Create

5 सुपरस्टार्स जो आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीत सकते हैं

Sanjay Dutta

इस साल आंद्रे द जाएंट के जीवन के बारे में एक फिल्म रिलीज की जा रही है जिसका ट्रेलर आप नीचे देख सकते हैं। ऐसा लग रहा है कि आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल को इस साल रैसलमेनिया कार्ड पर एक विशाल स्थान दिया जाएगा।

कौन सा रैसलर पांचवें आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाएगा, इस बारे में कई अफवाहें आ रही है।

youtube-cover

पिछले चार पूर्व विजेताओं ने नाम आश्चर्यचकित करने वाले है- सिजेरो ने दुनिया को चौंकाकर इस इवेंट का पहला संस्करण जीता जहां उन्होंने बिग शो को कुछ इस तरीके से फेंका कि उसने रैसलमेनिया III में हल्क होगन के आंद्रे को बॉडीस्लैम करने की यादों को ताज़ा कर दिया।

तब से, बिग शो खुद को इस इवेंट को जीत चुके हैं, NXT डेब्यूटेंट बैरन कॉर्बिन तीसरे विजेता बने हैं और पिछले साल के इवेंट में रॉब ग्रोनकोव्स्की ने मोजो राउली को जिंदर महल को हराकर जीतने में मदद की थी।

रॉयल रंबल में अपने विशाल प्रदर्शन के बाद, हमने लगभग इस सूची में फिन बैलर या सैथ रॉलिंस को शामिल कर दिया था, लेकिन हमारा मानना ​​है कि WWE इस साल बैचलर क्लब के लीडर कुछ और करने वाले हैं और हमें उम्मीद है रोलिंस के साथ कुछ ऐसा ही होने वाला है।

आइए इस सूची की शुरुआत एक बड़े नाम से करते हैं:

#5 गोल्डबर्ग

हमने गोल्डबर्ग का नाम इस सूची में सबसे पहले रखा है लेकिन इसके पीछे एक वजह है। जब आप इस तरह की बातों के बारे में बात करते हैं तो आप मीडिया में रिपोर्टों को कभी भी अनदेखी नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमें नहीं लगता है कि हॉल ऑफ़ फेम में शामिल होने के कुछ दिन बाद, गोल्डबर्ग इस बैटल रॉयल में विजयी होंगे।

अगर वह इस इवेंट में शामिल होते है, तो वह इस इवेंट को जीतने के एक बड़े दावेदार बन जाएंगे। उन्होंने पिछले साल रैसलमेनिया को हैडलाइन किया था जहां वह ब्रॉक लैसनर से हार गए थे और अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवा दी थी। इससे पहले उन्होंने लैसनर को महज़ दो मिनट में हराया था।

#4 ड्रू मैकइंटायर

कई लोगों का मानना ​​है कि मैकइंटायर WWE में वापस आने के बाद सीधे मैन रोस्टर पर जाएंगे। इसमें सिर्फ एक बड़ी मुश्किल है जिसके कारण हमने उन्हें इस सूची में चौथे स्थान पर रखा है - एक चोट ने इस पूर्व NXT चैंपियन को पिछले कुछ महीनों से रिंग से बाहर रखा है।

मैकइंटायर मेन रोस्टर से अनजान नहीं है और उन्होंने इंडीज़ में काम करने के बाद WWE में वापसी की है, लेकिन एक चोटिल बाइसेप ने इस स्कॉटलैंड निवासी को इन-रिंग एक्शन से बाहर रखा है।

वह रैसलमेनिया से पहले वापस आ सकते हैं - अब बड़ा सवाल यह है कि क्या वह NXT में जाकर NXT चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे या मैन रोस्टर में जाएंगे और इस जीत के साथ मैकइंटायर अपना मोचन करेंगे।

#3 किलियन डैन

वह अब भी एक NXT प्रतिभा है, लेकिन किलियन डैन इस मैच से अनजान नहीं है, उन्होंने अपने पहले ही उपस्थिति में ही इस मैच के अंतिम तीन में जगह बनाई थी।

डैन के इस मैच में शामिल होने की संभावना बहुत कम है क्योंकि वह अब प्रमुख दल - सैनिटी का हिस्सा हैं और एक टैग टीम प्रतिभा के रूप में देखे जा रहे हैं, लेकिन 'द बिस्ट आॅफ बेलफास्ट ' के नाम से जाने वाले इस रैसलर को कभी भी कम नहीं आंका जाना चाहिए।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

यह एक दो धारी तलवार की तरह हैं। पिछले साल बहुत सारे लोग ब्रॉन स्ट्रोमैन इस मैच में रखे जाने और कार्ड पर उपर नहीं रखें जाने से नाराज़ थे। जबकि WWE यूनिवर्स के इससे ज्यादा सदस्य उनके इस मैच के ना जीतने से नाराज़ थे।

अफवाहें आ रही हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोंडा राउजी ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन से भिड़ेंगे। लेकिन यह पावरहाउस एलिमिनेशन चेम्बर जीतकर रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी चुनौती दे सकते है।

उनके और ब्रॉक का बीच काफी इतिहास है, लेकिन अगर यह नहीं होता है तो उन्हें आसानी से आंद्रे द जाएंट बैटल रॉयल में शामिल किया जा सकता है।

#1 एलिस्टर ब्लैक

यह नाम बहुत लोगों को चौंका सकता है लेकिन हम यहां उन सरप्राइज एंट्रेट के बारे में बात कर रहे हैं जो यह मैच जीत सकते हैं। अफवाहों आ रही है कि ब्लैक रैसलमेनिया से पहले NXT टेकओवर :न्यू ऑरलींस में NXT चैंपियनशिप के लिए एंड्राडे 'सिएन' अल्मास को चुनौती देने वाले हैं। ब्लैक को WWE में सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन उस मैच में भी उन्हें पिन या सबमिट नहीं किया गया था, जो उन्हें इस मैच को जीतने का फेवरेट बनाती है।

इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो वक़्त ही बताएगा क्योंकि यह एक अफवाह मात्र हैं, हमें लगता है कि WWE एलिस्टर ब्लैक को फैन्स के बीच दो तरीकों से पेश कर सकती हैं। पहला, वह NXT चैंपियनशिप जीतकर कुछ दिनों बाद उसे छोड़कर मैन रोस्टर पर चले जाते हैं। दूसरा और यह थोड़ा निराशाजनक है, वह टेकओवर न्यू ऑरलींस में अल्मास से हार जाते हैं और बैटल रॉयल में आकर सभी को रौंदने लगते हैं।

ब्लैक WWE के लोकप्रिय सुपरस्टारों में से एक है और उन्हें एक बहुत बड़ा पुश मिल रहा है जिसके वह हकदार हैं। ब्लैक को रैसलमेनिया के बाद मेन रोस्टर या NXT के टॉप स्टार के रूप में देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

लेखक: गैरी कसीडी, अनुवादक: संजय

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...