Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस से ज्यादा यूनिवर्सल टाइटल जीतने के लायक हैं

Aarti Sharma
visit

साल 2018 के समरस्लैम में कुछ दिनों का समय ही बचा है और इस पे-पर-व्यू का मैच कार्ड पूरी तरह से भरा हुआ है। इस इवेंट में काफी सारे जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे क्योंकि WWE की सभी चैंपियनशिप बेल्ट इस पे-पर-व्यू में डिफेंड की जाएगी। WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच होने वाला है और यही इस शो का मेन इवेंट हो सकता है। इस मैच में रोमन के जीतने की संभावनाएं काफी ज्यादा है लेकिन कुछ सुपरस्टार्स हैं तो इस टाइटल को उनसे ज्यादा पाने के लायक हैं। आइए ये जानते हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप की जरूरत रोमन रेंस से ज्यादा है।

#5 ड्रयू मैकइंटायरImage result for drew mcintyre sportskeeda

साल 2014 में WWE से निकाले जाने के बाद ड्रयू मैकइंटायर ने अपने आपको इंडिपेंडेंट सर्किट में साबित किया था और उन्होंने अपनी इन इन-रिंग और माइक स्किल्स दोनों में काफी सुधार भी किया। बाद में उन्हें फिर से WWE में लाया गया और NXT में डाल दिया गया है। मैकइंटायर ने सभी को खुश करने के बाद बॉबी रूड को हराकर NXT चैंपियनशिप अपने नाम की। हालांकि, जब उनके बाइसेप्स में चोट लगी तब उन्हें अपना टाइटल एंड्राडे "सीएन" अल्मास को देना पड़ा। उसके बाद उन्हें मंडे नाइट रॉ में बुला लिया गया जहां वह इस समय काफी अच्छी शेप में नज़र आ रहे हैं।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैनImage result for braun strowman sportskeeda

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय WWE के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं। रोमन रेंस के साथ चली इनकी दुश्मनी ने दोनों रैसलर्स के करियर को एक नए स्तर पर पहुंचा दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को लेकर घूम रहे हैं और काफी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि वह अपने कॉन्ट्रैक्ट को ब्रॉक लैसनर या फिर रोमन रेंस के ऊपर समरस्लैम में कैश-इन करेंगे लेकिन ब्रॉन को ताकतवर दिखने के लिए एक ब्रीफकेस की जरूरत नहीं है और कम से कम उन्हें एक बार तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम करना ही चाहिए।

#3 केविन ओवंसImage result for kevin owens sportskeeda

केविन ओवंस सबसे ज्यादा समय तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने पास रखते लेकिन ब्रॉक लैसनर ने उनके इस रिकॉर्ड को चैंपियन के तौर पर तोड़ दिया है। फिन बैलर के बाद इन्होंने इस चैंपियनशिप को जीता लेकिन बाद में ओवंस ने WWE फास्टलेन के दौरान गोल्डबर्ग के हाथों अपनी चैंपियनशिप गंवा दी। फिर गोल्डबर्ग ने भी इस चैंपियनशिप को रैसलमेनिया 33 में लैसनर के खिलाफ गवा दिया था। उसके बाद से ही ओवंस को इस टाइटल के लिए री-मैच नहीं मिला और बाद में उन्हें स्मैकडाउन में डाल दिया गया जहां पर उन्होंने US चैंपियनशिप जीती और इस समय वह रॉ में है जहां पर वह ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ दुश्मनी में हैं। रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच से पहले ओवेंस का मैच ब्रॉन के साथ होने वाला है और इस मैच का विजेता मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को ले जाएगा। यह खराब नहीं होगा अगर वह अपने मैच को जीत कर दूसरा चैंपियन बन जाए।

#2 फिन बैलरImage result for finn balor sportskeeda

फिन बैलर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन हैं और उन्होंने इस चैंपियनशिप को समरस्लैम 2016 में रॉलिन्स इस को हराकर जीता था लेकिन मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे जिसके कारण अगले दिन उन्हें अपनी चैंपियनशिप WWE को वापस अपनी पड़ी। उनकी वापसी के बाद से ही उन्हें कभी भी उस टाइटल के लिए री-मैच नहीं मिला है। इस समय वह बैरन कॉर्बिन के साथ दुश्मनी में हैं। अब बैलर को जल्द से जल्द यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की जरूरत है।

#1 सैथ रॉलिन्सImage result for seth rollins sportskeeda

बिना किसी शक के रॉलिन्स एक अच्छे रैसलर हैं। इनकी माइक स्किल्स और रैसलिंग स्किल्स दोनों जबरदस्त है। इसके अलावा वह एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनको सभी पसंद करते हैं। फिलहाल वह डॉल्फ जिगलर और उनके साथी ड्रयू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी में हैं। रॉलिंस दो बार के WWE चैंपियन और ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं लेकिन उन्होंने कभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। लेखक- नवीन; अनुवादक- आरती शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now