Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से 1 चैंपियनशिप दूर हैं

Amit Shukla

पहले इस्तेमाल होने वाले ग्रैंड स्लैम चैंपियन के नियम के आधार पर आपको 3 सिंगल्स और 1 टैग टीम चैंपियनशिप जीतनी होती है। सिंगल्स टाइटल में एक प्रमुख, एक द्वितीय और एक टेरिट्री चैंपियनशिप शामिल है। आज फॉलो किए जानेवाले नियम के आधार पर आपको 1 प्रमुख, 2 द्वितीय और 1 टैग टीम चैंपियनशिप जीतनी होती है। वैसे तो इम्पैक्ट रैसलिंग और ROH भी इस नियम को मानते हैं, लेकिन इस आर्टिकल के लिए WWE का ग्रैंड स्लैम नियम मान्य होगा। इस समय WWE में 10 ऐसे सुपरस्टार हैं, जोकि ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने चुके हैं। हालांकि हम उन सुपरस्टार्स की बात करेंगे जो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से सिर्फ एक कदम दूर है।

5 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी का करियर शानदार रहा है और वो पुराने नियम के आधार पर ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं, जबकि नए नियम के आधार पर उन्हें अब भी एक यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप जीतनी है। इस गत सप्ताह अल्टीमेट डिलिशन वाले मैच में आकर उन्होंने इस बात के संकेत तो दे दिए हैं कि रैसलमेनिया 34 तक वो अपनी उपस्थिति ज़रूर दर्ज कराएंगे।

4 केविन ओवंस

अपने इंडिपेंडेंट सर्किट वाले प्रदर्शन को इस 'प्राइजफाइटर' ने 2014 में WWE के साथ साइन होने के बाद भी जारी रखा। उन्होंने अपनी छाप WWE पर छोड़ी हुई है और वो इस समय स्मैकडाउन लाइव कमिश्नर शेन मैकमैहन के साथ एक फिउड में हैं। इन्हें एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए रॉ या स्मैकडाउन की टैग टीम चैंपिनशिप को अपने नाम करना है।

3- सैथ रॉलिंस

अपने दूसरे शील्ड भाइयों से अलग सैथ ने अब तक ग्रैंड स्लैम चैंपियन का खिताब नहीं पाया है। वो एक ऐसे रैसलर हैं जिनमें अद्भुत क्षमता है और वो कम्पनी को आगे ले जा सकते हैं। उन्होंने अपने काम से सबको इम्प्रेस किया है। उन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए एक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने की ज़रूरत है जिसे वो रैसलमेनिया 34 पर जीतकर एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगें।

2 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने अपने करियर में 14 टाइटल्स जीते हैं। उन्हें अगर एक जबरदस्त रैसलर और एक अद्भुत बोर्डरुम एग्जेक्यूटिव कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। इस समय वो WWE के लिए अद्भुत रैसलर्स और स्टार्स बनाते हैं, जिसमें उनका योगदान शानदार है। उन्हें एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने से दूर रखने वाली एक ही चैंपियनशिप है, और वो है यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप। उनके व्यस्त शेड्यूल तथा काम को देखते हुए वो ये टाइटल जीत सकें ऐसा नहीं लगता, इसलिए उनके ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की संभावनाएं एकदम ना के बराबर हैं।

1 जॉन सीना

एक 16 बार वर्ल्ड चैंपियन, 2 बार रॉयल रंबल विजेता, मिस्टर मनी इन द बैंक और 10 स्लैमी जीतकर सीना ने अपने करियर को बेहद बेहतरीन बना लिया है। उनके इस करियर में सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन कहलाया जाना ही बाकी है और वो भी ही सकता है अगर वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीत सकें। वैसे उसकी सम्भावनाएँ उनके करियर के अंत को देखते हुए कम है लेकिन उनके करियर का अंत एक ग्रैंड स्लैम जीत के साथ होना चाहिए।

लेखक: केबिन एडविन अंटोनी अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...