Create

बैकी लिंच की जिंदगी से जुड़ी 5 अनसुनी बातें जो फैंस नहीं जानते

Enter caption
मोहित राव

बैकी लिंच WWE की सबसे अच्छी विमेंस रैसलरों में से एक हैं। बैकी लिंच की जिंदगी कई सारे उतार चढ़ाव से भरी रही। आयरिश लैसकिकर ने हार नहीं मानी और वह आज स्मैकडाउन लाइव के शिखर पर पहुच गई हैं।

बचपन से रैसलिंग की शौकीन बैकी लिंच ने रैसलिंग के अलावा भी दूसरे व्यवसाय में करियर बनाया हुआ है। आज वह मेहनत और लगन के दम पर कामयाबी के शिखर तक पहुंची है।

आइए बैकी लिंच के बारे में 5 बड़ी बातें जानते हैं


फिन बैलर से ली ट्रेनिंग

Enter caption

14 साल की उम्र में बैकी लिंच ने एक रैसलिंग स्कूल से ट्रेनिंग लेना शुरु किया। वह ट्रेनिंग स्कूल फिन बैलर का था। रैसलिंग स्कूल में रहते हुए फिन बैलर से बैकी लिंच ने रैसलिंग की स्किल्स सीखी।

बैकी लिंच और फिन बैलर आयरलैंड के निवासी हैं। फिन बैलर को WWE में मनचाही कामयाबी हासिल नहीं हुई हैं। एक बार यूनिवर्सल चैंपियन रहने के अलावा बैलर कुछ भी हासिल नहीं कर पाए। बैकी लिंच दो बार स्मैकडाउन चैपियन बन गई हैं। रैसलिंग जगत के फैंस अब बैकी लिंच के किरदार को बहुत सराहा रहे हैं।

रैसलर हैं बैकी का भाई

Enter caption

WWE की महिला चैंपियन बैकी लिंच और उनके भाई ने फिन बैलर के रैसलिंग स्कूल में जाना शुरु किया। बैकी और उनके भाई को बचपन से ही रैसलिंग का शौक था और वो साथ मिलकर WWE के कार्यक्रम देखा करते। शौक को अपने व्यवसाय में तब्दील करने के लिए कड़ी मेहनत, लगन की जरूरत होती है। बैकी ने वह करके दिखाया कि कड़ी मेहनत से सपनों को पूरा किया जाता सकता है।

किस्मत और टेलेंट साथ हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। जिस सपने को बैकी और उनके भाई ने साथ साथ देखा था। आज बैकी उस सपने को जी रही है पर उनका भाई ज्यादा कुछ रैसलिंग में हासिल नहीं कर पाया।

फ्लाइट अटेंडेंट थी बैकी लिंच

Enter caption

WWE में कई रैसलर्स हैं जिन्होंने ने रिंग से पहले कुछ और काम किया है । इस लिस्ट में बैकी लिंच का नाम भी आता है। हर कामयाब इंसान के पीछे एक ऐसी कहानी छीपी होती है जिसे कम लोग ही जानते हैं। बैकी लिंच के साथ भी ऐसा ही है।

बैकी लिंच कुछ समय के लिए एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट थी। बैकी लिंच की मा चाहती थी कि वह फ्लाइट अटेंडेंट बनीं। जरा सोचिए, बैकी अगर फ्लाइट अटेंडेंट ही रहती तो लाखों फैंस को इतनी लाजवाब रैसलर कभी ना दिखती। बैकी लिंच ने छोटी सी उम्र में अपने और अपनी मां के सपने को एक साथ जिया। दुनिया के कम लोग ही इस तरह का काम कर पाते है।

बहुत पढ़ी लिखी हैं बैकी

Enter caption

बैकी एक अच्छी खासी पढ़ी लिखी महिला रैसलर हैं। बैकी ने डबलिन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन किया। बैकी चाहती तो किसी भी अच्छी कंपनी में काम कर सकती थीं। उन्होंने पैसे कमाने से कही ज्यादा अपने दिल की सुनी और एक सफल रैसलर बनी।वैसे बैकी अगर आज एक रैसलर नहीं होती तब भी वह दूसरे व्यवसाय में अच्छा काम कर रही होती।

बैकी को शेमस से प्रेरणा मिली

Enter caption

WWE रैसलर शेमस ने WWE में खूब कामयाबी पाई। शेमस ने मनी इन द बैंक से लेकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल सब कुछ जीता। शेमस की वजह से यूरोपिय लोगों को हिम्मत मिली कि वह भी अपने काम से WWE में खूब नाम कमा सकते हैं। उनमें से एक थी बैकी हैं।

बैकी लिंच को शेमस से प्रेरणा मिली। शेमस भी आयरलैंड के ही रहने वाले हैं और बैकी भी वहीं की रहने वाली है।

शेमस और बैकी आयरलैंड के निवासी हैं। अब आयरलैंड से फिन बैलर भी WWE में ही रैसलिंग करते हैं। शेमस की WWE टाइटल जीत ने बैकी पर गहरा प्रभाव डाला। बैकी को लगा कि जब आयरलैड का साथी रैसलर WWE चैंपियन बन सकता हो तो वह भी WWE में टाइटल जीत देश और परिवार का नाम रोशन कर सकती हैं।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...