Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में दखल दे चुके हैं

Ankit Kumar
visit

रॉयल रंबल पीपीवी के लिए अब बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं ऐसे में यह सही समय है कि हम इनके तमाम पहलुओं पर नज़र डालें। इस साल के रॉयल रंबल पर सबसे खास चीज पहली बार हो रहा विमेंस रॉयल रंबल होगा। रॉयल रंबल के इतिहास में पहली बार मेंस रंबल के साथ विमेंस रंबल मैच भी हो रहा है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि रॉयल रंबल मैच में 30 मेन शामिल होते हैं लेकिन कभी-कभी इस मैच में बाहर से सुपरस्टार्स का दखल देखने को मिलता है। इसी कड़ी में आज हम उन 5 सुपरस्टार पर नज़र डालेंगे जिन्होंने रॉयल रंबल मैच में दखल दिया।

काइनटाई

Kaientai in 2000

शो फ़ान्यकी और ताका मिचिनाको जापानी लाइटवेट टैग टीम थी जो एट्टीट्यूड एरा के समय स्क्रीन पर थी। इस टीम को हाई फ्लाइिंग मूव और कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता था। साल 2000 के रॉयल रंबल में दोनों सुपरस्टार ने रॉयल रंबल मैच में दखल देने का फैसला किया। रॉयल रंबल मैच के प्रतिभागी में अपना नाम न शामिल होने पर दोनों सुपरस्टारों उन रैसलर्स पर हमला किया जो उनके सबसे पास थे। आखिर में गैंगरल ने ताका को मजबूती से फेंक दिया।

ट्रिपल एच और चायना

HHH and Chyna in 1998

साल 1998 के रॉयल रंबल मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ने जीत हासिल की थी। इस मैच में रैसलमेनिया के लिए कई स्टोरीलाइन सेटअप की गई थी। इस मैच में हांकी टांकी म्यूजिक हिट होने के बाद ट्रिपल एच और चायना सामने आए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे। उन्होंने ओवन हार्ट पर हमला किया जो गोल्डस्ट को रिंग से बाहर फेंकने वाले थे। ट्रिपल एच और चायना ने ओवन हार्ट को एलिमिनेट कर दिया था जिसके बाद इनके बीच रैसलमेनिया 14 के लिए एक शानदार स्टोरीलाइन बिल्डअप हुई, और ट्रिपल एच ने यहां WWF यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए ओवन हार्ट को हराकर टाइटल पर कब्जा किया।

जाएंट गोंजालेज

The monstrous Giant Gonzalez

साल 1993 में हमने WWE में सबसे लंबे रैसलर्स जाएंट गोंजालेज को डेब्यू करते देखा, जबकि रॉयल रंबल मैच में रिंग में केवल अंडरटेकर थे। गोंजालेज ने बिना किसी म्यूजिक के एंट्री की। इसके बाद उन्होंने टॉप रोप पर चढ़कर अपने हाथों को उठाकर अंडरटेकर के सिर पर पर मार दिया। इसके बाद दोनों के बीद रैसलमेनिया 9 पर मुकाबला हुआ, लेकिन यहां पर गोंजालेज अपनी परफॉर्मेंस शानदार नहीं कर सके और उन्हें इस मैच में काफी संघर्ष करते हुए देखा गया, हालांकि रॉयल रंबल में एंट्री ने उन्हें खूब फेम दिलाया।

शेन मैकमैहन

HBK about to be eliminated by the boss's son

साल 2006 के रॉयल रंबल मैच में शेन मैकमैहन ने दखल दिया, जब रिंग में शॉन माइकल्स मौजूद थे। रिंग में जब शॉन माइकल्स थे तभी मि. मैकमैहन का म्यूजिक बजता है जिससे वह भ्रमित हो जाते हैं और तभी शेन की एंट्री होती है। इसके बाद शेन, शॉन को रिंग से बाहर फेंक कर उन्हें रैसलमेनिया 22 पर मेन इवेंटर बनने के लिए रोकते हैं। इसके बाद रैसलमेनिया 22 पर शॉन माइक्लस और विंस मैकमैहन के बीच फिउड होती हैं जिसमें शॉन जीत हासिल करते हैं।

द रॉक

The Rock allowing Vince McMahon to win the Rumble

साल 1999 के रॉयल रंबल में विंस मैकमैहन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन नंबर एक और नंबर दो पर एंट्री की। इस मैच में विंस अपने मौके का इंतजार कर रहे थे तो वहीं स्टोन कोल्ड दूसरों सुपरस्टारों को एलिमिनेट किए जा रहे थे। लेकिन तभी द रॉक का म्यूजिक बजता है कि वह मैच में दखल देते हैं, जिसके बाद स्टोन कोल्ड उन्हें हिट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन कभी विंस, ऑस्टिन को टॉप रोप से फेंककर रॉयल रंबल मैच जीत लेते हैं। लेखक: एडम डॉर्मर, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now