Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टाइटल शॉट मिल सकता है

Amit Shukla

अब जबकि रोड टू रैसलमेनिया शुरू हो चुका है, तो हमें ये समझना जरूरी है कि अब कम्पनी ऐसी कहानियों को हमारे लिए बनाएगी जिससे उसका रैसलमेनिया का कार्ड पूरा और अद्भुत लगें। इनमें से एक मैच होगा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए, जिसमें मौजूदा चैंपियन मिज़ किसी ऐसे रैसलर के साथ दो-दो हाथ करते नज़र आएंगे जो उनके साथ अच्छा मैच कर सके। अब रोमन रेंस इस कहानी से बाहर हैं क्योंकि उन्होंने अपना रीमैच क्लाज अप्लाई कर दिया था और वो उस मैच को हार बैठे हैं। यहां ये बात ध्यान देने वाली है कि उन्होंने लगभग पूरे 2017 में इस टाइटल को अपने पास ही रखा था। वो रोलिंग स्टोन के रैसलर ऑफ 2017 थे। पिछले साल तक WWE इस टाइटल को एक लैडर मैच में करवाती थी, जिसकी वजह से डैनियल ब्रायन और जैक रायडर इस टाइटल को जीतने में सफल रहे, पर पिछले साल डीन एम्ब्रोज़ ने बैरन कॉर्बिन के साथ ये टाइटल डिफेंड करके इस नियम को बदल दिया। अब जब मिज़ जॉन सीना के साथ भी पिछले साल एक बेहतरीन स्टोरीलाइन में भिड़ चुके हैं तो आइए नज़र डालते हैं उन 5 रैसलर्स पर जो मिज़ से ये टाइटल जीतकर एक भूचाल ला सकते हैं।

#5 कर्ट हॉकिंस

आप में से कई ये सोच रहे होंगे कि इनका नाम इस लिस्ट में कैसे हो सकता है, तो आज मुझे बताएं कि क्या रैसलमेनिया पर स्ट्रीक का टूटना सबसे ज़्यादा हैरान करने वाली चीज नहीं थी? इस समय कर्ट एक हारने वाली स्ट्रीक पर हैं, और इसकी वजह से एक टीशर्ट भी हाल में ही निकाली गई है, पर क्या हो अगर हॉकिंस मिज़ को टाइटल के लिए चैलेंज करें, जिसके बाद मिज़ उसे ये सोचकर स्वीकार कर लें कि ये तो आसान है, पर वहां इस टाइटल को हार बैठें। एक नई और अच्छी शुरुआत अगर रैसलमेनिया से हो तो उससे बढ़िया कुछ नहीं है।

#4 कर्टिस एक्सेल

ये हमारी लिस्ट में इकलौते भूतपूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं, और इनके पिता मिस्टर परफेक्ट का नाम इस चैंपियनशिप के लिए कई बार प्रयोग होता है। ये सोशल आउटकास्ट्स से निकाले जाने के बाद से मिज़टूराज के रूप में काम कर रहे हैं, जहां इनके साथ बो डैलस हैं, और ये दोनों ही कम इस्तेमाल किए गए हैं। ये दोनों कारण है जिसकी वजह से मिज़ कई बार टाइटल रिटेन कर सके हैं। क्या हो अगर वे मेनिया से पहले मिज़ पर पलटवार कर दें, और इनकी वजह से मिज़ टाइटल हार जाएं।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन पिछले साल रॉ की हाइलाइट रहे हैं और उन्होंने 2 बार ब्रॉक लैसनर के साथ लड़ाई की है। उनका हालिया रॉयल रंबल मैच भी जबरदस्त रहा था। अब हर कोई चाहता है कि ब्रॉन यूनिवर्सल टाइटल के लिए लडें, पर चूंकि रोमन एलीमिनेशन चेंबर मैच को जीतने के फ़ेवरिट हैं, तो ब्रॉन को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप से ही संतोष करना पड़ेगा। ये खबर भी है कि वो रोंडा राउजी के मैच में इनवॉल्व हो सकते हैं, खासकर अगर वो एक मिक्स्ड टैग टीम मैच हों जिसमें फिर चाहे रोमन हो या ब्रॉक।

#2 इलायस

अगर 2 साल पहले आप कहते कि इलायस टाइटल के लिए लड़ेंगे तो लोग कहते कि आपका दिमाग चल पड़ा है, मगर पिछले साल में अगर किसी रैसलर ने अपने आप में सुधार किया है तो ब्रॉन के इलावा आप इलायस ही कहेंगे। उनका NXT में गिमिक काम नहीं कर रहा था, पर मेन रोस्टर पर पहले फैंस को खुद से जोड़ने की कोशिश करना और बाद में उनसे अलग होना बहुत अच्छा अनुभव है। रिंग में उनके काम की बात करें तो रोमन रेंस और जॉन सीना के साथ हुए उनके मैचेज़ ने उन्हें एक टाइटल के योग्य बना दिया है और सबसे ज़रूरी है उनका प्रदर्शन जो कि कमाल का रहा है।

#1 फिन बैलर

जब फिन ने पहली यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी तो उसका अनुभव ही अलग था पर जब वो अपनी चोट के बाद वापस आए तो WWE ये समझ ही नहीं पा रहा था कि उनके किरदार के साथ क्या किया जाए। उनका रॉयल रंबल मैच में 1 घंटे का प्रदर्शन उनके हुनर के बारे में बताता है, पर उनको अगले दिन जॉन सीना के हाथों मिली हार ये बयां करती है कि ये उनके लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप की राह में एक और रुकावट है, पर तबतक के लिए एक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी बुरी नहीं है, खासकर जब आपके साथ बैलर क्लब हो। लेखक: गैरी कैसीडी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...