Create

WWE की 5 सफल टीम जिन्हें फैंस भूल चुके हैं

इनके एक्सट्रीम स्टाइल के सब फैन हैं
Amit Shukla

WWE के इस लंबे सफर में हमने कई टैग टीम्स देखी हैं जिनके काम और उसको करने के तरीके ने हमें उनका फैन बना दिया। इनमें डीएक्स का क्रोच चॉप, तो वहीं बटिस्टा और रे मिस्टीरियो का स्पीड और स्ट्रेन्थ का तालमेल शामिल है तो वहीं डडली बॉयज का वो टेबल्स के साथ मूव्स करना और हार्डी बॉयज़ का हर बार कुछ पहले से ज़्यादा एक्सट्रीम करना शामिल है।

वैसे ये कुछ टीम हैं जिन्हें हम सब आज भी याद करते हैं, लेकिन वहीं कुछ ऐसी टीम हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते या वो हमें याद नहीं हैं, और इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 5 टीम के बारे में बात करने वाले हैं:

#5 रिकिशी और स्कॉटी 2 हॉटी

एक अद्भुत टैग टीम

रिकिशी ने जबतक WWE के साथ काम किया वो काफी सफल रहे लेकिन जब स्कॉटी 2 हॉटी ने WWF लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप जीती तो लोगों का ध्यान इनकी तरफ बढ़ा।

उसके बाद इन दो रैसलर्स ने एक टैग टीम 'टू कूल' बनाई जो 2000 में खत्म हो गई। ये दोनों 3 फरवरी 2004 को टैग टीम चैंपियन बनें। इन्होंने रैसलमेनिया 20 में अपने टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया लेकिन 22 अप्रैल 2004 में ये इसे हार गए। इसके बाद WWE ने रिकिशी को रिलीज कर दिया और ये टैग टीम खत्म हो गई।

#4 रे मिस्टीरियो और रॉब वैन डैम

ये एक हाई-फ्लाइंग टीम थी

अगर पूरी रैसलिंग कम्यूनिटी में कोई दो सबसे अच्छे हाई फ्लायर्स हैं तो वो रे मिस्टीरियो और रॉब वैन डैम ही हैं। इनकी टैग टीम उस समय बनी जब रॉब स्मैकडाउन का हिस्सा बने और इन दोनों ने उस समय डडली बॉयज़ के साथ एक अच्छा मैच लड़ा। रॉब वैन डैम ने बाद में अपना फोकस यूएस टाइटल की तरफ कर लिया और उसकी वजह से ये टैग टीम टूट गई।

जब रॉब यूएस टाइटल जीतने में नाकाम रहे तो उन्होंने रे के साथ दोबारा से एक टैग टीम बनाई। इस बार ये टीम केन्ज़ो सुजुकी और रेने डुपरी से टैग टीम टाइटल्स जीतकर 35 दिन तक चैंपियन बनी रही, क्योंकि इसी बीच रॉब वैन डैम को एकचोट लग गई और वो रैसलिंग से दूर हो गए।

#3 द बाशम ब्रदर्स

क्या आपको ये टैग टीम याद है?

ये वास्तव में सगे भाई नहीं थे और इनके नाम लायल डगलस बाशम और डेनियल रिचर्ड हौले था, जिसे कम्पनी ने बदलकर डोग बाशम और डैनी बाशम कर दिया था ताकि इन्हें एक ब्रदर्स की टीम की तरह दिखाया जा सके।

ये टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में दो बार सफल रहे जिनमें पहली बार लॉस गुरेरोस और दूसरी बार रे मिस्टीरियो और रॉब वैन डैम की टीम शामिल है जिसे हराकर ये टाइटल जीत सके। इन्होने एक समय पर पॉल हेमन के साथ ECW में काम किया हुआ है।

#2 मैट हार्डी और एमवीपी

एक बेहद ज़बरदस्त प्लेयर्स वाली टीम

जबसे मैट हार्डी अपने ट्रैम्पोलिन रैसलिंग फेडरेशन में डेब्यू किया तबसे उन्होंने टैग टीम डिवीज़न की दिशा बदलकर रख दी। वहीं दूसरी तरफ मोंटेल वोंटेवियस पोर्टर को काफी पसंद किया गया और प्रो-रैसलिंग इलस्ट्रेटेड ने 2008 में उन्हें 23वां सबसे ज़बरदस्त सिंगल्स कम्पीटीटर बताया था।

एक समय पर एमवीपी ने ये कहा था कि वो किसी भी रैसलर के साथ टैग टीम बना सकते हैं और इसकी वजह से थियोडोर लॉन्ग ने उन्हें मैट हार्डी के साथ टीमअप कर दिया। इस टीम ने 77 दिन तक टाइटल अपने पास रखा और आखिरकार उनसे मिज़ और जॉन मॉरिसन ने ये टाइटल जीत लिया।

#1 जॉन सीना और द मिज़

चैंपियंस जो एक दूसरे से अलग रहते थे

जॉन सीना और द मिज़ ने एक दूसरे के साथ कुछ ज़बरदस्त मैच लड़े हैं जिनमें रैसलमेनिया 33 में उनके बीच हुआ मैच शामिल है। इन दोनों ने 2011 में एक बार हीथ स्लेटर और जस्टिन गेब्रियल से रॉ टैग टीम टाइटल्स जीतने के लिए अपने बीच मतभेद भूलकर एक टैग टीम बनाई और टाइटल्स जीत लिए।

ये उसे मात्र 9 मिनट तक अपने पास रख सके क्योंकि हीथ स्लेटर और जस्टिन गेब्रियल ने टैग टीम टाइटल्स दोबारा जीत लिए। जॉन सीना और द मिज़ की ये टैग टीम टाइटल रेन अब तक के इतिहास में सबसे छोटी है।

लेखक: आर्कटिक; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...