Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें 2018 के Royal Rumble पर एजे स्टाइल्स को चैलेंज करना चाहिए था

Amit Shukla
visit

2016 में जब उन 10 सेकंड्स के बाद एक धुन बजी तो एक ऐसे रैसलर ने एंट्री की जिसने NJPW से WWE में कदम रखा और फैंस को उत्साहित कर दिया। ये धुन थी फिनोमिनल एजे स्टाइल्स की। अब 2 साल बाद भी वो पल इतना जबरदस्त है जिसका कोई जवाब नहीं। पिछले साल WWE ने स्टाइल्स बनाम सीना का मैच रखा था, जो अपने आप में एक शाहतार था, पर इस साल स्टाइल्स का मुकाबला ओवंस और जेन की जोड़ी से है। अब ज़ाहिर है कि WWE इस मैच के दो ही निर्णय कर सकती है, जिसमें या तो स्टाइल्स जीतेंगे या इन दोस्तों की जोड़ी। वैसे तो हम सब जानते हैं कि इसको स्टाइल्स ही जीतेंगे और रैसलमेनिया तक चैंपियन रहेंगे। WWE ने दूसरा टाइटल मैच एक वेटरन केन, एक रैसलर जिसे अबतक चैंपियन हो जाना चाहिए था स्ट्रोमैन, और एक पार्ट टाइमर लैसनर के बीच रखा है, तो ये ज़रूरी है कि स्मैकडाउन अच्छा प्रदर्शन करे। WWE के पास टैलेंट का भंडार है, और इसलिए हमें लगता है कि कुछ और रैसलर्स स्टाइल्स से लड़ सकते थे, जिससे रैसलमेनिया के लिए एक अच्छी कहानी बने। ये हैं वो 5 रैसलर्स जो स्टाइल्स से 2018 रॉयल रंबल में लड़ सकते थे:

#1 फिन बैलर

रैसलमेनिया 33 के बाद फैंस बस ये चाहते थे कि फिन वापस आ जाएं, और जैसे ही इनकी धुन बजी, फैंस उत्साहित हो गए। उसके बाद ये उम्मीद थी कि पहले यूनिवर्सल चैंपियन को मौके मिलेंगे, पर ऐसा नहीं हुआ। उन्हें जॉबर्स के साथ लड़ना पड़ा, यहां तक कि ब्रे की वापसी वाली कहानी भी उनकी ही बनी। केन द्वारा उन्हें स्लैम किया जाना फैंस को उनकी तौहीन सी लगी। अगर देखा जाए तो सिर्फ एक TLC 2017 पर हुए स्टाइल्स-बैलर मैच ने उन्हें एक अच्छा रेस्पॉन्स दिया, वरना तो सब शिथिल ही था। उसकी जगह अगर इन्हें स्मैकडाउन पर भेजा जाता, ताकि ये स्टाइल्स को टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते तो ये अच्छा होता। ये अगर इस रैसलमेनिया सीजन पर होता और साथ में ये भी ध्यान रखिए कि ये सब बुलेट क्लब के सदस्य रहे हैं, जिसमें गैलोज़ और एंडरसन भी थे, तो इस क्लासिक राइवलरी का अपना अलग ही मज़ा होता।

#2 रैंडी ऑर्टन

रॉ के 25वीं सालगिरह वाला एपिसोड काफी हाइप्ड था, पर उसमें भी हमने देखा कि पुराने लेजेंड नए और उभरते रैसलर्स पर अपनी धाक छोड़ रहे थे। यहां ट्रिपल एच की बात भी ज़रूरी है जो कम से कम लड़ते हैं, अंडरटेकर में अब भी 1 मैच बाकी है, और सीना अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते रहते हैं। इन सब के बीच एटीट्यूड एरा के रैसलर रैंडी ऑर्टन का सही इस्तेमाल ना होना एक चिंता का विषय है। उन्हें रूसेव और जिंदर महल के साथ फिउडस करने का मौका मिला, और 2017 में रैसलमेनिया 33 से पहले एक मैच के बाद स्टाइल्स और इनके बीच लड़ाई ही नहीं हुई। अगर इनके बीच पिछले साल या इस रॉयल रंबल पर एक मैच होता तो ये धमाल होता, पर कम्पनी ऐसा नहीं कर सकी।

#3 एक ब्रेकआउट NXT सुपरस्टार

NXT एक ऐसा माध्यम है जिससे WWE अपने भविष्य के सुपरस्टार्स तैयार कर रहा है और अमूमन इन्हें रैसलमेनिया के बाद बुलाया जाता है, पर इस बार अगर किसी रैसलर को रॉयल रंबल पर बुलाया जाए तो अच्छा रहेगा। समोआ जो, सैथ रॉलिन्स और नाकामुरा ऐसे ही रैसलर्स हैं जो यहां से आए हैं। अगर एलिस्टर ब्लैक सरीखे रैसलर्स ऊपर आते हैं, यानी कि मेन रॉस्टर पर बुलाए जाते हैं तो इन्हें स्टाइल्स से लड़ना चाहिए क्योंकि ये ही हैं सबसे बड़े और अच्छे रैसलर।

#4 जॉन सीना

जॉन सीना को फैंस से काफी कुछ सुनना पड़ता था क्योंकि वो हमेशा इस बात के लिए बुरे माने जाते थे कि वो नए और उभरते रैसलर्स से उनकी लाइमलाइट छीन लेते थे। 2017 में WWE ने फैंस की सुनी और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को एक पार्ट टाइमर के तौर पर कुछ फिउडस दिए जिनमें बैरन कॉर्बिन, इलायस और कुछ अन्य फिउड शामिल हैं। वैसे तो स्टाइल्स और सीना ने समरस्लैम 2016 तथा 2017 रॉयल रंबल मैच में एक दूसरे के साथ लड़ाई की है, और दोनों ने 1-1 मैच जीता भी है। यहां ये बात हैरान करने वाली है कि WWE ने इनके बीच एक तीसरा मैच इस रंबल क्यों नहीं किया। इनके बीच मनी इन द बैंक वाला मैच द क्लब के साथियों द्वारा किए गए गतिरोध की वजह से पूरा नहीं हुआ था। सीना इस साल के रॉयल रंबल को जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

#5 शिंस्के नाकामुरा

2016 में जब एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज़, कार्ल एंडरसन और एजे स्टाइल्स NJPW से WWE में आए थे तो फैंस ने सोचा था कि इनका सही इस्तेमाल होगा और WWE ने स्टाइल्स तथा NXT में नाकामुरा को एक अच्छा पुश दिया जिसकी वजह से ऐसा लगा कि उनकी NXT चैंपियनशिप रेन की तरह ही उनका मेन रॉस्टर पर भी ऐसा ही समय जाएगा, पर.... उनको पिछले कुछ वक्त में बिल्कुल भी सही फिउड और पहचान नहीं मिली है। सबसे ज़्यादा चौंकाने वाला पल था जब जिंदर महल वाली कहानी के लिए उनका जॉबर की तरह इस्तेमाल किया गया। अगर WWE उन्हें उनका स्थान वापस देना चाहती है तो उसके लिए उनके और स्टाइल्स के बीच एक मैच रॉयल रंबल पर अच्छा होता। आप में से कई लोग इस बात से इत्तेफाक ना रखें पर अगर इस शो पर वो स्टाइल्स के साथ एक जबरदस्त मैच लड़कर अपनी गरिमा वापस पाते हैं तो इसकी बढ़ती हुई स्टोरीलाइन रैसलमेनिया पर जाएगी जिससे इन्हें काफी अच्छा पुश मिलेगा। लेखक: इवन डारन, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now