Create

5 चीजें जो John Cena ने अभी तक WWE में हासिल नहीं की हैं

कुछ उपलब्धियाँ हासिल करना अभी बाकी हैं जॉन सीना को
जॉन सीना ने WWE में अभी तक सबकुछ हासिल नहीं किया है
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

John Cena: साल 2002 में यह किसी ने नहीं सोचा होगा कि WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में कर्ट एंगल (Kurt Angle) के खिलाफ डेब्यू करने वाले यंग जॉन सीना (John Cena) रेसलिंग इंडस्ट्री के अगले मेगास्टार बनेंगे। 2 दशकों में सीना ने कंपनी के लगभग सारे बड़े मुकामों को छुआ है।

बड़े सुपरस्टार्स के साथ शानदार मैच, बेहतरीन स्टोरीलाइन और साथ में कमाल की रेसलिंग शैली के कारण सीनेशन लीडर कंपनी के महान दिग्गजों में शुमार किए जाते हैं। हालांकि, कुछ उपलब्धियाँ हैं जिन्हें सीना अभी अपने नाम नहीं कर पाए हैं। इस आर्टिकल में हम आपको 5 चीजें बताएंगे जो जॉन सीना ने अभी तक WWE में हासिल नहीं की हैं।

#5)आईसी और ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनना

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना अपने दो दशक लंबे करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। वो इसके साथ ही कई बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और टैग टीम टाइटल्स भी जीत चुके हैं। यहां तक कि सीनेशन लीडर ने Royal Rumble और Money in the bank लैडर मैच भी अपने नाम किया है। सीना अभी तक केवल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत सके हैं।

फैंस को अब याद भी नही होगा कि जॉन सीना ने आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को कब चुनौती दी थी। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को WWE ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनने के लिए केवल आईसी चैंपियनशिप की जरूरत है। उम्मीद है कि सीना कंपनी में वापसी कर कभी न कभी इस टाइटल पर अपना कब्जा जमाएंगे और ग्रैंडस्लैम को भी पूरा करेंगे।

#3 अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना

youtube-cover

दो वर्ल्ड चैंपियनशिप को मिलाकर अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनने वाला सुपरस्टार अपने आप ही कंपनी का नया फेस बन जाता है। जॉन सीना WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। लेकिन वो अभी तक कंपनी की हालिया टॉप अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर पाए हैं।

बता दें कि WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। सीनेशन लीडर कंपनी में थोड़े समय के लिए वापसी कर उस समय के मौजूदा चैंपियन को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं, जिसके बाद वो 17 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का नया रिकॉर्ड बना देंगे।

#2 कंपनी के इतिहास में सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना

16 बार के चैंपियन जॉन सीना
16 बार के चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना ने WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है लेकिन वो इस रिकॉर्ड के अकेले दावेदार नहीं हैं। दिग्गज रिक फ्लेयर ने भी 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। रिक इन-रिंग एक्शन से रिटायर हो चुके हैं। हालांकि, जॉन सीना अभी रिटायर नहीं हुए हैं लेकिन वो WWE रिंग में बहुत ही कम दिखाई देते हैं।

जॉन सीना साल 2017 में आखिरी बार Royal Rumble में एजे स्टाइल्स को हराकर 16वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। अभी तक 5 साल बीत चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुछ मैचों में अपनी 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का प्रयास किया था लेकिन वो नाकाम रहे थे। सीना भले ही रिंग में कम दिखाई देते हों लेकिन उनकी फिजिक और इन-रिंग स्किल्स के दम पर वो भविष्य में यह रिकॉर्ड जरूर अपने नाम करेंगे।

#1 हॉल ऑफ फेमर बनना

youtube-cover

20 साल पहले साल 2002 में अपना रूथलेस एग्रेशन दिखने वाले जॉन सीना कंपनी और फैंस के सबसे चहेते मेगास्टार्स में से एक हैं। कंपनी में एक के बाद नई उपलब्धियां हासिल करने वाले पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने लगभग डेढ़ दशक तक WWE को अपने दम पर आगे बढ़ाया था। आज वो फैंस के मनोरंजन के लिए कुछ समय के लिए WWE रिंग में वापसी करते रहते हैं।

इस बात में कोई शक नहीं है कि जॉन सीना फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं। हालांकि, सीना ने अभी तक इन-रिंग एक्शन से रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है लेकिन जब भी ऐसा होगा कंपनी, दिग्गजों के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान WWE हॉल ऑफ फेम में सीना को शामिल करेगी। निश्चित ही यह कंपनी और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के लिए शानदार मोमेंट होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...