Create
Notifications

WWE के राइड अलोंग से द शील्ड के बारे में 5 बातें जानने को मिली

सुर्यकांत त्रिपाठी

राइड अलोंग काफी समय से WWE नेटवर्क का एक भाग रहा है और समय के साथ साथ इसकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हो रहा है। इसके जरिये आम दर्शकों को रैसलर्स की ज़िंदगी मे झांकने का मौका मिलता है। उसके नए एपिसोड में हमने 23 अक्टूबर 2017 के मंडे नाइट रॉ के पहले की हलचल देखने मिली। वहां पर हमने कनाडा के ओंटारियो से नो मर्सी खत्म कर के अगले इवेंट की ओर बढ़ते हुए द शील्ड को देखा। सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेन्स एक ही कार में बैठकर निकल पड़े और वो आपस में अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करने लगे। इसकी मदद से दर्शकों को भी हाउंड्स ऑफ जस्टिस को करीब से जानने का मौका मिला। ये रही 5 बातें जो हमने WWE Ride Along: हाउंड्स ऑन द हाईवे से सीखी:


#5 रोमन रेन्स को डीन एम्ब्रोज़ का कुत्ता पसंद नहीं है

06-19-21-f7cf3-1508950674-500

उस एपिसोड से एक हमें एक बेहद खास बात जानने मिली कि रोमन रेन्स को डीन एम्ब्रोज़ का पालतू कुत्ता, ब्लू पसंद नहीं है। रोमन ने एक घटना याद की जब वो रैनी यंग और डीन से मिलने लास वेगास के उनके घर गए तब उनके घर मे घूमते हुए ब्लू उन्हें हेलो बोलने आया। उन्होंने बताया कि ब्लू सीधे उनके पैरों पर आकर उसे कांटने लगा। रोमन ने बताया कि वो उस समय मोजे पहन रखे थे और उनके पैर भी साफ थे लेकिन फिर भी ब्लू उन्हें कांटने लगा। फिर एक दिन उन्होंने बैकस्टेज रैनी को ब्लू के साथ देखा और तब उसका रवैया अच्छा था।

#4 डीन एम्ब्रोज़ के रहने की जगह

06-20-34-e7ebd-1508950544-500

जब बात पर्सनल लाइफ की आती है तो डीन इसमें दूर खड़े दिखाई देते हैं। मतलब हमे रिंग के बाहर डीन की लाइफ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। WWE में आने के पहले लुनेटिक फ्रिंज क्या करते थे और कैसे थे इसका हमे अंदाजा नहीं। एम्ब्रोज़ ने बताया कि जब वो FCW से जुड़े तब उन्हें बेदखल कर दिया गया था और इस वजह से उन्हें खुद का घर खरीदने में दिक्कत हुई और फिर उन्हें रूम ढूंढने में दिक्कत हुई। एम्ब्रोज़ पहले जहां रहा करते थे वहां रहते हुए उन्हें शर्म आती थी क्योंकि वो छोटी सी जगह थी जिसमें कॉक्रोच और बोटिंग के पुराने समान पड़े थे। एम्ब्रोज़ वहां कुछ समय तक रहे जहां उन्हें $100 डॉलर किराया देना पड़ता था फिर वो बिग कैस के साथ शिफ्ट हुए।

#3 हमेशा सैथ रॉलिन्स ड्राइव करते हैं

06-20-51-4ba8e-1508950472-500

हम सब जानते हैं जब भी सैथ रॉलिन्स और उनके खास दोस्त सिजेरो शहर घूमने निकलते हैं तो सिजेरो ही गाड़ी चलाते हैं। लेकिन जब द शील्ड सैर पर निकलती है तक स्टीयरिंग व्हील के पीछे सैथ रॉलिन्स बैठते हैं। एपिसोड पर बात करते हुए रॉलिन्स ने इस बात का जिक्र किया और कहा कि वो हमेशा ड्राइव करते हैं, एम्ब्रोज़ कभी आगे बैठते हैं तो कभी पीछे तो वहीं रोमन रेन्स पीछे बैठते हैं और अक्सर सो जाते हैं। लेकिन लगता है रॉलिन्स को अपने दोस्तों के लिए ड्राइव करना पसंद है और ख़ुशी ख़ुशी इस बात की शिकायत करते हैं।

#4 रोमन रेन्स और डीन एम्ब्रोज़ ने मिलकर सैथ रॉलिन्स की जगह लेने की कोशिश की

06-21-10-71eaa-1508950758-500

जब साल 2014 में द शील्ड टूटी तब शील्ड के तीनों सदस्यों को एक साथ कहीं घूमने जाने नहीं दिया गया। इससे उनकी स्टोरीलाइन खराब होती। कंपनी दिखाना चाहती थी कि उनके बीच पर्सनल फिउड है। इसलिए रॉलिन्स सिजेरो के साथ घूमने लगे तो वहीं रेन्स और एम्ब्रोज़ को किसी अन्य की ज़रूरत ओढ़ गयी। इस काम के लिए बो डैलस सामने आएं लेकिन चलते चलते उनकी कार का तेल खत्म हो गया और किसी ने उसे भरवाने की दिक्कत नहीं उठाई।

#1 सैथ रॉलिन्स के नाम जमीन है

06-21-32-ac288-1508950821-500

WWE स्टार्स की लोकप्रियता बढ़ने के बाद उनकी सैलरी भी बढ़ जाती है और फिर वो जमकर पैसे खर्च करने लगे। सैथ रॉलिन्स भी इससे दूर नहीं हैं। उन्होंने बताया कि वो रोमन रेन्स और डीन एम्ब्रोज़ को लोव में उनकी खरीदी जमीन दिखाना चाहते हैं। रॉलिन्स के होम स्टेट में कुल 9 एकर जमीन हैं और वहां पर वो क्या करेंगे, इसका उन्होंने अबतक फैसला नहीं किया। हालांकि रॉलिन्स के नाम उनकी खुद की रैसलिंग स्कूल है और शायद वो उसे और बड़ा बना सकते हैं। लेखक: फिलिप, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...