Create

5 सुपरस्टार्स जो Survivor Series में होने वाले एलिमिनेशन मैच में रॉ की टीम का हिस्सा बन सकते हैं

15-25-03-96c6c-1508805420-500

सर्वाइवर सीरीज को WWE टॉप 4 पीपीवी में गिना जाता है। सर्वाइवर सीरीज की सबसे खास बात है उसपर होने वाला ट्रेडिशनल टैग टीम एलिमिनेशन मैच। ब्रैंड के अलग होने के बाद WWE के पास दो टीमें हैं और दोनों के बीच ये ट्रेडिशनल मैच लड़ा जाता है। यहां पर एक ब्रैंड के रैसलर्स आपस में लड़ने के बदले एकसाथ होकर विरोधी टीम से लड़ते हैं। इसकी मदद से एक ब्रैंड अपने आप को दूसरे ब्रैंड से बेहतर साबित करने की कोशिश करता है। पिछले हफ्ते के रॉ पर शेन मैकमैहन की अगुवाई में स्मैकडाउन रोस्टर में रॉ स्टार्स पर हमला करते हुए मुकाबले की शुरुआत की थी।इ सके जवाब में टीम रॉ क्या करती है ये देखना दिलचस्प होगा। लेकिन उसके पहले उन्हें टीम रॉ टीम की घोषणा करनी पड़ेगी और यहां पर हम उन्हीं विकल्पों पर चर्चा करेंगे:


#1 कर्ट एंगल

TLC पीपीवी में कर्ट एंगल ने 11 सालों बाद रिंग में वापसी की। अपनी उम्र के हिसाब से कर्ट एंगल अच्छे रैसलर हैं और काफी काम कर सकते हैं। दर्शक उनके वापसी की काफी समय से मांग कर रहे थे और उन्हें वापस देखकर सभी को खुशी हुई। ओलंपिक हीरो के पास अभी पावर है और वो लड़ने के लिए तैयार हैं। जिस तरह से शेन ने स्मैकडाउन की अगुवाई करते हुए रॉ पर कब्जा किया था, उसी तरह कर्ट एंगल को भी आगे बढ़कर टीम रॉ का हिस्सा बनना चाहिए। पिछले साल शेन मैकमैहन अपनी टीम का हिस्सा थे और इस बात ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। ये काम इस साल कर्ट एंगल कर सकते हैं।

#2 जेसन जॉर्डन

15-25-14-d20c0-1508731697-500

जब से इस बात का खुलासा हुआ कि जेसन जॉर्डन, कर्ट एंगल के बेटे हैं तबसे उन्हें कंपनी में काफी मौका मिला है। वो जॉन सीना और रोमन रेन्स जैसे रैसलर्स के खिलाफ लड़ चुके हैं तो वहीं हार्डी बॉयज़ के साथ टीम भी बना चुके हैं। लेकिन फिर भी रोस्टर में अपनी पहचान बनाने में संगर्ष कर रहे हैं और अपनी स्थिति सुधारने के लिए उन्हें सर्वाइवर सीरीज का फायदा उठाना चाहिए। WWE ने बाप-बेटे को रिश्ते को लेकर कोई स्टोरीलाइन तैयार नहीं की है। इस तरह की स्टोरीलाइन काफी दिलचस्प होगी और दर्शक दोनों को एक साथ रॉ टीम की ओर से लड़ते देखना पसंद करेंगे। इसके बाद कई स्टोरीलाइन के विकल्प खुल जाते हैं।

#3 फिन बैलर

15-25-43-4246a-1508805174-500

चोटिल होने की वजह से फिन बैलर को पिछले साल का सर्वाइवर सीरीज मिस करना पड़ा था। पिछले कुछ महीनों से बैलर को सही से बुक नहीं किया गया और वो ब्रे वायट के साथ फिउड का हिस्सा थे। बैलर को काफी समय से मिडकार्ड में रखा गया है और अब समय आ गया कि उन्हें मुख्य इवेंट में जगह दी जाए। इसे करने के लिए उन्हें सर्वाइवर सीरीज के 5 ऑन 5 टैग टीम एलिमिनेशन मैच में टीम रॉ का हिस्सा बनना चाहिए। इससे वो मेन इवेंट स्टार के रूप में अपनी पहचान बनाएंगे और आगे जाकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के दावेदार बनेंगे।

#4 मैट हार्डी

15-26-02-1dd69-1508915249-500

रैसलमेनिया 33 पर हार्डी बॉयज़ की वापसी पर सबसे जोरदार तालियां बजी थी और फिर दोनों ने वहां पर टैग टीम ख़िताब अपने नाम किया। उनकी वापसी अच्छी रही लेकिन ये और खास बन सकती थी। मैट हार्डी ने अपना लोकप्रिय 'ब्रोकन' गिमीक यहां इस्तेमाल नहीं किया। ख़िताब गंवाने के बाद हार्डी बॉयज़ की चमक फीकी पड़ चुकी है। जैफ हार्डी के चोटिल होने के बाद मैट हार्डी इस समय मिडकार्ड मे काम कर रहे हैं और पिछले कुछ महीनों से उनकी अच्छी बुकिंग नहीं हुई है। उन्हें मुख्य इवेंट में लेकर आने की ज़रूरत है और इसके लिए उन्हें सर्वाइवर सीरीज पर टीम रॉ का हिस्सा बनना चाहिए।

#5 ट्रिपल एच

15-26-18-66683-1508805781-500

द गेम के वापसी का समय आ गया है। ट्रिपल एच इसके पहले रैसलमेनिया 33 पर सैथ रॉलिन्स के खिलाफ हुए मैच में नज़र आए थे। ब्रैंड के अलग होने के बाद से ट्रिपल एच रेड ब्रैंड से जुड़े हुए हैं। स्टेफ़नी मैकमैहन रेड ब्रैंड की कमिश्नर हैं और इसलिए ट्रिपल एच का उस ब्रैंड का हिस्सा बनना जायज है। TLC पर कर्ट एंगल ने रिंग में वापसी की है और अगर ट्रिपल एच उनके साथ मिलकर रॉ टीम का हिस्सा हो जाएं तो हम मैच टिकट की बंपर बिक्री की उम्मीद कर सकते हैं। हंटर अभी भी अच्छे शेप में हैं और अच्छा काम कर सकते हैं। स्मैकडाउन के किसी युवा रैसलर के लिए हंटर को एलिमिनेट करना बहुत बड़ी बात होगी। लेखक: हंटर राइट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment