Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें लाखों फैंस के सामने कंपनी से निकाला गया था

Related image
Ishaan Sharma

अगर आपने इस हफ्ते की रॉ नहीं देखी है तो आप शायद नहीं जानते होंगे कि इस हफ्ते रायनो को WWE ने निकल दिया है। ECW का वर्ल्ड चैंपियन अब हमें मंडे नाइट रॉ के अंदर देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि बैरन कॉर्बिन ने इन्हें इस ब्रांड से सभी के सामने निकाल दिया था।

इनके जानें से पहले हमें हीथ स्लेटर और रायनो के बीच एक मैच देखने को मिला था और कॉर्बिन की शर्तों के अनुसार जो भी रैसलर इस मैच को हारता उसे रॉ से जाना पड़ता। इस मुकाबले में स्लेटर की जीत हुई और अब वह हमें रैफरी का काम करते हुए नजर आएंगे।

रॉ से निकाले जाने के बाद रायनो ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी लेकिन वह अकेले ऐसे सुपरस्टार नहीं हैं जिन्हें सभी के सामने निकाला गया हो। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें सभी के सामने कंपनी से निकाला गया है।

आइए जानते हैं ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में।

#5 कोडी रोड्स

Rhodes cries after losing his job

साल 2013 में जब रैंडी ऑर्टन ने WWE चैंपियनशिप जीती थी तब चीज़ें काफी जल्दी बदल गयी थी।

ट्रिपल एच शो के सबसे ताकतवर रैसलर बन गए और उनकी पत्नी स्टैफनी और ऑर्टन के साथ मिलकर उन्होंने अथॉरिटी का निर्माण किया।

एक सुपरस्टार था जिसने शो के अंदर ट्रिपल एच द्वारा किये जा रहे गलत कामों के बारे में बोलने की हिम्मत दिखाई और वो सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि कोडी रोड्स थे।

ऐसा करने की उन्हें सजा भी दी गई। अथॉरिटी ने रोड्स बनाम ऑर्टन करवाया और इस मैच में रोड्स का करियर दाव पर था। इस मुकाबले में उनकी हार हुई और रोड्स को सभी के सामने कंपनी से निकाल दिया गया।

उसके बाद रोड्स ने कंपनी के अंदर अपना सबसे शानदार प्रोमो देते हुए कहा कि उनके परिवार ने कंपनी के लिए कितना कुछ किया है और अब उन्हें ऐसी सजा दी जा रही है। आगे चलकर इन्हें अपनी जॉब वापस भी मिली लेकिन साल 2016 में सच में रोड्स कंपनी छोड़ के चले गए थे।

youtube-cover

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#4 जिम रॉस

Ross as a RAW Commentator

काफी सारे फैंस रॉस से ज्यादा बदनसीब को नहीं ढूंढ पाएंगे। साल 2000 में रॉस को टैज ने मारा था। उसके बाद साल 2003 में केन ने इन्हें जिंदा जला दिया था। इन्हें देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि जिम की किस्मत काफी ख़राब है।

साल 2005 में भी हमें ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। लिंडा मैकमैहन ने जिम रॉस को बुलाया और बताया कि वह स्टीव ऑस्टिन की हरकतों से खुश नहीं हैं।

दरअसल, ऑस्टिन ने लिंडा को स्टनर दे दिया था और इस कारण लिंडा ने ऐसा कहा। उसके बाद लिंडा ने अपनी बेटी और पति के साथ मिलकर सभी के सामने रॉस को निकाल दिया था।

असल में रॉस कई बिमारियों से जूझ रहे थे और इस कारण कंपनी ने ऐसा किया। इससे रॉस को कुछ समय तक आराम करने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होनें अपनी वापसी की और कई सालों तक कंपनी में फुल टाइम काम भी किया।

#3 एरिक बिशॉफ

Bischoff desperately pleads his case to the honorable Judge Vince McMahon

साल 2005 में काफी सारे सुपरस्टार्स ने उम्मीद की थी कि बड़ी ही आसानी से एरिक को कंपनी से निकाल दिया जायेगा। अपने रैसलर्स की बात को सुनते हुए मैकमैहन ने एक सेगमेंट करवाया था जहाँ पर हमें सुपरस्टार्स एरिक के खिलाफ या उनके पक्ष में रहकर बोलते।

साल 2005 में मैकमैहन ने जज का काम किया और बिशॉफ को दोषी पाया। इसके बाद उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था। इस दौरान बिशॉफ ने उस समय के WWE चैंपियन जॉन सीना के हाथों ऐटिटूड एडजस्टमेंट भी खाई थी।

इसके बाद विन्स मैकमैहन ने बिशॉफ को एक कचरा ले जाने वाले ट्रक के अंदर फेंक दिया था जो उन्हें ले गया था। असल में बिशॉफ को नहीं निकाला गया था और वह इसके बाद भी कंपनी में नजर आते रहे। हालांकि, साल 2007 में उन्होंने सच में कंपनी को छोड़ दिया था और इसके बाद वह दूसरे कामों में लग गए थे।

youtube-cover

#2 डेनियल ब्रायन

Bryan lost his job after choking Justin Roberts

ब्रायन WWE के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कंपनी ने इन्हें निकाल दिया था। NXT के बाकी रैसलर्स के साथ मिलकर ब्रायन ने मंडे नाइट रॉ पर हमला किया था और इस दौरान ब्रायन ने एनाउंसर जस्टिन रॉबर्ट्स पर भी हमला किया था और ये WWE को बिलकुल भी पसंद नहीं आया था।

इस बारे में बात करने के लिए अगले हफ्ते वेड बैरट आए और उन्होंने ब्रायन के हमले के बारे में बातें की। इसके बाद उन्होंने बताया की ब्रायन को अब इस ग्रुप से निकाल दिया गया है।

ये किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं था और हकीक़त में भी WWE ने ब्रायन को कंपनी से निकाल दिया था क्योंकि उन्हें ब्रायन द्वारा किया गया हमला PG एरा के लिए सही नहीं लगा। लेकिन एक महीने तक इंडिपैंडेंट सर्किट में लड़ने के बाद ब्रायन को कंपनी में वापस लाया गया था।

#1 जैफ जैरेट

Jarrett returned in 2018

डेनियल ब्रायन की तरह जैफ जैरेट को कंपनी ने असली में फायर कर दिया था।

इस सभी की शुरुआत साल 1999 से हुई थी जब जैफ ने WCW के लिए WWE को छोड़ दिया था और ये धमकी भी दी थी कि वह अपने साथ इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप भी ले जाएंगे अगर मैकमैहन ने उन्हें ज्यादा पैसे नहीं दिए।

जब साल 2001 में WCW बंद हुई तब जैरेट को WWE ने काम पर नहीं रखा था। इसके बजाय मार्च 26, 2001 की रॉ में मैकमैहन नजर आए और उन्होंने स्क्रीन पर WCW और WWE की चीज़ें दिखाई। WCW वाले में उन्होंने जैरेट को दिखाया था।

इसके बाद मैकमैहन ने सभी के सामने जैरेट को कंपनी से निकाल दिया था। इसके कुछ समय बाद ही जैरेट ने TNA नाम से अपनी खुद की कंपनी खोली थी। हालांकि, साल 2018 में ही जैरेट को हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है और अब ऐसा लग रहा है कि इन दोनों की दुश्मनी खत्म हो चुकी है।

youtube-cover

लेखक- थॉमस लॉसन अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...