Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो आज एक आम आदमी वाली ज़िंदगी गुज़ार रहे हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
12.17K   //    23 Jul 2019, 17:30 IST

जॉन सीना और विकी गुरेरो
जॉन सीना और विकी गुरेरो

रेसलिंग एक ऐसा करियर है जिसमें कइयों को इसके बाद किसी अन्य जगह पर काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। ऐसे बेहद ही कम रेसलर्स हैं, जिनका रेसलिंग करियर संन्यास के बाद भी चलता है। इसमें हम रिक फ्लेयर, शॉन माइकल्स और हल्क होगन जैसे स्टार्स को गिन सकते हैं। लेकिन फिर अधिकतर रेसलर्स को रेसलिंग के बाहर काम करने पर मजबूर होना पड़ता है।

पिछले कुछ सालों में हमने कई WWE स्टार्स को रैसलिंग के बाहर कुछ अलग काम करते देखा है, जिसकी मदद से उनकी रोजी-रोटी चलती है। हमने डायमंड डैलस पेज को DDP योगा एम्पायर शुरू करते देखा है।

एक सेलिब्रिटी से आम ज़िंदगी की ओर हुआ बदलाव थोड़ा मुश्किल ज़रूर होता है लेकिन फिर भी ये ज़रूरी है। आम ज़िंदगी में आपको 9 से 5 वाले जॉब का हिस्सा बनना पड़ता है। अपने आप में इस तरह के बदलाव लाने में कई सफल हुए हैं।

#5 पॉल बर्चिल

पॉल बुरचिल्ल
पॉल बुरचिल्ल

पॉल बर्चिल WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन द्वारा बनाये एक आइडिया का हिस्सा थे। दसअसल कुछ सालों पहले मिस्टर मैकमैहन ने पाइरेट्स ऑफ द कैरीबियन फ़िल्म देखी थी और उन्हें लगा कि WWE यूनिवर्स को पाइरेट्स काफी पसंद हैं।

इसके बाद बर्चिल को एक पाइरेट का किरदार अपनाना पड़ा और जिस तरह से जैक स्पैरो झूलते हुए एंट्री किया करते थे, उसी अंदाज में बर्चिल को समैकडाउन में एंट्री करनी पड़ी और ये आइडिया औंधे मुंह गिरा। कुछ समय बाद ये गिमिक रद्द कर दिया गया और बर्चिल वापस अपने काम मे लग गए, जिसके बाद साल 2010 में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

उसके बाद बर्चिल वापस इंग्लैंड लौट गए और वहां कई प्रोमोशन का हिस्सा बने लेकिन अब वो WWE के 'वेयर आर दे नाओ' के हिसाब से एक फुल टाइम फायरफाइटर का काम करते हैं। इसके साथ-साथ वो पैरामेडिकल की पढ़ाई के लिए भी समय निकाल रहे हैं। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...