Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE से बेहतर TNA/इम्पैक्ट में था

Ishaan Sharma

हल्क होगन और एरिक बिशॉफ के खराब निर्णय के कारण एक समय इम्पैक्ट रैसलिंग की हालत काफी खराब हो गयी थी। लेकिन स्कॉट डी'अमोरे और डॉन कैलिस के कम्पनी सम्भालने के बाद इम्पैक्ट रैसलिंग के हालात बेहतर होने लगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि इम्पैक्ट रैसलिंग ने कई मौजूदा और पूर्व WWE रैसलर्स के करियर को सुधारने में मदद की है।आइए जानें 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनका करियर WWE से ज्यादा अच्छा TNA/इम्पैक्ट में था।

#5 ऑस्टिन एरीज़

ऑस्टिन ने NXT, में अपना डेब्यू मार्च 2016 में किया था। फिन्सनो, कैलिफोर्निया में एक लाइव इवेंट के दौरान नाकामुरा के खिलाफ एक मैच में ऑर्बिटल सॉकेट में लगी चोट के बाद एरीज़ को 205 लाइव की कमेंट्री टीम में डाल दिया गया। ऑस्टिन ने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू मार्च 2017 में किया था जहां पर वो क्रूजरवेट डिवीजन का हिस्सा बने थे। जुलाई में कम्पनी से रिलीज होने के बाद एरीज़ ने 2018 की शुरुआत में इंपैक्ट रेसलिंग में अपनी वापसी की और पहले मैच में एली ड्रेक को हराकर इंपैक्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती।

#4 बॉबी रूड

बॉबी रूड ने जून 2017 में NXT में अपना डेब्यू किया था। एक हील के रूप में काम करते हुए रूड ने जल्द ही NXT चैंपियनशिप अपने नाम की। रूड 2004 से WWE में आने के पहले तक TNA का हिस्सा थे। रूड ने TNA में टैग टीम के साथ-साथ सफलता हासिल की और दो मौकों पर वर्ल्ड चैम्पियमशिप नही अपने नाम की। TNA के मुकाबले WWE में अब तक बॉबी को उतनी सफलता नही मिली है।

#3 गेल किम

गेल किम वर्तमान में इम्पैक्ट्स नॉकआउट डिवीजन के लिए काम करतीं हैं। किम न केवल 7-बार नॉकआउट चैंपियन रह चुकी हैं बल्कि वो इम्पैक्ट रैसलिंग के हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाली पहली महिला भी हैं। गेल किम WWE का हिस्सा उस समय थीं जब कम्पनी में विमेंस डिवीज़न को इतना महत्व नहीं दिया जाता था। 2008 में WWE में आने के 3 सालों के बाद गेल किम इम्पैक्ट रैसलिंग चली गयीं।

#2 मैट हार्डी

WWE में मैट हार्डी का कोई बुरा करियर नहीं रहा है, एक पूर्व ECW चैंपियन, यूएस चैंपियन और 9-बार टैग टीम चैंपियन होने के नाते हार्डी एक फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं। हालांकि, एक चीज जिसने हमेशा अपने WWE करियर में मैट को परेशान किया है, वो है स्पॉटलाइट। इनके भाई जैफ हार्डी ने कई बार WWE चैंपियनशिप जीती है जबकि मैट ने आज तक एक बार भी WWE चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की है। TNA में जाने के इन्होंने 'ब्रोकन' किरदार निभाना शुरू कर दिया जिसके कारण वह जल्द ही वहां के टॉप स्टार बन गए।हालांकि, इस समय WWE में भी मैट इस तरह का ही किरदार निभा रहे हैं।

#1 क्रिश्चियन

1998 से 2005 तक क्रिश्चियन WWE का हिस्सा थे जिसके बाद वो TNA में चले गए। TNA में जाने के तुरंत बाद क्रिश्चियन वहां के टॉप स्टार बन गए। हालांकि WWE में एक पूर्व वर्ल्ड चैंपियन होने के साथ-साथ इन्हें हमेशा हॉल ऑफ़ फेमर ऐज के टैग टीम पार्टनर के रूप में याद किया जाएगा। लेखक- शिवेन सचदेवा अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...