Create
Notifications

5 चीजें जो एजे स्टाइल्स को अपने WWE करियर खत्म होने से पहले करनी चाहिए

मोहिनी भदोरिया

एजे स्टाइल्स 2016 और 2017 के साल के सबसे नंबर वन कंटेंडर रहे हैं और उन्होंने अपने आपको कंपनी में WWE का सबसे बेहतरीन और पॉपुलर परफॉर्मर के तौर पर साबित किया है। एजे ने खुद ये बताया कि रिटायरमेंट लेने का कोई इरादा नहीं है। वहीं उनके पास WWE परफॉर्मर के रूप में अपने बाकी सुपरस्टार्स से काफी कम साल है। इस आर्टिकल में, हम आपको वो 5 चीज़े बताएंगे, जो द फिनोमिनल वन को अपने WWE करियर खत्म होने से पहले करनी चाहिए।

1. मंडे नाइट रॉ में एक बार सफलता जरूर लेनी चाहिए

e0270-1515332644-800

स्मैकडाउन लाइव, जोकि हमेशा एक एजे स्टाइल्स का घर जैसा है उनके द्वारा ही बिल्ड-अप किया गया है। हालांकि, मंडे नाइट रॉ वास्तव में WWE का फ्लैगशिप शो ही है और इसी वजह से विंस मैकमैहन इसे बेहद खास मानते हैं। स्टाइल्स ने जब जनवरी 2016 में WWE जॉइन किया था, जब उनका मुकाबला क्रिस जैरिको, रोमन रेंस और जॉन सीना से हुआ था, तभी उन्हें मंडे नाइट के लिए एक मुख्य आकृति पर रखा गया था, उससे पहले जुलाई 2016 में ब्लू ब्रैंड में शामिल थे। पिछले 18 महीनों से, एजे स्टाइल्स काफी ऊचें स्थर पर आ गए हैं और जिनके साथ भी उनका मुकाबला होता है, उनके स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट की स्टोरीलाइन बेहद खास रही है। रॉ हमेशा से "ए" का ही शो रहा है और जबसे उन्होंने WWE में रोमन रेंस के साथ मुकाबला किया है, उन्हें कंपनी के सबसे बड़े वीकली शो में फेस करने की जरूरत है।

2. टैग टीम टाइटल को हासिल करना

055b3-1515332153-800

एजे स्टाइल्स को रिंग में करियर खत्म होने से पहले रॉ और स्मैकडाउन लाइव में टैग टीम चैंपियनशिप हासिल करते हुए देख काफी बेहतरीन मोमेंट हो सकता है। जनवरी 2016 में कुछ समय बाद WWE जॉइऩ करने के बाद उन्होंने क्रिस जैरिको के साथ एक टीम बनाई थी, लेकिन वो ज्यादा समय तक रेगुलर टैग टीम के तौर पर नहीं रह पाएं, जब वो रैसलमेनिया 32 में शामिल हो गए थे। एजे काफी दिग्गज सुपरस्टार हैं और शायद उन्हें फ्यूचर में किसी टैग टीम पार्टनर की जरूरत भी नहीं होगी, WWE हमेशा से मेन रोस्टर में किसी भी अपकमिंग सुपरस्टार को पेयर करने की सोचती है। वहीं हाल ही में हमने देखा की रॉ में सैथ रॉलिंस ने टैग टाइल हासिल किया था, जिसकी वजह से जैसन जॉर्डन को भी टाइटल हासिल हुआ और उसी तरह स्टाइल्स भी एक बार स्मैकडाउन में ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं।

3. बुलट क्लब ट्रिपल थ्रैट

09a78-1515332289-800

एजे स्टाइल्स का ड्रीम मैच शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ जरूर होना चाहिए। वहीं जब से "किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल" ने अप्रैल 2017 में स्मैकडाउन लाइव जब से जॉइन किया है, तभी से ये दोनों अलग हैं और फिलहाल दोनों ही WWE रिंग में मिलना चाहते हैं। "द क्लीनर" ने WWE डेवेलवमेंट का कॉन्ट्रेक्ट 2005 और 2006 के बीच ही साइंड किया था और हाल ही में उन्होंने कंपनी द्वारा ज्वाइनिंग की अप्रोच को 4 बार खारिज कर दिया है। इसके बावजूद, WWE की तरह से कोई भी दिक्कतें नहीं आईं। हालांकि अगर ये हुआ, तो 3 दिग्गज मेन लीडर्स के बीच बुलट क्लब इतिहास में ट्रिपल थ्रैट मैच होगा, जिसमें ओमेगा, स्टाइल्स और फिन बैलर को एक साथ देखने का लोगों का सपना है।

4.कर्ट एंगल का सामना

d53a0-1515332337-800

अगर एजे स्टाइल्स बनाम कैनी ओमेगा बनाम फिन बैलर का सामना हुआ ना, तो स्टाइल्स बनाम कर्ट एंगल का आमना सामना कैसा रहेगा? इन दोनों का इम्पेक्ट रैसलिंग में आमना सामना हुआ था, लेकिन एंगल की 2017 में रॉ में जनरल मैनेजर के तौर पर WWE में वापसी के बाद इन दोनों ने कभी मुलाकात नहीं की। द ऑलंपिक गोल्ड मेडेलिस्ट ने वापसी के बाद बताया कि करियर खत्म होने से पहले डेनियल ब्रायन का सामना किया है और इसके बावजूद रैसलमेनिया के मेन इवेंट में उनका सामना स्टाइल्स के साथ हुआ था बहरहाल अब दोनों ही अपने एक ब्रैंड के साथ हैं, जोकि हम इन दोनों के मैच को बहुत जल्द देखना चाहते हैं। हालांकि, ये रैसलमेनिया स्टैज पर हो या नहीं, लेकिन WWE में दोनों को ही एक दूसरे के खिलाफ देखना चाहते हैं।

5. हैडलाइन रैसलमेनिया

9d089-1515332398-800

WWE के यूनिवर्सल फैंस को भी पता है कि एजे स्टाइल्स, रॉ और स्मैकडाउन लाइव में काफी बेहतरीन रिंग परफॉर्मर हैं, हालांकि उन्होंने कंपनी में पिछले दो साल से रैसलमेनिया और समरस्लैम में कोई भी टाइटल हासिल नही किया है। 2017 की WWE की टॉप लिस्ट में आपको देखना होगा कि किसमें स्टाइल्स सबसे ज्यादा नजर आए हैं, वहीं फिनोमिनल वन सिर्फ उनका निक नेम ही नहीं है, बल्कि उन्होंने अपने हर मैच में शानदार प्रदर्शन दिया है। 2018 के रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स के दिखने की भी संभावना लग रही है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि वो 2019 और 2020 के मेन इवेंट में क्यों नहीं दिखाई देंगे। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...