Create
Notifications

WWE Backlash पे-पर-व्यू में हुई 5 सबसे ज्यादा चौंकाने वाली चीजें

विजय शर्मा

रैसलमेनिया के बाद हुआ बैकलैश पीपीवी फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। एकाध मैच को छोड़कर किसी भी मैच में कोई इंटरस्ट नहीं आ रहा था। सब कुछ सही रहा तो बैकलैश साल का सबसे बेकार पीपीवी बनने की लिस्ट में टॉप पर होगा। शो के दौरान हुई कई सारी बुकिंग्स को देखकर समझ ही नहीं आया कि WWE द्वारा ऐसा क्यों किया जा रहा है। बैकलैश में रोस्टर के अच्छे-अच्छे रैसलरों ने हिस्सा लिया, लेकिन जिसने भी शो देखा होगा वो काफी निराश हुआ होगा। फिर भी शो में कुछ ऐसी चीज़ें हुई, जिन्हें देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया।

द मिज़ का एक और शानदार मैच

अगर आपको बैकलैश के सबसे शानदार मैच के बारे में जानना है तो सैथ रॉलिंस और द मिज़ के बीच हुआ IC चैंपियनशिप मैच था। दोनों ही रैसलरों ने शो की शानदार तरीके से शुरुआत की और फैंस को लगा कि शुरुआत इतनी अच्छी रही है, तो अंत भी काफी अच्छा रहेगा। द मिज़ WWE के सबसे अच्छे रैसलरों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। सैथ रॉलिंस जैसे रैसलर के साथ मिलकर उन्होंने जबरदस्त मैच लड़ा और फैंस को खूब एंटरटेन किया। बैकलैश पीपीवी का ये सबसे शानदार मैच था।

बिग कैस का फीका प्रदर्शन

बैकलैश के लिए डेनियल ब्रायन का मैच बिग कैस के साथ बुक किया। पिछले कुछ समय में बिग कैस के प्रोमो और इन-रिंग स्किल्स में काफी बढ़ावा किया। लेकिन ये मैच उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। बिग कैस के प्रदर्शन ने किसी भी सुपरस्टार को प्रभावित नहीं किया होगा और ये काफी छोटा मैच भी था। बिग कैस को उनके साइज़ की वजह से अच्छा पुश दिया जा सकता है। अगर वो डेनियल ब्रायन के खिलाफ अच्छा मैच नहीं दे पाए, तो यकीनन उनको काफी सुधार की जरुरत है।

शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ कार्मेला की साफ जीत

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर का सामा कार्मेला के साथ हुआ। दिसंबर 2016 के बाद से ही कार्मेला ने पीपीवी में कोई भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा था। 1 साल से लंबे टाइम के बाद उनका सामना सिंगल्स मैच में शार्लेट से हुआ। शार्लेट ने मैच में कार्मेला को कड़ी चुनौती पेश की। कार्मेला हील हैं और उन्हें बिना किसी चीटिंग के क्लीन जीत हासिल की, जोकि वाकई में चौंकाने वाली बात थी। शार्लेट को क्लीन तरीके से हराने की बात फैंस की समझ से परे थी क्योंकि शार्लेट ने 1 महीने पहले ही रैसलमेनिया में असुका की स्ट्रीक तोड़ी थी।

WWE चैंपियनशिप मैच की दुश्मनी में फिर लो ब्लो

फैंस एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा की दुश्मनी को ड्रीम मैच की तरह देख रहे थे, लेकिन WWE ने इस कहानी का सत्यानाश करके रख दिया। ना जाने WWE का कौन सा राइटर इस कहानी को लिख रहा है, रैसलमेनिया से लेकर बैकलैश में अब तक सिर्फ और सिर्फ लो ब्लो की चर्चा ही हुई है। बैकलैश पीपीवी में नाकामुरा और एजे स्टाइल्स ने हाथ से लो ब्लो मारा और आखिर में एक दूसरे को किक से लो ब्लो मारा। लो ब्लो लगने के बाद दोनों रिंग में पड़े रहे और 10 काउंट तक कोई नहीं उठा। रैफरी ने मैच को नो कॉन्टैस्ट के जरिए खत्म कर दिया। सच कहें, तो फैंस इस कहानी को देखकर पक गए हैं।

मेन इवेंट मैच के दौरान फैंस का रवैया

समोआ जो और रोमन रेंस के बीच हुए मेन इवेंट मैच के दौरान फैंस तरह तरह के चैंट्स कर रहे थे। मैच के दौरान फैंस This is Boring, Rusev Day और Beat the Traffic जैसे चैंट्स करने लग रहे थे। यहां तक कि मेन इवेंट के दौरान ही एरीना में मौजूद बहुत सारे फैंस चले गए थे। फैंस को शायद रोमन रेंस, समोआ जो के मैच में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...