Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो Royal Rumble 2018 में सबसे बड़ा इम्पैक्ट डालेंगे

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

WWE में बिग फ़ोर पीपीवी की बुकिंग से सब समझ जाते हैं कि WWE का ज्यादा ध्यान किस रैसलर पर है। इससे पता चलता है कि आने वाले समय में किसे ज्यादा से ज्यादा मौके मिलेंगे।

हर मैच में कोई हारता है तो किसी के नसीब जीत लगती है। लेकिन जिस अंदाज में ये हार जीत होती है वो देखने लायक होती है। अधिकतर समय क्रिएटिव टीम किसी सुपरस्टार पर फोकस बनाए रखते हैं।

रॉयल रम्बल पर इसकी अहमियत और बढ़ जाती है क्योंकि यहां पर पूरा ध्यान केवल एक रैसलर पर केंद्रित रहता है जो रम्बल मैच को जीतकर रैसलमेनिया पर ख़िताब के लिए चुनौती दे।

रॉयल रम्बल 2018 में भी ऐसा ही होगा और इसलिए यहां पर हम उन स्टार्स का जिक्र करेंगे जो इस शो में सबसे असरदार साबित होंगे।

#5 रोमन रेंस

रोमन रेन्स कंपनी के भविष्य हैं और इसलिए उन्हें पुश मिलना स्वाभाविक है। उनका रैसलमेनिया 34 के मेन इवेंट पर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने की काफी अफवाहें लम्बे समय से आ रही है।

इसी के चलते रोमन रेन्स रॉ की 25वीं सालगिरह वाले शो पर अपना इंटकॉन्टिनेंटल ख़िताब द मिज़ के हाथों हार गए। इसके अब रॉयल रम्बल 2018 में वो जीतकर रैसलमेनिया 34 के लिए ब्रॉक लैसनर को चुनौती दे सकते हैं। इसी तरह की गलती WWE ने कुछ सालों पहले भी की थी और उसे अब वो दोबारा दोहराना नहीं चाहेगी।

एलिमिनेशन चैम्बर अब रॉ ब्रांड का हिस्सा है तो WWE उसका फायदा उठाते हुए रेन्स के लिए रैसलमेनिया 34 की बुकिंग कर सकती है। रेन्स के लिए रैसलमेनिया 34 के मुख्य इवेंट का मंच तैयार है अब वो वहां कैसे पहुंचते हैं ये देखने वाली बात है। भले ही रोमन की रॉयल रम्बल पर जीत न हो लेकिन वो शो के सबसे दमदार स्टार साबित हो सकते हैं।

#4 असुका और नाया जैक्स

यहां पर हम दोनों को बराबर मौका देंगे क्योंकि दोनों महिलाओं के पास पूरे डिवीज़न में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत है। रॉयल रम्बल में सबसे अच्छी बात होगी असुका की स्ट्रीक न तोड़ना। लेकिन वहीं दूसरी ओर स्मैकडाउन विमेंस डिवीज़न अच्छी शेप में नहीं है और वहां पर काम की ज़रूरत है।

इसलिए मैच में आस्का को इस तरह से बाहर करना होगा जिससे उनके स्ट्रीक पर कोई असर न पड़े। ये वो अपने से बड़ी रैसलर नाया जैक्स से लड़कर कर सकती हैं। मैच में ऐसा लम्हा आ सकता है जब दोनों की भिड़ंत हो और नाया, असुका को इतना मार दें कि वो मैच लड़ने लायक न बचे जिसकी वजह से उन्हें बाहर जाना पड़े।

पिछले हफ्ते असुका ने नाया के पैर पर हमला किया जिसका बदला वो असुका से ले सकती है और इसमें उनकी खास दोस्त एलेक्सा ब्लिस भी मदद करेंगी। इस तरह से आस्का की स्ट्रीक भी बची रह सकती है।

#3 शिंस्के नाकामुरा

अगर हम ये समझकर चले कि रोमन रेन्स एलिमिनेशन चैम्बर जीतकर ख़िताब की ओर जाएंगे तो रॉयल रम्बल पर शिंस्के नाकामुरा के जीत के दरवाजे खुल जाते हैं। इससे एक बात भी साफ हो जाएगी कि केविन ओवंस और सैमी जेन भी को-चैंपियंस नहीं होंगे। जिसके बाद नाकामुरा, एजे स्टाइल्स को रैसलमेनिया के मंच पर ख़िताब के लिए चुनौती देंगे।

ब्लू ब्रांड के पास ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं। इसलिए नाकामुरा ही स्टाइल्स के ख़िताब को चुनौती दे सकते हैं। इसके पहले रम्बल की मदद से अपर मिडकार्ड स्टार को मुख्य इवेंट में लाया जाता था। शिंस्के नाकामुरा भी आज इसी स्थिति में खड़े हैं।

नाकामुरा फेस हैं और इसलिए उनकी जीत दर्शक पसंद करेंगे। वहीं नाकामुरा और स्टाइल्स की भिड़ंत भी एक ड्रीम मैच है जिसे ढेर सारे दर्शक देखना पसंद करेंगे।

#2 डैनियल ब्रायन

चाहे बात एजे स्टाइल्स की हो, केविन ओवंस, सैमी जेन या फिर शेन मैकमैहन की, डैनियल ब्रायन हर एक एक के साथ कहीं न कहीं जुड़े थे।

डैनियल ब्रायन मैच में एंट्री कर के स्टाइल्स को हरवा सकते हैं तो वहीं वो मैच का हिस्सा बनकर हैंडीकैप मैच को टैग टीम मैच में बदल सकते हैं। इससे स्टाइल्स के गिमिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

लेकिन अगर डैनियल ब्रायन रॉयल रम्बल का हिस्सा बन गए तो? अगर ऐसा हुआ तो स्टोरीलाइन और मैचेस के लिए ढेर सारे विकल्प खुल सकते हैं। ब्रायन हील टर्न की ओर इशारा कर रहे हैं जिसे देखते हुए उनका मैच का हिस्सा बनते हुए बड़ा उल्टफेर करने की उम्मीद है।

#1 रोंडा राउज़ी

रोंडा राउज़ी को हम सालों से जानते हैं। वो WWE के कई सेगमेंट का हिस्सा रही हैं। रैसलमेनिया 31 पर द रॉक के साथ मिलकर उन्होंने ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन की जमकर धुलाई की थी। हाल ही में खबर आ रही है कि वो WWE के परफॉरमेंस सेंटर में ट्रेनिंग कर रही है और रॉयल रम्बल में एंट्री कर सकती हैं। ये अपने आपने आप मे बड़ी बात है और अगर ये हुआ तो दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं होगा। अगर वो रम्बल मैच का हिस्सा बनती है तो उन्हें जीतने से कोई नहीं रोक सकता। ऊपर हमने असुका और नाया जैक्स का जिक्र किया था जिसमें असुका की स्ट्रीक बची रहेगी। स्मैकडाउन में ख़िताब को चुनौती देने वालों की भारी कमी है और रोंडा इस कमी को पूरा कर सकती हैं। लेखक: एंथोनी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now