5 चीज़ें जो अब भी WWE फैंस ब्रॉक लैसनर के बारे में पसंद करते हैं

brock-beats-randy-orton-1498542813-800

ब्रॉक लैसनर पहले जैसे परफ़ॉर्मर थे, अब उसकी महज परछाई ही बनकर रह गए हैं। कुछ ही सालों पहले 2013 में उन्होंने सीएम पंक के खिलाफ मौजूदा दौर का एक क्लासिक रैसलिंग मुकाबला खेला था। लेकिन आज के समय में रॉ में उनके मुकाबले 5 मिनट से ऊपर भी नहीं जाते। हालांकि वे 39 साल की उम्र में भी एक प्रूवन रैसलर हैं और WWE के बाकी रोस्टर की तुलना में अभी भी काफी पॉपुलर हैं। विंस मैकमैहन भी उन्हें अपनी पूरी बैकिंग देते हैं और कम मैच खेलने के बावजूद उन्हें हमेशा मेन इवेंट के मैच खेलने को मिलते हैं। आइए नज़र डालते हैं उन 5 चीज़ों पर जो WWE फैंस ब्रॉक लैसनर के बारे में पसंद करते हैं:

डॉमिनेंट बुकिंग

WWE के मौजूदा रोस्टर में ब्रॉक लैसनर को सबसे ज्यादा प्रोटेक्ट किया जाता है, और यह उनकी सफलता का सबसे बड़ा कारण है। ब्रॉक कम ही मौकों पर अपना मुकाबला हारते हैं और रैसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ने के बाद उनका काफी दबदबा रहा है। हालांकि उन्होंने गोल्डबर्ग से मैच हारा था, लेकिन रैसलमेनिया 33 में री-मैच जीतकर सब बराबर कर दिया था। ब्रॉक लैसनर का हर मुकाबला जीतने के कारण ही सबको लगता है कि वे टॉप कार्ड रैसलर हैं।

कम दिखने का अपना ही अलग फायदा है

brock-1498543425-800

जब स्टोन कोल्ड स्टीवन ऑस्टिन ने अपने पॉडकास्ट में ब्रॉक लैसनर के पार्ट टाइम शेड्यूल के बारे में बात की , तो उनके स्पेशल गेस्ट पॉल हेमन ने लैसनर की अपीयरेंस को क्रिसमस के शो के साथ तुलना की। उनका कहना था कि जैसे बाकी दिनों से क्रिसमस के दिन की फीलिंग अलग होती है, वैसे ही ब्रॉक लैसनर का कम मौके पर आना उन्हें स्पेशल बनाता है। WWE के टॉप फुल टाइम रैसलर्स को राइटर कई बार फिलर के तौर पर डालते हैं, जिससे उनकी क्रेडिबिलिटी कम होती है। वहीं जब ब्रॉक लैसनर आते है तो इससे प्रोग्राम का स्तर बढ़ जाता है। जिसके चलते लैसनर ज्यादा स्पेशल लगते हैं।

पॉल हेमन से एसोसिएशन

lesnar-heyman-raw-1498544147-800

WWE पहले की तरह रैसलर्स के मैनेजर्स में विश्वास नहीं रखता, लेकिन हेमन और ब्रॉक लैसनर इसमें अपवाद है। हेमन न ही सिर्फ बेहतरीन मैनेजर हैं बल्कि उनके खुद के भी काफी लॉयल फैंस हैं। ब्रॉक लैसनर के अधिवक्ता के रूप में वे उनके हर मुकाबलों को बड़ा बनाते हैं और उनका ऑरा क्रिएट करते हैं। नंबर-1 कंटेंडर समोआ जो ने भी अपने प्रोमो में हेमन के मैनेजर होने की बात कही थी।

MMA का अनुभव

lesnarheader-1498544698-800

ब्रॉक लैसनर जब पहली बार WWE के रिंग में आए थे, तो वे NCAA डिवीज़न I के चैंपियन थे और जब दूसरी बार 2012 में उन्होंने अपनी वापसी की तो वे UFC हैवीवेट चैंपियन बन चुके थे। ऐसे समय पर जब प्रोफेशनल रैसलिंग में हार्डकोर रैसलर्स की कमी है, ब्रॉक लैसनर का असल ज़िंदगी में फाइट करना उनकी लॉकर रूम में क्रेडिबिलिटी को बढ़ाता है।

वे एक बेहतर एरा से आते हैं

lesnar-angle-1498545450-800

WWE के सभी फैंस की सोच अलग होती है और सभी की रैसलिंग में अलग पसंद होती है। लेकिन हाल की गिरती रेटिंग से यह साफ हो जाता है कि अग्रेशन एरा कितना शानदार था, और फैंस को वह कितना एंटरटेन करता था। जॉन सीना उस समय की तलना में अब बेबीफेस बनाकर रह गए हैं, वहीं रैंडी ऑर्टन का करैक्टर भी मज़ेदार नहीं रहा। लेकिन ब्रॉक लैसनर पहले भी बीस्ट थे और अब भी बीस्ट हैं। और काफ़ी फैंस को वे WWE के पुराने एरा की याद दिलाते हैं। लेखक : ऋजु दासगुप्ता, अनुवादक : मनु मिश्रा