Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें हम रॉयल रंबल मैच में एंट्री करते हुए देखना चाहेंगे

मोहिनी भदोरिया
visit

2018 में होने वाला रॉयल रंबल पीपीवी काफी नजदीक आ चुका है, जोकि पहले के मुताबिक काफी बेहतरीन होने जा रहा है, रॉयल रंबल मैच की सबसे खास बात है कि इसमें कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता कि कौन जीतेगा। वहीं WWE यूनिवर्स उनसे एक सरप्राइजिंग एंट्रैंट या फिर कोई बड़े डेब्यू की उम्मीद कर रही है। आइए नजर डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर, जिन्हें हम 2018 के रॉयल रंबल मैच में देखना चाहते हैं।

1.रॉकस्टार स्पड

1. Rockstar Spud

पूर्व TNA एक्स डिविजन चैंपियन स्पड, प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे हॉटेस्ट स्टार हैं, जिसके बाद उन्हें अक्टूबर 2017 में WWE द्वारा साइन किया गया। स्पड पिछले हफ्ते रॉ और स्मैकडाउन के लिए बैकस्टेज पर दिखाई दिए थे, लेकिन उन्होंने दोनों में से किसी में भी अपना डेब्यू नहीं किया और ना ही 205 लाइव में। दरअसल WWE अगर स्पड के डेब्यू करने का सही समय होने का इंतजार कर रही है, तो 2018 रॉयल रंबल से अच्छा मौका और कोई नहीं है। पिछले साल के रंबल में WWE कैनी ओमेगा के जीतने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन उस समय वो नहीं आ पाए, जोकि इस साल के रंबल मैच में उनकी जगह स्पड पूरी कर सकते हैं।

2. बिग कैस

2. Big Cass

7 फुट के बिग कैस ने जब हील का रूप लिया था, तब वो सिंगल्स में अपने पुश के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन मंडे नाइट रॉ में हुए ब्रुकलिन स्ट्रीट फाइट में पूर्व टैग टीम पार्टनर एंजो अमोरे के खिलाफ मैच में उन्हें काफी इंजरी आ गई थी। दरअसल उसके बाद कैस को टॉर्न एसीएल की सर्जरी करवानी पड़ी, जिसके बाद से वो एक्शन में नजर नहीं आए हैं। वहीं WWE के पास भी यह उनकी वापसी के लिए एक अच्छा मौका है। हमें पता है कि WWE टॉप सुपरस्टार्स की इंजरी ठीक होने का इंतजार कर रही थी ताकि वो उन्हें जल्द से जल्द प्रतियोगिता में भेज सकें।

3. जैफ हार्डी

Jeff Hardy .Brother Nero

WWE के अनुसार 2017 की सबसे शॉकिंग वापसी थी जैफ और मैट हार्डी की। उन्होंने द ब्रोकन यूनिवर्स गिमिक मूव के साथ अपनी वापसी की, जिसके बाद वो प्रोफेशनल रैसलिंग में सबसे बेहतरीन टैग टीम रैसलर्स रहे। वहीं TNA में जब उन दोनों ने अपना रास्ता बनाया, तो फैंस उनसे WWE में वापसी की उम्मीद करने लगे, वहीं रैसलमेनिया 33 में दोनों ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप में फैटल फोर-वे लैडर मैच में जीत हासिल की और फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरे। एंथम स्पोर्ट में लीगल विवाद के कारण ब्रोकन यूनिवर्स गिमिक, मैट और जैफ को WWE में अपने असली टीम एक्सट्रीम रूप में वापसी करनी पड़ी, जोकि फैंस के लिए काफी निराशाजनक था। लेकिन अब जैफ को ब्रोकन यूनिवर्स गिमिक का राइट मिल चुका है, जिसमें शायद नोटोरियस ब्रदर नीरो की वापसी के लिए दरवाजे खुल चुके हैं। जैफ हार्डी WWE में अपने पुराने अवतर में वापसी करेंगे और 2018 के रॉयल रंबल में अपने ब्रदर के साथ एंट्री करेंगे।

4. बतिस्ता

Batista returns

रिपोर्ट के अनुसार बतिस्ता WWE में फुल टाइम के रूप में वापसी करना चाहते हैं, जिसमें वो 2018 के और भी हाउस शो में हिस्सा लेना चाहते हैं। आपने जिस बतिस्ता तो 2014 में देखा था ये वो नहीं हैं दरअसल द एनिमल अब एक हॉलीवुड सुपरस्टार बन चुके हैं और अगले साल उनकी नई मूवी एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर आने वाली है। प्रोफेशनल रैसलिंग में बतिस्ता का शायद ये आखिरी सफर हो, क्योंकि अब वो 50 के लगभग हो चुके हैं और फिलहाल हॉलीवुड के करियर में व्यस्थ है। दरअसल वो WWE में काफी बेहतरीन सुपरस्टार थे, जिनके पास फिलहाल WWE में अपने आपको साबित करने के लिए कुछ नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक बितस्ता ग्रैंडस्टेज पर ट्रिपल एच के साथ मैच को लीड करना चाहते हैं। बहरहाल बतिस्ता के लिए रॉयल रंबल काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है WWE में अपनी वापसी करने का।

5. ईथन कार्टर 3

Ethan Carter III

NXT के पूर्व रॉकी, जिन्हें डैरिक बैटमैन भी कहा जाता है, उन्होंने WWE के सफर में एक भी सकसेस हासिल नहीं की। कंपनी में अपनी काबिलियत ना दिखने की वजह से EC3 का 2013 में कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया गया। लेकिन उनके लिए ये एक ब्लेसिंग लेकर आया, जिसकी वजह से उन्हें अपने आपको TNA में जाने से पहले तैयार होने का मौका मिला। TNA में EC3 ने दो बार वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल की और अपने प्रमोशन के दौरान वो सकसेसफुल रैसलर बने। रिपोर्ट के मुताबिक EC3 2018 के जनवरी महीने में TNA छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, तो शायद देरी की वजह से वो WWE में वापसी कर रॉयल रंबल पे-पर-व्यू में हिस्सी ना ले पाएं। EC3 अब एक प्रोफेशनल रैसलर हैं और WWE उनका कंपनी में वापस लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रही है, वहीं रॉयल रंबल मैच एक अच्छा मौका है उनकी वापसी के लिए। लेखक- केविन पीटर्स, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now