Create

5 बड़ी चीजें जो WrestleMania में ऐज द्वारा रोमन रेंस को हराने के बाद देखने को मिल सकती हैं 

ऐज बनाम रोमन रेंस
ऐज बनाम रोमन रेंस
Neeraj Pandey

WWE हाल ऑफ फेमर ऐज (Edge) ने मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) जीता था और फिर वर्तमान समय में WWE की टॉप-3 चैंपियनशिप WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप और NXT चैंपियनशिप के पीछे गए थे। हालांकि एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को स्पियर देकर उन्होंने अपने इरादे साफ कर दिए। WWE ने इसके बाद से रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 के लिए मैच को कंफर्म कर दिया और फैंस इस बात को समझ सकते हैं कि यह मेन इवेंट मुकाबला होगा।

ऐज बनाम रोमन रेंस वह ड्रीम मुकाबला है जिसके होने के बारे में एक साल पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि रेटेड आर सुपरस्टार WWE के वर्तमान समय के सबसे बड़े हील को से कैसे निपटते हैं। एक नजर डालते हैं उन पांच बड़ी चीजों पर जो ऐज द्वारा रोमन को रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 में हराने के बाद देखने को मिल सकती है।

#5 ऐज द्वारा यूनिवर्सल टाइटल को रिटायर करके दोबारा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप लाया जाए

यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 2016 में ब्रांड अलग होने के बाद Raw के लिए प्राइमरी टाइटल के रूप में लाया गया था। हालांकि इस निर्णय को फैंस की तरफ से निगेटिव रिएक्शन मिली थी क्योंकि वे नई बेल्ट की डिजाइन से नाखुश थे। 2019 में ब्रे वायट ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को स्मैकडाउन (Smackdown) में लाया और फिर टाइटल बेल्ट को लाल से नीले में तब्दील कर दिया। एक बार फिर फैंस टाइटल के लुक से खुश नहीं थे और अधिकतर तो मांग कर रहे थे कि WWE पुरानी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट को वापस लाए।

अब ऐज एक पुराने रेसलर हो चुके हैं और यदि WrestleMania 37 में वह रोमन रेंस को हराते हैं तो हम शायद देख सकते हैं कि ऐज यूनिवर्सल टाइटल को रिटायर कर दें और उसकी जगह क्लासिक वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को लेकर आएं। यह वही बेल्ट होगा जिसे ऐज को 2011 में छोड़ देना पड़ा था जब उन्हें मजबूरी में रिटायर होना पड़ा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के लिए एक आखिरी वर्ल्ड टाइटल

पिछले साल के Royal Rumble में ऐज की वापसी अब तक की सबसे चौंकाने वाली और सबसे बेहतरीन रिटर्न में से एक थी। 2011 में मेडिकल कारणों से ऐज को रिटायर होना पड़ा था। वह वर्ल्ड चैंपियन के रूप में रिटायर हुए थे और अंतिम रूप से रिटायर होने से पहले उन्हें एक बार फिर से वर्ल्ड टाइटल का दौर मिलना चाहिए।

यदि ऐज Wrestlemania 37 में रोमन रेंस को हराकर वर्ल्ड टाइटल जीतने में कामयाब होते हैं तो यह उनका अंतिम वर्ल्ड टाइटल दौर होगा और इसी कारण वह इसे अपने और फैंस के लिए यादगार बनाना चाहेंगे।

#3 फैंस का गुस्सा होना

इस बात में कोई शक नहीं है कि ऐज के फैंस की संख्या काफी अधिक है। हालांकि कुछ फैंस ऐसे भी होंगे जो इस बात से खुश नहीं होंगे कि WWE ने रोमन रेंस के दबदबे को खत्म करने के लिए उन्हें चुना है। इसके पीछे कारण है कि ऐज पार्ट टाइमर हैं और पहले से हॉल ऑफ फेम में शामिल हो जाने के बाद उन्हें और उपलब्धियों की जरूरत नहीं है।

जब ऐज ने 2021 मेंस Royal Rumble जीता था तब हमने फैंस की ऐसी प्रतिक्रियाओं को देखा था। भले ही अधिकतर लोग उनकी वापसी और जीत से खुश थे, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे जो उनके जीतने से खुश नहीं थे।

#2 ऐज से हारने के बाद रोमन के कैरेक्टर में आ सकता है बदलाव

WrestleMania 37 में ऐज के खिलाफ रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवाना काफी बड़ी बात हो सकती है। WWE ने रोमन को इतना बड़ा बनाने के लिए काफी मेहनत की है, लेकिन यदि वह हारते हैं तो फिर बदलाव आना निश्चित है। अब उन्हें दोबारा बेबीफेस बनाने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके हील कैरेक्टर में अब भी काफी दम बचा हुआ है।

हालांकि WrestleMania में हारने के बाद उनके कैरेक्टर में बदलाव आना निश्चित है। नए कैरेक्टर में ऐसा हो सकता है कि वह हील ही रहें, लेकिन चीजों को लेकर वह सही आंकलन करें और खुद पर घमंड न करें।

#1 ऐज का संभावित हील टर्न

पिछले साल अपनी वापसी से ही ऐज बेबीफेस बने हुए हैं और ऐसा होना सही भी है क्योंकि वह करियर खत्म कर देने वाली चोट से वापस आए हैं और लोगों की प्रेरणा बने हैं। हालांकि WWE में ऐज के बड़े काम हील के रूप में ही आए हैं। 2006 न्यू ईयर रेवोल्यूशन में पहले मनी इन द बैंक कैश इन में जॉन सीना को हराना कौन भूल सकता है।

2018 में जब डेनिएल ब्रायन ने वापसी की थी तो किसी ने नहीं सोचा था कि वह हील बनेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा किया और फिर WWE चैंपियन के रूप में उनका सफर काफी शानदार रहा।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...