Create

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि कोफी किंग्सटन पर हमला कर केविन ओवेंस विलन बन सकते हैं

kevin owens

केविन ओवेन्स ने इसी वर्ष फरवरी के अंत में WWE में लम्बे समय बाद वापसी की थी। चोट से वापसी के कुछ ही दिन बाद उन्हें चैंपियन बनने का भी मौका मिला। लेकिन फास्टलेन में उन्हें ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में डेनियल ब्रायन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कड़वा सच यह है कि फास्टलेन के बाद केविन ओवेन्स को किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। आलम यह रहा कि उन्हें रैसलमेनिया 35 मैच कार्ड में भी जगह नहीं मिली। पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में वो बिग ई की अनुपस्थिति में 'द न्यू डे' के सदस्य के रूप में रिंग में उतरे।

अब अगले सप्ताह स्मैकडाउन में कोफ़ी किंग्सटन का सामना शिंस्के नाकामुरा से होने वाला है। जहाँ केविन ओवेन्स और ज़ेवियर वुड्स, कोफ़ी किंग्सटन के साथ रिंगसाइड मौजूद होंगे। अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि केविन ओवेन्स को या तो बिग ई की भरपाई के लिए 'द न्यू डे' से जोड़ा गया है या फिर कोफ़ी और ओवेन्स के बीच WWE चैंपियनशिप फ्यूड जन्म लेने वाली है।

डैनियल ब्रायन चोट के कारण कुछ समय बाहर ही बिताने वाले हैं। इसलिए अब WWE चैंपियनशिप के लिए कोफ़ी किंग्सटन को नए प्रतिद्वंद्वी की जरूरत है। इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच कारण आपके सामने रख रहे हैं, जो दर्शाते हैं कि कोफ़ी किंग्सटन और केविन ओवेंस के बीच WWE चैंपियनशिप फ्यूड शुरू होने वाली है।

5) कोफ़ी किंग्सटन नहीं केविन ओवेंस करने वाले थे डैनियल ब्रायन का सामना

youtube-cover

केविन ओवेन्स की रैसलमेनिया 35 में गैरमौजूदगी के पीछे बहुत बड़ी वजह छिपी हुई है और इस वजह का नाम कोफ़ी किंग्सटन हैं। आपको बता दें कि WWE रैसलमेनिया 35 के लिए डैनियल ब्रायन बनाम केविन ओवेन्स मैच का प्लान बना रही थी।

लेकिन जैसे ही कोफ़ी किंग्सटन का नाम सामने आया। दुनिया भर से कोफ़ी किंग्सटन को चैंपियनशिप मैच देने की मांग उठने लगी। WWE के पास कोफ़ी किंग्सटन को टाइटल शॉट देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। इसलिए कोफ़ी किंग्सटन के लिए केविन ओवेन्स का नाम WWE चैंपियनशिप से दूर कर दिया गया।

अब डैनियल ब्रायन भी चोट के कारण बाहर हैं, इसीलिए केविन ओवेन्स को मौका देने का यह सबसे सही समय प्रतीत होता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) कोफ़ी किंग्सटन को नए प्रतिद्वंद्वी की जरूरत है

youtube-cover

रैसलमेनिया 35 के बाद से ही WWE में अच्छी स्टोरीलाइन्स की कमी देखने को मिली है और इसके पीछे की वजह जायज है। सुपरस्टार शेक-अप के बाद के दो सप्ताह WWE के लिए मुसीबतों से घिरे रहे हैं।

न तो यह पता चल सका है कि सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कौन चैलेंज करेगा। साथ ही साथ यह भी अभी तक बड़ी समस्या रही है कि आने वाले समय में कोफ़ी किंग्सटन किसके खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे।

डैनियल ब्रायन चोटिल हैं, इसलिए WWE को जल्द सोचना होगा कि WWE चैंपियनशिप का भविष्य आख़िर क्या है। 'मनी इन द बैंक' के आयोजन में एक महीना भी नहीं बचा है और केविन ओवेन्स ही कोफ़ी किंग्सटन का प्रतिद्वंद्वी बनने के लिए सबसे बेहतर विकल्प नजर आ रहे हैं।

यदि आप रोमन रेंस के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि रोमन रेंस को स्मैकडाउन में अभी लम्बा सफर तय करना है। इसलिए यह तो तय है कि कुछ ही महीने बाद वो WWE चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल होने वाले हैं।

3) केविन ओवेंस का किरदार कभी भी पलट सकता है

youtube-cover

केविन ओवेन्स अपने किरदार में किसी भी समय तबदीली करने में पूरी तरह सक्षम हैं। यह बात WWE फैंस भी अच्छी तरह से जानते हैं।

वो सैमी ज़ेन से लेकर क्रिस जैरिको जैसे सुपरस्टार्स पर हमला कर हील टर्न ले चुके हैं। जब उनके दोस्त सैमी ज़ेन ही उनसे नहीं बच पाए, तो कोफ़ी किंग्सटन से तो उनकी मुलाकात हाल ही में हुई है। संभव है कि उन्हें 'द न्यू डे' के साथ जोड़ना WWE चैंपियनशिप फ्यूड का ही एक हिस्सा है।

2) स्मैकडाउन में बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी नहीं है

kevin owens

सुपरस्टार शेक-अप के बाद स्मैकडाउन रोस्टर में बेबीफेस सुपरस्टार्स की संख्या में इजाफा हुआ है। कोफ़ी किंग्सटन पहले से ही बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। अब रोमन रेंस और फिन बैलर जैसे बड़े नाम भी ब्लू ब्रांड का हिस्सा बन गए हैं।

एक समय केविन ओवेन्स NXT के सबसे बड़े हील सुपरस्टार हुआ करते थे और सोचते थे कि एक न एक दिन उन्हें बेबीफेस टर्न भी मिलेगा। लेकिन अब फिन बैलर और रोमन रेंस के स्मैकडाउन में आने से केविन ओवेन्स को हील टर्न देना WWE की जरूरत नहीं मजबूरी बन चुकी है।

1) 'द न्यू डे' को नए साथी की नहीं है जरूरत

youtube-cover

बिग ई फिलहाल घुटने की चोट के कारण WWE से बाहर हैं और वो कितने समय तक बाहर रहेंगे, इसके बारे में कुछ कहना अभी थोड़ा मुश्किल है।

बेशक पिछले कुछ सप्ताह में ऐसा देखा गया है कि केविन ओवेन्स, बिग ई की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कोफ़ी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स उस ओर इशारा कर चुके हैं कि 'द न्यू डे' कभी अलग नहीं होगी। चाहे टीम का कोई सदस्य चैंपियन रहे या ना रहे।

कोफ़ी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स के बयान के बाद भी केविन ओवेन्स को टीम से जोड़ने पर काफी WWE फैंस चौंक उठे थे। लेकिन ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि अगली स्मैकडाउन में शिंस्के नाकामुरा के साथ मिलकर वो कोफ़ी किंग्सटन पर हमला कर सकते हैं। साथ ही साथ यह WWE चैंपियनशिप के नए दौर की भी शुरुआत होगी।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment