Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को वक्त रहते पुश देना चाहिए था

पिछले ‌कुछ सालों में हमने WWE पर बहुत सारे रैसलर्स को उभरते हुए देखा हैं। इनमें से कुछ ही शीर्ष तक पहुंच पाते हैं जबकि बाकियों को नीचे धकेल दिया गया है।

आइए नजर डालते हैं पांच ऐसे सुपरस्टार्स पर जिन्हें तब पुश किया जाना चाहिए था जब वह अपने लोकप्रियता के चरम पर थे।

सिजेरो

पिछले सात सालों से सिजेरो WWE के सबसे सिलसिलेवार परफॉर्मर रहे हैं। रैसलमेनिया 30 में आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने के बाद ऐसा लग रहा था कि WWE आखिरकार उन्हें मेन इवेंट पुश देने वाली है।

लेकिन फैन्स के बीच लोकप्रिय होने के बावजूद उन्हें कोई पुश नहीं दिया गया। वह अब शेमस के साथ मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन है लेकिन उन्हें एक सिंगल्स पुश मिलना चाहिए था।

डैमियन सैन्डो

डैमियन सैन्डो ने अपने मेन रोस्टर डेब्यू में ही बेहतरीन माइक कौशल का प्रदर्शन किया था। फैन्स को बांंधे रखने की कला, उन्हें आती थी। उन्होंने 2013 में मनी इन दोनों बैंक जीता था लेकिन इसे कैश-इन करने में असफल रहे। इसके बाद से उन्हें कोई पुश नहीं मिला और वह बस एक कॉमेडी एक्टर बनकर रह गए।

6 मई 2016 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया, जिससे काफी फैन्स नाराज हुए। इसके बाद सैन्डो ने इंडिपेंडेंट प्रमोशन में नाम कमाने की कोशिश की लेकिन वह यहां भी असफल रहे।

रूसेव

रूसेव ‌हमेशा से ही फैन्स के बीच लोकप्रिय रहे हैं। लेकिन उनके 'रूसेव डे' गिमिक ने फैन्स को दिवाना बना दिया है।

मेन रोस्टर के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार होने के बावजूद उन्हें कोई पुश नहीं दिया गया है। इस बुरे बुकिंग के बावजूद रूसेव फैन्स के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं लेकिन हमें नहीं कि यह साथ और कितने दिनों तक चलेगा।

समोआ जो

समोआ जो का मेन रोस्टर रन उतना अच्छा नहीं रहा है। ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनके मैच ने काफी सुर्खियां जरूर बटोरी लेकिन अंत में उन्हें इस मैच हार का सामना करना पड़ा।

द शील्ड के सदस्यों के साथ उन्होंने लड़ाई की लेकिन साल के अंत में चोट लगने के कारण जो को इन-रिंग एक्शन से बाहर कर दिया गया।हम आशा करते हैं कि वापस आने के बाद जो को सीधे मेन इवेंट में डाला जाए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

2017 में सबसे चर्चित रैसलर होने के बावजूद ब्रॉन स्ट्रोमैन रैसलमेनिया में किसी मिड कार्ड विवाद का हिस्सा होंगे।

Elimination Chamber मैच में स्ट्रोमैन ने पांच सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया लेकिन आखिरकार रोमन रेंस ने उन्हें पिन किया। अफवाह आ रही है कि उन्हें रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह निश्चित रूप से किसी मिड कार्ड मैच में दिखेंगे।

लेखक - सिल्वर प्लेस , अनुवाद - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment