Create
Notifications

Clash Of Champions 2017 के 5 चौंका देने वाले पल

Amit Shukla
visit

2017 खत्म हो रहा है और इस पे-पर-व्यू का अंत बहुत ही अच्छा रहा है। इस इवेंट से किसी को खास उम्मीद नहीं थी, पर इस इवेंट ने किसी भी तरह से निराश नहीं किया। जिंदर के फैन्स को अब ये मालूम हो गया होगा कि उनको मिल रही पुश खत्म हो चुकी है। इस पे-पर-व्यू के बाद ये बात तो तय है कि स्मैकडाउन के टाइटल्स एक अच्छी स्थिति में है। आइए आपको बताते हैं क्लैश ऑफ चैंपियंस से जुड़ी 5 चीज़ें जो अच्छी थी:

#5 डॉल्फ ज़िगलर का US टाइटल जीतना

c8a29-1513578090-500

इस मैच की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा होगा कि डॉल्फ भी टाइटल जीतेंगे क्योंकि हाल-फिलहाल में इन्होंने सिर्फ मैचेज़ हारे हैं, फिर चाहे वो नाकामुरा संग मैच हो, मनी इन द बैंक हो या बॉबी रूड संग मैच हो। इनके अंदर हुनर की कमी नहीं है, पर इनको उतने जीतने के मौके ही नहीं मिले। इस मैच में उनका आना इस बात की तस्दीक था कि वो मैच हारेंगे, पर उन्होंने और बॉबी रूड ने जो मैच लड़ा वो कमाल था। एक अच्छी बात ये है कि अब हम उनका दौर स्मैकडाउन पर देखेंगे। इसे भी पढ़ें: WWE Clash of Champions 2017: सबसे बड़े विनर्स और लूज़र्स

#4 पे-पर-व्यू पर स्क्वॉश मैच?

1551b-1513578181-500

अगर आप पे-पर-व्यू पर एक अच्छे मैच और अच्छी लड़ाई की उम्मीद कर रहे हो पर आपको उसका उलट मिले तो काफी निराशा होती है। ऐसा ही कुछ हाल हम सबका हुआ था जब ब्रीजांगो ब्लजन ब्रदर्स से महज 2 मिनट में हार गए। वैसे तो ब्रीजांगो ने स्मैकडाउन पर हमें कुछ बेहद अच्छे बैकस्टेज सेगमेंट्स दिए हैं, पर इन रिंग ऐसी स्थिति के लिए हम तैयार नहीं थे। आशा करते हैं कि ब्रीजांगो को आगे से सही कहानी मिलेगी।

#3 रुसेव बने शो का चेहरा

249f1-1513578276-500

जब एक मैच में 4 बेहतरीन टीम्स हो (न्यू डे और उसोज़ संग), तो आपका इनके बीच में खो जाना बिल्कुल मुमकिन है, पर इस टैग टीम मैच के दौरान जिस बात ने सबको प्रभावित किया वो था फैंस द्वारा उनको दिया जानेवाला चीयर। इस पूरे मैच में ऐडन इंग्लिश और रुसेव की केमिस्ट्री साफ दिखी और फैंस के समर्थन के बाद अब ये देखना होगा कि उन्हें टाइटल कब मिलते हैं। उस समय रुसेव डे का जश्न कैसा होगा, ये सोचिए?

#2 जिंदर बेईमानी नहीं करते

8d033-1513578362-500

इनके एजे स्टाइल्स संग हुए मैच ने इस बात की तस्दीक कर दी कि वो एक मिडकार्ड के लिए अच्छे रैसलर रहेंगे। उन्होंने इस मैच में अपनी अमूमन अपनाई तकनीक के विपरीत कोई बेईमानी नहीं की। ये बात ठीक है कि सिंह ब्रदर्स ने उनकी मदद करनी चाही, पर उसमें भी उन्हें हार मिली, और आखिरकार स्टाइल्स क्लैश। अगर उनके इस बेईमानी रहित किरदार, या बेबीफेस किरदार को बनाया जाए, तो भले ही उसमें समय लगे, पर वो अच्छा लगेगा।

#1 डैनियल ब्रायन का फ़ास्ट काउंट

2885f-1513578444-500

मैच एक पर रैफरी दो, इसका सीधा अर्थ है कि ये मैच बड़े ही उबड़-खाबड़ रास्ते से अपनी मंज़िल को पहुंचेगा। आखिर WWE ने इसका अंत बहुत ही ज़बरदस्त किया जहां दोनो ही रेफ्रीज़ गलत नहीं लगे। एक तरफ शेन के पास ओवंस और जेन पर नाराज़ होने का कारण था, पर उसके लिए उन्हें बेईमानी नहीं करनी चाहिए थी, जब हील्स को 3 काउंट मिल गया था, तो वहीं ब्रायन को जल्दी काउंट करने की क्या ज़रूरत थी? वैसे नतीजा कुछ भी हो, 2018 में स्मैकडाउन और भी बेहतर होगा। लेखक: ब्रैंडन लैशर, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now