Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें फेस या हील टर्न की सख्त जरूरत है

Sanjay Dutta

प्रोफेशनल रैसलिंग में, जैसा कि हम सभी जानते हैं, हमें फेस और हील्स मिलते हैं। हालांकि कभी-कभी कोई एक रैसलर इन दोनों चरित्रों के बीच लटका रहता है लेकिन सप्ताहिक कहानियों के चरित्रों को आगे बढ़ाने के लिए इन दोनों के बीच में अंतर होना अनिवार्य है। दुर्भाग्य से, WWE अपने सुपरस्टारों को उनके सही चरित्र में ढालने में ठोड़ा समय लेती है। कभी-कभी यह सफ़र सुहाना होता है, लेकिन यह हम ऐसे पांच रैसलर्स को नामांकित कर रहे हैं जिनके प्रतिभा का इस्तेमाल WWE ने नहीं किया है जो कि निराशाजनक है। यह सब शानदार कलाकार हैं, लेकिन हमें लगता है कि इनमें कुछ बाकी है जो हमें लगता है कि एक फेस या हील टर्न से पूरी हो जायेगी। तो चलिए देखते हैं पांच रैसलर्स जिन्हें फेस या हील टर्न की सख्त जरूरत है।

#5 अपोलो क्रूज़

b7693-1515584703-800

कुछ साल पहले जब अपोलो क्रूज़ ने WWE में अपने कार्यकाल शुरू किया था तो लोग बहुत उत्साहित थे, जिसकी वजह इंडिपेंडेंट सीन में उहा नेशन के नाम से उनका काम और एथलेटिक प्रतिभा थी। हालांकि अब चीजें वैसी नहीं है जैसा लोगों ने सोचा था। क्रूज़ मेन रोस्टर में कोई छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं, लेकिन वह कुछ वक्त तक हील जरूर थे लेकिन WWE उन्हें अगला बो डेल्स बनाकर सामझदारी का काम कर सकती है। वह मुस्कुराते है और वह ज्यादातर खुश रह सकते हैं लेकिन उन्हें जीत हासिल करने के लिए हीलिश रणनीति का इस्तेमाल करना होगा जिसके वह हकदार हैं।

#4 ब्रे वायट

88afb-1515584723-800

अगर हम एक ऐसे लम्हें के बारे में सोचे जो साबित करता है क्यो ब्रे वायट एक बैबीफेस बनना चाहिए तो वह होगा जब उन्होंने रोमन रेन्स से साथ रैसलमैनिया 32 के बाद टीम-अप किया था। यह साफ था कि WWE एक टर्न की नींव रख रही थी हालांकि आखिरकार ऐसा नहीं हुआ लेकिन फिर भी फैन्स इसके पीछे थे। अगर WWE वायट को अगला अंडरटेकर बनाना चाहती है तो उन्हें उनके चरित्र को अगले लेवेल तक ले जाना होगा जिसका मतलब है कि WWE को कभी-कभार वायट कुछ अलग करना होगा।वह उन्हें एक झतके में उनके पुराने चरित्र में वापिस ले जा सकते हैं क्योंकि उनके चरित्र का लचीलापन WWE की राइटिंग टीम को ऐसा करने की सुविधा देती है।

#3 फिन बैलर

f0d33-1515584741-800

हालांकि हम फिन बैलर को मेनिया के बाद के रॉ पर उनकी चोट के बाद वापस देखने के लिए उत्सुक थे, हम सभी जानते थे वह रेड ब्रांड के फेरबदल में खो सकते है। पिछले कुछ महीनों से इस बात की पुष्टि हो रही है लेकिन अब, गैलोज़ और एंडरसन की आने से उनकी कहानी को पुनर्जीवित किया है। यह तिकड़ी स्पष्ट रूप से एक हील ग्रुप बनने की फिराक में है, हालांकि वे बुलेट क्लब के मॉनीकर का उपयोग नहीं पायेंगे लेकिन वह निश्चित रूप से मंडे नाइट रॉ पर प्रभाव डाल सकते हैं। कौन जानता है, शायद एक हील टर्न ही फ़िन को मेन इवेंन्ट तक पहुंचा‌ दे। इससे विंस को भी पता चलेगा कि फ़िन कितने 'आॅवर' हैं।

#2 डीन एम्ब्रोज़

1754d-1515584761-800

शील्ड के पिछले साल के री-यूनियन से लग रहा था कि एम्ब्रोज़ के करियर को एक नया जीवन मिला है लेकिन जब लग रहा था कि वह ठोड़ी गति प्राप्त कर रहे हैं तब 'द लुनेटिक फ्रिंज ' को चोट लग गई और इस वजह से उन्हें कुछ महीनों के लिए आराम लेना पड़ रहा है। फिर भी, हम यह नहीं कह सकते हैं कि उनका बेबी फेस रन अच्छा जा रहा था और शील्ड के रीयूनियन से उन्हें रोमन रेन्स जितना फायदा हुआ। एम्ब्रोज़ हील बनने के लिए ही पैदा हुए थे और जब वह वापस लौटते है, तब उन्हें अपने हाउंड्स ऑफ जस्टिस भाइयों के साथ शामिल होना चाहिए और आखिरकार सैथ रॉलिंस पर पलटना चाहिए । लेकिन आप पूछेगें क्यूं ? क्योंकि वह सैथ ही थे जिसने तीन साल पहले इस ग्रुप को बर्बाद किया था।

#1 बॉबी रूड

74436-1515584785-800

वह कहते हैं कि वह ग्लोरियस है और यह एक हद तक सच भी हो सकता है। लेकिन मेन रोस्टर में बॉबी रूड का बेबी फेस रन उनके NXT रन जितना शानदार नहीं है। बेशक, रूड के लोकप्रिय एंट्रेंस के वजह से उन्हें एक फेस के रूप में लाने का फैसला बिल्कुल सही था लेकिन उनका काम चिक चिक के कहता है कि "मैं एक हील हूं। बॉबी बहुत फैंसी चीजें नहीं करते है जो हम देखते आ रहे हैं क्योंकि वह हमेशा चीजें का सरल रखते है, लेकिन वह सब कुछ इतनी अच्छी तरह से करते है कि उन्हें नफरत करना आसान हो जाता है। इसके अलावा, वह रोस्टर के एकमात्र ऐसे सुपरस्टार है, जो अपने प्रोमो से ही फैन्स को उन्हें चाहने से नफ़रत तक लिए मजबूर कर सकते हैं। लेखक - हैरी केटल, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...