Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2017 में माइक पर शानदार काम किया

08db4-1512750050-800

जब बात WWE की आती है तो अपनी ताकत दिखाने के लिए चिल्लाना खराब बात नहीं है। सुपरस्टार्स को अपना जलवा बनाए रखने के लिए बात करना आना ही चाहिए। WWE यूनिवर्स के मेंबर्स को सालों से काफी शानदार प्रोमोज़ देते हुए देखा जा रहा है जिससे कि पूरे विश्व के फैंस इंस्पायर होते हैं। रिक फ्लेयर, रोडी पाइपर, शॉन माइकल्स, स्टीव ऑस्टिन, क्रिस जेरिको और द रॉक जैसे सुपरस्टार्स ने कुछ ऐसे ही शानदार प्रोमो दिए हैं। एटीट्यूड एरा ने ऐसे टैलेंट्स की आंधी लाई थी जो माइक पर ऐसा शानदार प्रोमो देते थे जो लाज़वाब होते थे। अब यह तो नहीं कहा जा सकता है कि WWE के पास माइक पर खड़े होने वाले टैलेंट नही हैं लेकिन चीजें पहले जैसी तो नही ही रही हैं। आइए आपको 2017 के टॉप-5 सुपरस्टार्स की माइक परफार्मेंस।

#5 इलायस

डॉल्फ ज़िगलर को लगता है कि शायद फैंस को प्रसन्न करने के लिए एक सुपरस्टार के हाथ में गिटार थमा दी जाए और उसे गाने के लिए बोल दिया जाए और बस इतना काफी है। शायद स्टार के प्रजेंस, स्टार-क्वॉलिटी से भी इसमें मदद मिलती है और इलायस के पास यह सब है। गिटार प्लेइंग WWE स्टार के लिए NXT में शुरूआत अच्छी नही रही थी और अपने 3 साल के कार्यकाल में वो इंपैक्ट नही बना पाए थे। हालांकि NXT पर ही उन्होंने अपने कैरेक्टर को पहली बार दिखाया था जहां वो एक म्यूजिशियन का रोल अदा कर रहे थे और फाइनली अप्रैल 2017 में उन्हें रॉ में शामिल कर लिया गया। इलियास को बड़ा स्टेज मिला तो उन्होंने अपने ट्यून्स से हर जगह लोगों को आकर्षित किया।

#4 एंजो अमोरे

bbc6e-1512752074-800

एंजो अमोरे माइक से अपना मुंह कभी हटाना नही चाहते लेकिन लोगों को लगता है कि उनकी इन-रिंग एबिलिटी काफी खराब है और वो पेपर बैग तक को ढंग से पंच नही कर सकते हैं। हालांकि जब बोलने की बात आती है तो अमोरे के पास नैचुरल टैलेंट है तो क्या वो मंडे नाइट रॉ और 205 लाइव पर मेन फीचर हो सकते हैं? NXT में अपने टैग टीम पार्टनर बिग कैस के साथ जबरदस्त पॉपुलरिटी हासिल करने के बाद डुओ को मेन शो में इंट्री अप्रैल 2016 में मिली थी। लगभग 1 साल बाद दोनों अलग हो गए जब सुनने में आया कि बिग कैस ने अमोरे पर अटैक करने की कोशिश की थी। अलग रास्तों पर जाने के बाद बिग कैश को घुटने में चोट लगी तो वहीं अमोरे ने क्रूजरवेट में अपना सफर शुरू किया और संघर्ष कर रहे 205 लाइव में नई जान डाली। NXT और WWE में रहने के बाद उनके माइक परफार्मेंस ने ही उन्हें पहली चैंपियनशिप भी दिलाई थी।

#3 एलेक्सा ब्लिस

3691f-1512755883-800

द फ्यूरियस फाइव फूटर अपने साइज के साथ अपने विपक्षी को अपनी बातों से भी घायल करना जानती हैं। कभी-कभी जब एलेक्सा शब्दों की लडाई लड़ती हैं तो उनके विपक्षियों के प्रति लोगों के मन में संवेदना उठती है। उनकी जहरीली जबान ने ही उन्हें स्मैकडाउन और रॉ दोनों में विमेन चैंपियनशिप चलाने वाली पहली महिला बनाया है। मई में उनके प्रोमो के अलावा एलेक्सा माइक पर शानदार रही हैं जिसमें इस साल के शुरू में 'Talking Smack' का परफार्मेंस भी शामिल है। 2017 में महिला डिवीजन में वो स्टैंड-आउट-स्टार रही हैं। पेज की वापसी को देखते हुए रॉ के विमेन डिवीजन में ब्लिस के लिए संभावित विपक्षी की तलाश की जा रही है।

#2 केविन ओवंस

11857-1512756107-800

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में केविन ओवंस एक अलग प्रजाति के हैं। हालांकि विंस मैकमैहन की दुनिया में केवल आपके मसल और एब्स ही मायने रखते हैं। लेकिन WWE में अपने पहले ढाई साल के सफर में ही ओवेंस ने इस थ्योरी को गलत साबित कर दिया है जो कि काफी सुपरस्टार अपने पूरे करियर में नही कर पाते हैं। ओवंस इतने कम समय में ही 2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, 3 बार US चैंपियन और पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। 20 फरवरी 2017 को ओवंस ने जिम रॉस के समर्थन में जो प्रोमो दिया था वो उनका अब तक का सबसे बेहतरीन कार्य है। शायद ऑलटाइम ग्रेट क्रिस जेरिको के साथ काम करने से ही उन्हें बेहतरीन प्रोमो देने में मदद मिली है। फैंस 'फाइट ओवंस फाइट' चैंट कर सकते हैं लेकिन अब वो WWE के किसी भी इवेंट में 'टॉक ओवंस टॉक' भी चैंट कर सकते हैं।

#1 द मिज

5a89b-1512770126-800

हॉलीवुड के ए-लिस्टर द मिज इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं क्योंकि मिज माइक पर काफी गिफ्टेड हैं और वो दुनिया को यह मानने पर मजबूर कर सकते हैं कि बो डलास और कर्टिस एक्सेल भी टैलेंटेड हैं। द मिज पहली बार WWE में 2004 में आए थे और रनर अप रहे थे जिससे कि उन्हें कंपनी ने डेवलेपमेंट कॉन्ट्रैक्ट दिया था। उसके बाद से मिज ने WWE में अनेक चैंपियनशिप जीते हैं जिसमें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप 7 बार और WWE चैंपियनशिप भी। एक रियलिटी टीवी स्टार के लिए यह आंकड़े खराब नही हैं। भले ही द मिज एक रियलिटी टीवी स्टार, टीवी शो होस्ट और मूवी स्टार हैं लेकिन वो WWE में पिछले एक दशक से बेस्ट परफार्मर रहे हैं। 2017 में शानदार रहने वाले मिज अगले साल वर्ल्ड टाइटल पर अपनी निगाह जमा सकते हैं। लेखक-ब्रेट शॉ, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment