Create
Notifications

फिन बैलर को छोड़ ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देने योग्य 5 सुपरस्टार्स

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

सर्वाइवर सीरीज 2017 पर एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपने करियर का सबसे बेहतरीन मैच देने के बाद ब्रॉक लैसनर अब संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। अफवाहें है कि वो रॉयल रम्बल 2018 पर नज़र आएंगे जहां वो अपना ख़िताब बचाते दिखेंगे।

फिन बैलर के साथ उनके मैच होने की बात कही जा रही थी लेकिन शायद से इस आइडिया को रद्द कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि विंस मैकमैहन, फिन बैलर को ब्रॉक लैसनर को हराने योग्य नहीं समझते।

यहां पर हमने ऐसे ही कुछ स्टार्स की लिस्ट तैयार की है जो ब्रॉक ब्रॉक लैसनर को उनके यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं...


#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

00-06-45-3c52e-1511972866-500

नो मर्सी पीपीवी के समय ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को जैसे हराया था उससे हमे काफी निराशा हुई थी। ब्रॉक लैसनर को सबसे खतरनाक दिखाने के लिए स्ट्रोमैन को यहां कमज़ोर दिखाया गया। इस मैच के नतीजे पर कइयों को आपत्ति थी।

स्ट्रोमैन ऐसे सुपस्टार हैं जिन्हें देखकर हमे ऐसा लगने लगा कि वो ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं। दोनों स्टार्स के बीच हम एक और मैच होते देखना पसंद करेंगे।

#2 कर्ट एंगल

00-07-29-93669-1511972967-500

इसके होने की संभावना बेहद कम है लेकिन इन दोनों स्टार्स के बीच भिड़ंत देखकर कई दर्शकों की यादें ताजा हो जाएगी।

ट्रिपल एच वापसी करते हुए कर्ट एंगल को उनके जनरल मैनेजर की जगह से हटा देंगे। इसके बाद वो एक रैसलर के रूप में ब्रॉक लैसनर को चुनौती देंगे और तब दोनों के बीच मैच संभव होगा।

एंगल ज्यादा समय रैसलिंग नहीं करेंगे और ऐसे में उनका ब्रॉक के खिलाफ उनका आखिरी मैच होना यादगार होगा।

#3 जेसन जॉर्डन

00-07-56-bb5e1-1511973013-500

जेसन जॉर्डन को सर्वाइवर सीरीज के लिए जगह नहीं मिली थी, इसलिए लैसनर के खिलाफ उनके मैच होने की संभावना बेहद कम है। लेकिन जब जिंदर महल को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ने का मौका मिल सकता है तो जेसन जॉर्डन के चान्सेस भी काफी हैं।

जेसन जॉर्डन का नाम विंस के पसंदीदा स्टार्स में है और उन्हें बड़ा पुश मिलेगा। इस समय वो हील टर्न की ओर बढ़ रहे हैं।

हील टर्न के लिए वो ब्रॉक लैसनर पर हमला कर सकते हैं। समोआ जो भी इसी राह में बढ़े थे और इसकी मदद से उन्होंने कंपनी में अपनी जगह पक्की की। जेसन जॉर्डन भी इसी दिशा में बढ़ते हुए अपना नाम बना सकते हैं।

#4 ब्रे वायट

00-08-15-28918-1511973050-500

भले ही इस समय ईटर ऑफ द वर्ल्ड का सामना मैट हार्डी से हो रहा हो, लेकिन उनका अगला निशाना कौन बनेगा इसपर कोई सटीक जानकारी नहीं दे सकता।

ब्रे वायट का किरदार ऐसा है जिसमें वो जिससे चाहें उससे मैच लड़ने पहुंच जाते हैं। वहीं सिस्टर एबीगेल के आने के बाद से उनके किरदार में नई जान आ गयी है।

इसकी मदद से वो ब्रॉक लैसनर को चुनौती देने पहुंच सकते हैं। इससे ब्रे वायट के करियर को काफी फायदा पहुंचेगा। ब्रे वायट और पॉल हेयमन के बीच प्रोमो देखना काफी दिलचस्प होगा।

#5 केन

00-08-32-0c0de-1511973086-500

वापसी करने के बाद द बिग रेड मशीन ने पूरे रोस्टर पर अपना दबदबा जमाया है। वापसी करते ही उन्होंने रोमन रेन्स पर हमला किया और फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला किया।

संन्यास लेने के पहले ये शायद से केन का आखिरी दौर हो सकता है और WWE इसे यादगार बनाना चाहेगी। इसका सबसे अच्छा विकल्प है ब्रॉक लैसनर से उनकी भिड़ंत।

हाल ही के समय मे केन को जितनी मजबूती से बुक किया गया है उसे देखते हुए लैसनर ही उन्हें चुनौती दे सकते हैं।

लेखक: आदित्य रंगारंजन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now