया गया। अगर बेबीफेस के रूप में मिज़ को अच्छा रिएक्शन मिलता तो WWE उन्हें अगले जॉन सीना के रूप में देख सकती थी क्योंकि उनके पास अच्छा लुक और माइक्रोफोन में अच्छी एबिलिटी थी।

टेड डिबियासी जूनियर

4fd17-1510530094-800

लेगेसी दल के का रैसलमनिया 26 में आपस में ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था लेकिन इसमें कोई भी रैसलर टॉप में नहीं आया और रैंडी ऑर्टन की जीत हुई। इसके बाद दल के अन्य दो सदस्य कोडी रोड्स और टेड डिबियासी ने काफी स्ट्रगल किया। इसके बावजूद काफी फैंस टेड डीबियासी को अगला स्टार कहते थे। उनका लुक अच्छा था, रैसलिंग स्किल्स भी अच्छी थी और उनके पिता हॉल ऑफ़ फेमर थे लेकिन वह अपना करियर बचाने में असफल रहे।

मिस्टर कैनेडी

a1ed4-1510530200-800

मिस्टर कैनेडी की WWE में एंट्रेंस से लेकर रिंग में एबिलिटी लाजवाब थी। रैसलमेनिया 23 में उन्होंने मनी इन द बैंक भी जीता था। लेकिन उनकी किस्मत खराब रही और वह चोटिल हो गए। इसके बाद कैनेडी वेलनेस पॉलिसी का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। उन्हें 2009 में वापस मौका मिला लेकिन रैंडी ऑर्टन के साथ बैकस्टेज में हुई झड़प के बाद उन्होंने WWE छोड़ दिया। लेखक: डैनिएल क्रम्प, अनुवादक: मनु मिश्रा

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now