Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो यूनिवर्सल चैंपियन बनने लायक हैं

मोहिनी भदोरिया
visit

WWE ने जबसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप की शुरुआत की है, तब से हमने 4 सुपरस्टार्स देखें हैं, जिनके पास रेड ब्रैंड की बेल्ट है। WWE अपनी कंपनी में टॉप प्राइज यूनिवर्सल चैंपियन को मजबूत करने में कामयाब रहा है। सर्वाइवर सीरीज में चैंपियन वर्सेस चैंपियन मैच में WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को हराकर ब्रॉक लैसनर ने यह स्पष्ट कर दिया। लैसनर ने रैसलमेनिया 33 में खिताब जीता था, जिसमें उन्हें पूरा एक साल होने जा रहा हैं। और ऐसी संभावना है कि वो शायद शो के इस टाइटल को छोड़ेें। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए रुख करते हैं उन 5 सुपरस्टार्स का, जो यूनिवर्सल चैंपियन बनने लायक हैं

रोमन रेंस

Roman Reigns

सूत्रों के मुताबिक, WWE ने रैसलमेनिया में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को आमने सामने लाने पर विचार किया है। रेंस के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के कई अवसर थे, लेकिन टाइटल उनके हाथ से निकल गया। WWE यूनिवर्स रोमन रेंस को कंपनी के बेबीफेस के तौर पर चुने जाने पर अपनी आलोचना को व्यक्त करने में काफी मुखर रहा है, लेकिन रोमन रेंस को इन सब बातों ने नहीं रोका और उन्होंने काफी बार साबित कर दिखाया कि वो इस पुश के काबिल हैं। वो एक बेहतरीन रिंग परफॉर्मर हैं, उनके पास चैंपियन वाली फिजीक है और वो जॉन सीना के खिलाफ लड़ अपने आपको काफी सुधार में लेकर आए हैं। हाल ही में हुए शील्ड रीयूनियन में उन्हें क्राउड से काफी सपोर्ट मिला। रेंस ने ये सबित कर दिया है कि किसी के सपोर्ट के बिना भी वो यूनिवर्स चैंपियन के खिताब के हकदार हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman1

अगर कोई एक इंसान है जो सारे मूमेंटम हासिल कर चुका है तो वो "द मॉन्सटर अमंग मैन", ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। वायट फैमिली का पूर्व मैंबर एक मॉन्स्टर के तौर पर आकर खड़ा हो चुका है, जिन्होंने अपने करियर को नए सिरे से शुरू कर दिया है। स्ट्रोमैन को सही से बुक कर लिया गया है और मेन रोस्टर में उन्हें बहुत कम ही हार का सामना करना पड़ा। रोमन रेंस के साथ हुई मैच सीरीज देखने लायक हैं क्योंकि उन्होंने साबित कर दिया कि वो अच्छे मैच लड़ने के योग्य हैं। शायद उनका मुकाबला रैसलमेनिया 34 में ट्रिपल एच के साथ हो सकता है। रैसलमेनिया में जीत हासिल कर स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल के खिताब के साथ देख काफी खुशी होगी।

फिन बैलर

Finn Balor

फिन बैलर 2016 समरस्लैम में सैथ रॉलिंस के खिलाफ जीतकर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इतना अच्छा पुश मिलने के बाद बैलर को तुरंत ही चोट की वजह से बाहर होना पड़ा। बैलर को यूनिवर्सल चैंपियन का खिताब त्यागना पड़ा था क्योंकि सैथ रॉलिंस के साथ बैरीकेड से उनके हाथ में काफी चोट आई थी। अगले रॉ में उन्हें उस टाइटल को त्यागना पड़ा था। वापसी आने के बाद उन्हें टाइटल के लिए लड़ने का मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में वो आगे जरूर चैंपियन बन सकते हैं।

समोआ जो

#2 Samoa Joe

समोआ जो इंडस्ट्री के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिनकी पूरे देश में वाहवाही होती है। TNA में बिताए समय ने उन्हें लेजेंड बना दिया है और उनके कर्ट एंगल, स्टिंग और एजे स्टाइल्स के साथ खेले गए मैच को कोई भी नहीं भुला सकता। उनका फेलो TNA सहयोगी एजे स्टाइल्स दो बार WWE और यूनाइटेड स्टेट चैंपियन रह चुका है, समाओ जो को चैंपियन बनने के लिए दो कदम और आगे बढ़ाना हैं और अब उन्हें मेन रोस्टर में सक्सेस हासिल करनी है। उनकी रैसलिंग को काफी लोगों मे सराहा और वहीं उन्हें रिंग में उनके साइज के लिए जाना जाता है। जो ने लैसनर के खिलाफ एक तगड़ा मैच लड़ा था और अब समाओ जो को फिर से पूरे वर्ल्ड को साबित करना होगा कि वो बेस्ट क्यों हैं।

द मिज़

the miz

द मिज़ WWE के मेन रोस्टर में 2006 से हैं और उसमें रहते हुए उन्होंने अपने आप को WWE का बेहतर सुपरस्टार बना लिया है। ए लिस्टर भविष्य के हॉल ऑफ फेमर हैं। यूनिवर्सल चैंपियन का खिताब जीतने के बाद वो अपनी बेल्ट की कलेक्शन को पूरा कर लेंगे। 11 साल के करियर में मिज़ 6 बार टैग टीम चैंपियन, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, 7 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, 1 बार मनी इन द बैंक विनर और दो स्लेमी अवॉर्ड का टैग हासिल कर चुके हैं। वहीं वो एक बार WWE चैंपियन भी रह चुके हैं। मिज़ के पास एक से ज्यादा WWE चैंपियन का खिताब नहीं है वो उनकी गलती के कारण नहीं बल्कि WWE की क्रिएटिव टीम के कारण हुआ। मिज़ ऐज की तरह ही बेहतरीन हील चैंपियन हैं। रोमन रेंस भी रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ खेल वो खिताब हाथ से जाने नहीं देगा। तो शायद मिज़ को द मनी इन द बैंक दूसरी बार जीतने को मिल जाए और वो कैश इन करके टाइटल जीत जाएं लेखक- केबिन पीटर्स, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now