Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो डीन एंब्रोज की द शील्ड में जगह शामिल हो सकते हैं

BRAY WHYAT

द शील्ड रीयूनियन, 2017 का सबसे बेहतरीन पल रहा है, लेकिन खराब बुकिंग की वजह से फैंस इसका पूरा मजा नहीं उठा पाए। पहले रेंस के वायरल इंफेक्शन के कारण बाहर होना और अब डीन एंब्रोज यानी द लुनाटिक फ्रिंज के कंधों पर इंजरी आने की वजह से उन्हें कुछ महीनों के लिए बाहर रहना होगा, इन सभी मसलों की वजह से द शील्ड का स्तर काफी गिर चुका है। इसका मतलब ये हुआ कि WWE द शील्ड को खत्म करना चाहता है और बचे हुए दोनों सुपरस्टार्स को अलग दिशा में भेजने का प्लान कर रहा है। वहीं डीन एंब्रोज के ठीक होते ही वो उनके लिए भी कोई रिप्लेसमेंट ढूंढेगा। WWE के पास ये 5 बेहतर विकल्प हैं, जो वो आगे चुन सकता है।

1. ब्रे वायट

ब्रे वायट ने जबसे रैसलमेनिया 33 में WWE का टाइटल मैच अपने हाथ से गवांया है, तभी से उन्हें मैच बड़े मिलने बंद हो गए हैं, लेकिन वायट ने उससे पहले काफी जीत हासिल की हुई है। इसके अलावा उनका वोकेन मैट हार्डी से मुकाबला चल रहा है, जिसमें संभावना है कि वो हार सकते हैं, लेकिन ये स्पष्ट हैं कि उन्हें एक बदलाव की जरूरत है। WWE को जल्द ही ब्रे वायट और मैट हार्डी के बीच लड़ाई को खत्म कर देना चाहिए, जो शायद उनके शरीर से सिस्टर एबीगेल को बाहर निकालने में सक्षम होगा और साथ ही लड़ाई के बाद उन्हें बेबीफेस के रूप में लेकर आएगा। दरअसल WWE ये कैसे सिद्ध कर सकता है ये उन पर निर्भर करता है, लेकिन वही समझा सकते हैं कि सिस्टर एबीगेल ही है, जिन्होंने उन्हें एविल बनाया और लड़ाई के दौरान उनकी पकड़ को पूरी तरह से तोड़ दिया है। फिलहाल द शील्ड को बूस्ट करने के लिए केवल यहीं एक आइडिया काफी नहीं है। खासकर की शील्ड को ज्वॉइन कर ब्रे को काफी अच्छा मौका मिलेगा, जहां वो अपनी लड़ाई लड़ सकते हैं, वहीं रैसलिंग फैंन को भी द शील्ड में अच्छी टीम देखने को मिलेगी।

2.एंजो अमोरे

Enzo Amore

दरअसल फैंस को एंजो अमोरे द्वारा काफी कुछ बेहतरीन काम देखने को मिलेगा। केवल द शील्ड के पास ही सबसे बेस्ट मैन नहीं होंगे, बल्कि ये 3 लोगों को भी आपस में जुड़ने का मौका देगा, जिसमें से अमोरे भी एक हैं, जो अगर क्रूजरवेट चैंपियनशिप हार गए तो वो भी ज्वॉइन कर सकते हैं। WWE अमोरे का इस्तेमाल शायद उनके बढ़ते गुस्से की वजह से कर रही है, ताकि वो सैथ रॉलिंग और रोमन रैंस के खिलाफ उनका मैच करा सके। रैसलमेनिया 34 में द शील्ड के लिए अच्छा मौका होगा फैंस को इकट्ठा करने का।

3. कर्ट एंगल

Kurt Angle

टीएलसी पीपीवी में द ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट द शील्ड के साथ पहले ही टीम बना चुकी है। दरअसल मैच बिल्कुल बदल गया क्योंकि रोमन रेंस नहीं लड़ पाए थे। हालांकि वो इतना बेकार नहीं था, लेकिन एंगल ने जब द मिज़ से जीत हासिल की थी, तो क्राउड काफी खुश होता हुआ नजर आया था। हालांकि कर्ट एंगल और उनकी इंजरी की वजह से ये काफी अच्छा विकल्प नहीं गया, लेकिन अगर WWE चाहे, तो वो काफी अच्छे कॉन्सेप्ट्स के साथ टीम बना सकती है। वहीं ये सिर्फ द शील्ड को मदद और बूस्ट ही नहीं देगा, ये WWE यूनिवर्स के लिए भी काफी अच्छा होगा, जो कुछ नया देख सकेंगे।

4. ट्रिपल एच

b3527-1513926798-800

ट्रिपल एच को बेबीफेस में दोबारा बदलना काफी मुश्किल है। वहीं द मेगा ग्रुप के पास अपने फैंस को एंटरटेन करने के लिए भी जरूर कुछ स्पेशल होगा। रैसलमेनिया 34 से पहले ही द शील्ड में अच्छा मौका है कि वो विलन का रूप छोड़ दें। WWE के पास शायद ट्रिपल एच के लिए फैक्शन ज्वॉइव करने का ऑफर है, लेकिन उन्हें रेंस को गंदी तरह खेलने के लिए मैनिपुलेट करना होगा। ट्रिपल एच रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के अवसर को हासिल करने के लिए भी धमकी दे सकते हैं, अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वो रेंस और रॉलिंस के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। दरअसल कर्ट एंगल के आखिरी पड़ाव में ये मुसीबत बन सकता है, जब तक वो हार नहीं मान जाते। इसके बाद द शील्ड को भी एहसास होगा कि ट्रिपल एच द्वारा ही सभी को मैनिपुलेट किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने कर्ट एंगल को रैसलमेनिया 34 में लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया ह। इसके बाद रेंस को प्लान के मुताबिक टाइटल मैच मिलेगा और ब्रॉक लैसनर के टाइटल को बीट करने का भी मौका मिलेगा।

5. फिन बैलर

Finn Balor

फिन बैलर की कुछ महीनों से स्टोरीलाइन बेकार चल रही है, उन्हें वाकइ में कुछ अलग करने की जरूरत है और वहीं द शील्ड में उन्हें डालने से और अच्छा मौका क्या हो सकता हैं? ये केवल WWE यूनिवर्स को ही कुछ बेहतर देखने का मौका नहीं देगा बल्कि वो रेंस और रॉलिंस को भी यूनिट में जारी रखने का मौका देगा। दरअसल कहा जा रहा है कि उनकी तरफ से कुछ उम्मीदें कम लग रही है लsकिन ये सबसे बेहतर तरीका होगा फिन बैलर को विलन का रूप हासिल करवाने का। हालांकि इसके बाद शायद बैलर को फैंस द्वारा सपोर्ट मिलना कम हो जाएगा, खासकर रॉलिंस और रोमन के खिलाफ लड़ने के बाद भी, लेकिन इससे लगता है कि उनके पास यूनिवर्सल टाइटल हासिल करने का मौका है, जोकि तीनों के लिए काफी अच्छी शुरूआत लेकर आएगा। आखिर में, ये सब WWE पर निर्भर करता है कि उसे क्या करना है, लेकिन अगर कंपनी ने इस स्तर पर अच्छें लोगों को नहीं रखा, तो शायद उन्हें गलत सफर से गुजरना पड़े। वास्तव में अगर सहीं व्यक्ति नहीं चुना गया, तो WWE द शील्द को बिल्कुल खत्म कर देगा, जोकि प्रत्येक सुपरस्टार के लिए रैसलमेनिया 34 में खराब साबित हो सकता है। लेखक- एंड्रयू , अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment