Create

द शील्ड को जॉइन करने से पहले डीन एम्ब्रोज़ द्वारा किए गए 5 बड़े काम

shield-

WWE सुपरस्टार ने समरस्लैम में एक खास मुकाम हासिल किया। वो शील्ड के पहले सदस्य बन गए हैं जोकि ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने हैं। डीन एम्ब्रोज़ पहले WWE चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल और यूएस चैंपियनशिप जीत चुके थे। समरस्लैम 2017 में उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। काफी फैंस को लगता है कि डीन एम्ब्रोज़ ने द शील्ड के सदस्य के रूप में WWE में डैब्यू किया था, लेकिन ऐसा नहीं है वो काफी पहले ही WWE में डैब्यू मैच लड़ चुके थे। ज्यादातर फैंस को पता है कि 2012 के बाद से ही डीन एम्ब्रोज़ के बारे में पता है, लेकिन उन्होंने 2012 से पहले भी कई यादगार काम किए हैं, जिनके बारे में फैंस को जानकारी नहीं है।

शील्ड के डैब्यू से पहले ही डीन एम्ब्रोज़ का WWE डैब्यू हो गया था

डीन एम्ब्रोज़ का डैब्यू 2012 में द शील्ड के रूप में नहीं हुआ था बल्कि वो 2006 में WWE में आ चुके थे और अपना पहला मैच भी लड़ चुके थे। वैलोसिटी में उनका सामना टैग टीम चैंपियन एमिनेम के साथ हुआ। उसके बाद संडे नाइट हीट में हैंडीकैप में उनका मैच बिग शो के साथ हुआ था।

खून-खराबे वाले मैचों का हिस्सा बने डीन एम्ब्रोज़

wire

सिर्फ WWE ही नहीं डीन एम्ब्रोज़ ने दुनिया भर की रैसलिंग प्रमोशन में कई खून-खराबे वाले मैच लड़े हैं। 2009 में जर्मनी में हुए बार्ब्ड वायर (कंटीली तार) डैथ मैच में उनके काफी चोट आई थी और उनके सीधे कंधे पर अब भी निशान मौजूद हैं।

WWE के डेवलपमेंटल टैरोट्री FCW में आकर सबसे पहले सैथ रॉलिंस को चैलेंज किया

fcw

फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग (FCW) में आने के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने सबसे पहले सैथ रॉलिंस को चैलेंज किया था। दोनों ही स्टार्स के बीच कई सारे मैच देखने को मिले। फरवरी 2012 में हुए ट्रिपल थ्रैट मैच में डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस लड़ चुके थे। इस ट्रिपल थ्रैट मैच में सैथ रॉलिंस ने डीन और रोमन रेंस को एक साथ डबल समोअन ड्रॉप देकर जीत हासिल की। हालांकि उसके 4 साल बाद WWE में हुए तीनों के बीच के ट्रिपल थ्रैट में डीन एम्ब्रोज़ को जीत नसीब हुई।

विलियम रीगल और डीन एम्ब्रोज़ की दुश्मनी

maxresdefault (38)

WWE लैजेंड विलियम रीगल FCW में डीन एम्ब्रोज़ को देखकर बहुत खुश हुए थे हालांकि उनकी खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और दोनों के बीच मैच हुआ। पहले विलियम रीगल ने जीत हासिल की, लेकिन FCW के आखिरी एपिसोड में हुए मैच के दौरान डीन एम्ब्रोज को रोकने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा था।

डीन एम्ब्रोज़ ने मिक फोली को क्रिमिनल कहा

maxresdefault (37)

रैसलमेनिया 28 वीकेंड के दौरान डीन एम्ब्रोज़ और मिक फोली में झडप देखने को मिली। डीन एम्ब्रोज़ ने मिक फोली को क्रिमिनल कहा। उसके बाद डीन एम्ब्रोज़ ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने मिक फोली को लेकर जो भी बातें कही थी, उसके अंजाम से उन्हें डर नहीं लगता। WWE का कोई भी सुपरस्टार मिक का सम्मान नहीं करता।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment