5 बड़े सुपरस्टार्स जिनके भाई-बहन WWE में काम कर चुके हैं 

रोमन रेंस अपने भाई मैथ्यू के साथ
रोमन रेंस अपने भाई मैथ्यू के साथ

कई ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां हुई है जो एक टैग टीम के रूप में डब्लू डब्लू ई(WWE) में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। हार्डी बॉयज, द उसोज, कोडी रोड्स & गोल्डस्ट और बैला ट्विन्स कुछ ऐसे ही भाई-बहनों की जोड़ियां जो WWE में टैग टीम के रूप में काम कर चुके हैं।

आपको बता दें WWE ने परफॉरमेंस सेंटर के हिट होने के बाद से ही कई नए स्टार्स को मौका दिया और इन स्टार्स में वर्तमान सुपरस्टार्स के भाई-बहन भी शामिल थे। हालांकि रेसलिंग ऐसा टैलेंट नहीं है जो किसी में जन्म के साथ पैदा होती है इसलिए अगर कोई सुपरस्टार रेसलिंग में अपना करियर बनाने में सफल रहा हो तो इसका मतलब यह नहीं है कि उसके भाई या बहन भी रेसलिंग में अपना करियर बना पाएंगे।

यह भी पढ़े:- WWE WrestleMania 36: 5 चीजें जो इस पीपीवी में जरूर होनी चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े सुपरस्टार्स के भाई-बहनों के बारे में बात करने वाले हैं जिनके बारे में आपको शायद ही पता होगा कि वह WWE में काम कर चुके हैं।

#5 एलिसा फॉक्स

youtube-cover

पिछले साल एलिसा फॉक्स को WWE के वर्तमान सुपरस्टार्स के सूची से निकालकर पूर्व सुपरस्टार्स की सूची में शामिल कर दिया गया। हालांकि अभी तक WWE की ओर से एलिसा के रिटायरमेंट की कोई खबर सामने नहीं आई है लेकिन यह बात पक्की है कि अब कंपनी को एलिसा फॉक्स की कोई जरुरत नहीं रह गई है।

यह बात काफी कम लोगों को पता है कि एलिसा फॉक्स की बहन क्रिस्टीना भी WWE के लिए काम कर चुकी है। आपको बता दें क्रिस्टीना ने WWE के साथ डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और इस दौरान वह FCW में रेसलिंग करते हुए FCW डिवाज चैंपियन भी बनी थी। यही नहीं वह NXT में स्पेशल रिंग एनाउंसर के रूप में भी काम कर चुकी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 बो डैलस & ब्रे वायट

यह बात लगभग सभी लोगों को पता होगी कि बो डैलस और ब्रे वायट असल जिंदगी में भाई हैं लेकिन यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन दोनों को कभी भी WWE में साथ मिलकर काम करने का मौका नहीं मिला। ब्रे के भाई बो डैलस के बारे में अधिकतर फैंस को पता है लेकिन आपको बता दें ब्रे की बहन मिका भी हैं जो कि WWE में बैकस्टेज प्रोडक्शन असिस्टेंट के रूप में कार्यरत है।

#3 रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस वर्तमान समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और कई फैंस मानते हैं कि उन्हें इतनी सफलता इसलिए मिली क्योंकि वह द रॉक के कजिन है और अनोआ'ई फैमिली से संबंध रखते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि रोमन के भाई मैथ्यू जिन्हें WWE में रोजी के नाम से जाना जाता था, उन्हें WWE में उतनी सफलता नहीं मिली।

मैथ्यू ने साल 2002 में WWE ज्वाइन किया था और साल 2006 में WWE द्वारा रिलीज़ किये जाने से पहले वह एक बार टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके थे। आपको बता दें पूर्व टैग टीम चैंपियन और रोमन के भाई की साल 2017 में मौत हो गई थी।

#2 शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

WWE के दिग्गज सुपरस्टार रिक फ्लेयर की बेटी शार्लेट फ्लेयर को कंपनी में काफी सफलता मिली है और WWE में 10 बार की विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। आपको बता दें शार्लेट के भाई रेड फ्लेयर को पिछले कुछ सालों में कई स्टोरीलाइन में शामिल किया गया है लेकिन उनके एक और भाई डेविड फ्लेयर को शार्लेट के साथ काम करने का मौका नहीं मिला।

आपको बता दें डेविड अपने पिता रिक फ्लेयर के रेसलमेनिया 18 में द अंडरटेकर के खिलाफ होने वाले मैच के बिल्ड-अप के दौरान द अंडरटेकर से मैच लड़ चुके हैं और इस मैच में डेविड को हार का सामना करना पड़ा था।

#1 डॉल्फ़ जिगलर

youtube-cover

डॉल्फ़ जिगलर को WWE द्वारा साइन किये हुए 16 साल से अधिक समय बीत चुका है और इस दौरान वह WWE चैंपियन और मनी इन द बैंक विनर बन चुके हैं। हालांकि डॉल्फ़ के भाई रयान को WWE में उतनी सफलता नहीं मिली और आपको बता दें उन्हें साल 2011 में साइन किया गया। डेवलपमेंटल ब्रांड में रहते हुए वह ब्रे वायट, बो डैलस, बिग ई और ब्रैड मैडॉक्स जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं।