Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस समर तक हील में बदल जाना चाहिए

दीप श्रीवास्तव

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो हील की भूमिका को ज्यादा बेहतरीन तरीके से निभा सकते हैं लेकिन उन्हें अभी तक फेस बनाकर रखा गया है। इस लिस्ट के कई स्टार्स एक बुरे कैरेक्टर के तौर पर और भी ज्यादा बेहतर व एंटरटेनिंग साबित हो सकते हैं। शायद वे अभी तक फेस के रूप में भी सफल रहे हों लेकिन वास्तव में अब बदलाव का समय आ गया है। इस बदलाव को करने के लिए रैसलमेनिया से अच्छा सीजन और कोई नहीं हो सकता। इन 5 स्टार्स को अब डार्क साइड में शामिल हो जाने की जरूरत है -

#5 रैंडी ऑर्टन

यह समझा जा सकता है कि रैंडी ऑर्टन अभी फेस क्यों बने हुए हैं, लेकिन अगर ईमानदारी से कहा जाये तो उन्हें एक फेस के रूप में देखना कोई बहुत सुखद बात नहीं है। वे इस भूमिका में बोर करते हैं और उन्होंने खुद कहा है कि वे अब एक हील की भूमिका में रहना चाहते हैं। वे बतौर हील शानदार थे और उन्हें क्राउड से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलती थीं। उनके जीवन के कुछ सबसे बेहतरीन पल एक हील के तौर पर काम करते हुए ही आये हैं। स्मैकडाउन को सैमी जेन और केविन ओवंस के अलावा कुछ और टॉप हील की जरूरत है। अगर ऑर्टन हील टर्न लेते हैं तो नाकामुरा और स्टाइल्स के खिलाफ वे कुछ बेहद यादगार मुकाबले दे सकते हैं।

#4 शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट के साथ भी एक फेस के तौर पर वैसी ही समस्याएं हैं जैसे ऑर्टन के साथ हैं। विमेंस डिवीजन उनके लिए एक हील के तौर पर ज्यादा बेहतर जगह है। एक हील के रूप में वे काफी शानदार हैं और वे एक टॉप हील के रूप में स्मैकडाउन की खाली जगह को भर सकती हैं। एक हील शार्लेट का फेस बैकी लिंच या असुका के साथ मुकाबला देखने में काफी दिलचस्प होगा। रैसलमेनिया में यह क्वीन निश्चित रूप से दर्शकों की भरपूर प्रतिक्रिया पाएंगी अगर वो किसी बेहूदे और गंदे तरीके से असुका की अनडिफिटेड स्ट्रीक का अंत कर दे।

#3 बॉबी रूड

इस ग्लोरियस वन ने मेन रोस्टर पर एक फेस के तौर पर काम करके कइयों को हैरान कर दिया है। इसने उनके करियर पर अच्छा प्रभाव डाला है लेकिन एक हील की भूमिका उनके लिए और ज्यादा सही रहेगी। वे इससे स्मैक डाउन के मिडकार्ड को एक नया जीवन और ऊंचाई दे सकते हैं। सोचिये कि रैसलमेनिया 34 में हमें फेस रुसेव बनाम हील रूड का मुकाबला देखने को मिल रहा है तो यह कितना रोमांचकारी रहेगा। क्राउड रुसेव के लिए कितना पागल होती है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि एक हील के रूप में रूड कितने बेहतरीन साबित होते हैं। एक बार मिड कार्ड में अपनी पक्की जगह बना लेने के बाद वे आसानी से टॉप हील की भूमिका में आ सकते हैं। WWE को अब उन्हें एक हील में बदलने के लिए और ज्यादा समय नहीं बर्बाद करना चाहिए।

#2 फिन बैलर

फिन बैलर आख़िरकार कुछ अच्छे भाइयों के साथ दोबारा जुड़ गए हैं और अब उन्हें जरूरत इसे सही तरीके से आगे बढ़ाने की है। एंडरसन और गैलोज़ बैलर की चैम्बर जीत या हार में कोई भूमिका निभा सकते हैं और यही मास्टरस्ट्रोक साबित होगा। इस समय पर्सनालिटी में बदलाव बैलर के करियर में चमत्कार ला सकता है। द बैलर क्लब WWE का टॉप गुट बन सकता है। इसके लिए WWE का पहला कदम बैलर को जल्द से जल्द एक हील में बदलना होना चाहिए। और उसके बाद ऐसा करने का हर वो कारण देना होगा जिसे समझा जा सके। बैलर को उस यूनिवर्सल टाइटल का रीमैच कभी नहीं मिला जो उन्होंने कभी नहीं गंवाया था और इससे यही लगता है कि उनके साथ गलत हुआ। तो क्यों न वे हील के तौर पर अपना बदला लेना शुरू करें।

#1 साशा बैंक्स

यह अपने आप में ही हैरत की बात है कि मेन रोस्टर पर अपने डेब्यू के तीन साल बाद भी साशा बैंक्स अभी तक फेस बनी हुई हैं। हालांकि वे टीम B.A.D. का एक हिस्सा रह चुकी हैं लेकिन यह एक विशुद्ध हील के तौर पर उनका दौर नहीं माना जा सकता। बैंक्स WWE की सबसे अच्छी फीमेल हील हैं, वे शार्लेट या ब्लिस से भी बेहतर हील हैं और इसका संकेत NXT में किये गए उनके शानदार काम से मिलता है। उन्होंने खुद को जैसे आगे बढ़ाया और जो प्रोमोज़ बनाए वे बेहद दिलचस्प थे। उन्हें अब बेली को धोखा देने और असली बॉस को सामने लाने की जरूरत है। इस समय WWE में कोई ऐसी विमेन रैसलर नहीं है जो साशा जैसी प्रभावशाली हील का काम कर सके और अब यह WWE पर है कि वे साशा को उनके सबसे अच्छी भूमिका में चमकने दें। इससे वे विमेंस डिवीजन में कुछ नए और ताजे मुकाबले ला सकती हैं जिससे रॉ या स्मैक डाउन की विमेंस डिवीजन में एक नयी जान आ सकती है। लेखक - रयान मस्ट्रोम जूनियर, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...