Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर भविष्य के हॉल ऑफ फेमर हैं और रैसलिंग जगत में अपनी ओर दर्शकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाले स्टार हैं। रैसलमेनिया पर अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ने से लेकर सबसे दमदार यूनिवर्सल चैंपियन बनने तक लैसनर ने सबकुछ हासिल किया है।

लैसनर ने अबतक जो हासिल किया है वो सब हासिल करना कई रैसलर्स का सपना होता है। पिछले कुछ सालों से लैसनर कंपनी के टॉप गाए रहे हैं। लेकिन लैसनर जिस अंदाज में सभी स्टार्स को हारते हुए आगे बढ़ रहे हैं उसपर कई दर्शकों को आपत्ति है।

ब्रॉक लैसनर के अधिकतर मैचेस एकतरफा होते हैं जिससे मैच का मजा किरकिरा हो जाता है। इसलिए हमे ऐसे किसी रैसलर की ज़रूरत है जो बीस्ट को धूल चटा सके।

यहां पर हम ऐसे ही 5 रैसलर्स का जिक्र करेंगे जो ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं।


#1. रोमन रेन्स

Brock-Lesnar-vs-Roman-Reigns-Happening-After-Wrestlemania-33

इस बात को तो हम सब जानते हैं कि रैसलमेनिया 34 के मंच पर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेन्स की भिड़ंत लगभग तय है। WWE रोमन रेन्स को जॉन सीना की जगह करना चाहती है और हम सभी को उन्हें अपना लेना चाहिए।

शील्ड के पावरहाउस रोमन रेन्स दर्शकों के चहेते स्टार हैं। इसलिए उन्हें कंपनी के अलगे स्टार के रूप में दिखाया जा रहा है। ब्रॉक लैसनर अबतक के सबसे दमदार यूनिवर्सल चैंपियन और उन्हें हराकर रोमन रेन्स अपने आप को टॉप बेबीफेस साबित कर सकते हैं।

रैसलमेनिया पर स्ट्रीक तोड़ने वाले लैसनर को रैसलमेनिया के मंच पर हराकर रोमन रेन्स अपने आप को कंपनी के सबसे स्टार के रूप में साबित करेंगे।

#2. एजे स्टाइल्स

11-32-43-d9f45-1511467505-500

इसी साल सर्वाइवर सीरीज पर एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के भिड़ंत की खबर सुनकर पूरा WWE यूनिवर्स खुशी से झूम उठा था। जब इन दोनों स्टार्स की भिड़ंत हुई तो हमे एक बेहतरीन मैच देखने मिला। इसके साथ साथ इसे मैच ऑफ द ईयर भी कहा जा रहा है। काफी समय बाद हमने लैसनर को इस तरह के मैच में लड़ते देखा।

एजे स्टाइल्स ने अपने दमपर लैसनर को उनकी सीमाओं तक ले गए। लेकिन अंत मे जीत ब्रॉक लैसनर की हुई। लैसनर पार्ट टाइमर हैं और जल्द ही कंपनी छोड़कर जा सकते हैं। वहीं एजे स्टाइल्स इस समय सबसे अच्छे रैसलर हैं और उन्हें यहां जीत दर्ज करनी बेहद ज़रूरी थी।

WWE को इस बात का ख्याल रखना चाहिए और लैसनर के कंपनी छोड़ने के पहले स्टाइल्स को लैसनर पर एक साफ जीत मिलनी चाहिए। WWE यूनिवर्स ऐसा होते देखना चाहती है।

#3. समोआ जो

11-33-51-a3cf4-1511467631-500

WWE रोस्टर में एक ऐसा रैसलर है जो बिना किसी के डरे ब्रॉक लैसनर से कंधे से कंधा मिलाकर चुनौती दे सकता है, वो है समोआ जो।

समोआ जो ने दुनिया भर के कई रैसलिंग प्रमोशन में जाकर अपना नाम बनाया है। TNA में बेहतरीन काम करने के बाद अब वो वापस WWE में लौट आएं हैं। लेकिन कंपनी के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्हें ब्रॉक लैसनर से होकर गुजरना होगा।

कुछ महीने पहले लैसनर और समोआ जो कि भिड़ंत हो चुकी थी और उसके बिल्ड अप में समोआ जो ही लैसनर पर हावी दिखें। इसपर समोआ जो को उनका रीमैच नहीं मिला जिसपर उनका हक है। इस मैच में समोआ जो, ब्रॉक लैसनर को मात देकर अपना बदला ले सकते हैं।

#4. केविन ओवन्स

KO

अपने डेब्यू से लेकर आजतक केविन ओवन्स ने पूरे WWE यूनिवर्स का भरपूर मनोरंजन किया है। वो एक उम्दा रैसलर हैं और अगर की ओर बढ़ते जा रहे हैं। उनकी माइक स्किल्स कमाल की है और ये कंपनी के लिए बेहद खास बात है।

ओवन्स के करियर ने अभी उड़ान भरनी शुरू की है और उन्हें कामयाबी हासिल करने के लिए किसी बड़े स्टार को मात देने की ज़रूरत है। भले ही उन्होंने कई बड़े स्टार्स को मात दी हो लेकिन लैसनर जैसे रैसलर को हराना अपने आप मे बड़ी बात है।

पॉल हेमन के क्लाइंट को हराकर केविन ओवन्स का करियर एक बड़ी छलांग लगाएगी।

#5. ब्रॉन स्ट्रोमैन

20-09-38-95e85-1511468072-500

एक समय पर ब्रॉक लैसनर को कंपनी का सबसे बड़े स्टार के रूप मे देखा जाता था और आज ब्रॉन स्ट्रोमैन उसी जगह पर खड़े हैं। इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन कंपनी के सबसे बड़े मॉन्स्टर हैं।

कुछ महीनों पहले जब ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन की भिड़ंत हुई थी तब सभी का ये मानना था कि वहां पर स्ट्रोमैन की जीत होगी। लेकिन इसके उल्ट स्ट्रोमैन, लैसनर के F5 के आगे ढेर हो गए।

लैसनर को हराने वाले स्टार्स की अगर सूची बनाई जाए तो उसमें स्ट्रोमैन का नाम सबसे आगे आएगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय कंपनी के ऐसे सदस्य हैं जिनपर कोई लगाम नहीं लगा सकता। इसलिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को मजबूत दिखाने के लिए उन्हें लैसनर को हराना होगा।

लेखक: पीयूष सचदेव, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now