Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच जीतना डिज़र्व करते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

WWE द्वारा पेश किया गया रॉयल रम्बल एक बेहतरीन कॉन्सेप्ट हैं। इसकी शुरुआत साल 1988 में की गयी थी। रॉयल रम्बल के विजेता को स्मैकडाउन या फिर रॉ के खिताब को रैसलमेनिया के मंच पर सीधी चुनौती देने का मौका मिलता है।

इस इवेंट में 30 सुपरस्टार्स भाग लेते हैं और अंत तक टिके रहना वाला स्टार विजेता साबित होता है। साल 2010 के बाद से सभी रॉयल रम्बल के नतीजे हम पहले से जानते थे इसलिए उसके बाद हमे कोई खास शो देखने नहीं मिला। इसलिए WWE यूनिवर्स को रॉयल रम्बल 2018 से काफी उम्मीदें हैं।

ये रहे 5 रैसलर्स जो रॉयल रम्बल 2018 जीत सकते हैं।

#5 केविन ओवंस

01-14-55-d9e01-1513250002-500

केविन ओवंस एक उम्दा रैसलर हैं। उनकी शारीरिक बनावट बाकी रैसलर्स से बिल्कुल अलग है। विंस मैकमैहन को जैसा रैसलर चाहिए, ओवंस उसके एकदम उलट हैं। लेकिन ट्रिपल एच ने उनमें काबिलियत देखी और इसलिए ओवंस आज इस मुकाम पर हैं।

केविन ओवंस की स्किल पर किसी को कोई शक नहीं हैं और इसलिए ये कहना सही होगा कि वो प्रोफेशनल रैसलिंग के लिए ही बने हुए हैं। केविन ओवंस, रॉयल रम्बल 2018 के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे। स्मैकडाउन के किसी अथॉरिटी के साथ अगर उनका मैच हुआ तो स्थिति काफी रोमांचक हो सकती है। खबरें हैं कि डेनियल ब्रायन हील टर्न करते हुए ओवंस और उनके दोस्त सैमी जेन के साथ मिल सकते हैं।

#4 फिन बैलर

01-15-07-14cda-1513253520-500

विंस मैकमैहन को ऐसा लगता है फिन बैलर अभी भी दर्शकों के बीच लोकप्रिय नहीं हैं, लेकिन अगर आप हर हफ्ते मंडे नाइट रॉ देखते हैं तो आपको मालूम होगा कि फिन बैलर की एंट्री पर दर्शक कितना उत्साह दिखाते हैं। भले ही वो विंस के पसंदीदा रैसलर जैसे न हो लेकिन उनमें वो करिज़्मा और काबिलियत है।

सभी को हैरान करते हुए समरस्लैम 2016 पर सैथ रॉलिंस को हराकर वो पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने। लेकिन वहां वो चोटिल हो गए और उनका करियर ढलान की ओर निकल पड़ा। फिन बैलर को अबतक ख़िताब के लिए कोई मौका नहीं मिला है, लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर उनका हक बनता हैं क्योंकि उसे वो कभी हारें नहीं।

रॉयल रम्बल 2018 पर जीत दर्ज कर के वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका हासिल कर सकते हैं। हालांकि इसके होने की संभावना बेहद कम हैं।

#3 रोमन रेंस

01-15-28-66dc1-1513256520-500

अफवाहें हैं कि रैसलमेनिया 34 के मंच पर रोमन रेन्स और ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगी। रैसलमेनिया 33 पर गोल्डबर्ग को हराकर ख़िताब जीतने वाले लैसनर के लिए ये योजना तब से तय कर दी गयी थी। इसलिए इसे अंजाम देने के लिए WWE कौन सा तरीका आजमाती है, ये देखना दिलचस्प होगा।

रॉयल रम्बल 2018 में जीत दर्ज कर रोमन रेन्स अपने लगातार चौथे रॉयल रम्बल में लड़ने उतर सकते हैं। ऐसी उपलब्धि अब तक केवल हल्क हॉगन के नाम थी। नो मर्सी पर जॉन सीना को हराकर रोमन रेन्स को कंपनी के टॉप रैसलर की भूमिका में रखा जा चुका है। अब आगे उन्हें किस अंदाज में बढ़ाया जाता है ये देखना दिलचस्प होगा।

#2 जॉन सीना

01-15-46-c2078-1513257540-500

जॉन सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और पिछले एक दशक से कंपनी के टॉप रैसलर हैं। रैसलिंग जगत के वो सबसे सम्मानित स्टार्स में से एक हैं। भले ही उनके कई आलोचक हों, लेकिन सीना ने अपने करियर के दौरान हर किसी का सम्मान जीता है।

जॉन सीना को कई बार युवा स्टार्स को बड़ा पुश देने के लिए जाना जाता है। जॉन सीना जानते हैं अब उनका समय खत्म होने वाला है और ऐसे में वो अपनी विरासत किसी युवा स्टार को सौंप कर जाना पसंद करेंगे। इसका सबूत है शिंस्के नाकामुरा और रोमन रेन्स के खिलाफ उनके मुकाबले।

WWE चाहेगी की सीना कंपनी छोड़ने के पहले रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ें और इसे करने का सबसे अच्छा तरीका है रॉयल रम्बल जीतकर ख़िताब के लिए चुनौती देना।

#1 शिंस्के नाकामुरा

01-16-18-7815f-1513258504-500

अफवाहें हैं कि WWE चाह रही है कि कोई स्मैकडाउन लाइव का सुपरस्टार रॉयल रम्बल जीते और शायद इस रेस में सबसे आगे शिंस्के नाकामुरा चल रहे होंगे।

किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल, NXT के सबसे लोकप्रिय चेहरे थे और बढ़िया मोमेंटम के साथ उन्होंने मुख्य रोस्टर में अपना डेब्यू किया। हालांकि उन्होंने मुख्य रोस्टर में अबतक कोई छाप नहीं छोड़ी है, लेकिन रॉयल रम्बल जीतकर वो ऐसा कर सकते हैं।

सभी दर्शक एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच होने वाला मैच देखना पसंद करेगी। अगर रैसलमेनिया 34 तक स्टाइल्स चैंपियन बने रहते हैं तो रॉयल रम्बल जीतकर शिंस्के नाकामुरा उन्हें चुनौती दे सकते हैं।

लेखक: केबिन पीटर्स, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now