Create

5 चीजें जो जॉन सीना को रिटायरमेंट से पहले करनी चाहिए

1.1 john cena

WWE में बहुत कम सुपरस्टार्स ऐसे हैं, जो जॉन सीना की तुलना में बेहतर चेहरा होने का दावा कर सकें। 16वीं बार रहे वर्ल्ड चैंपियन जॉन ने कंपनी के लिए बहुत कुछ हासिल किया है और वह इस जनरेशन के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। “The Face That Runs The Place” ने स्क्वायर सर्कल को 2017 में द सिलवर स्क्रीन के लिए थोड़े समय के लिए छोड़ा। WWE में वह पार्ट-टाइम काम कर रहे हैं। जॉन ने सितंबर के महीने में ये स्वीकार किया कि उन्हें नहीं पता कि प्रो रैसलर के तौर पर उनका कितना समय बचा है। उन्होंने नो मर्सी में रोमन रेंस से हारने के बाद कहा, “मेरे पास WWE में 15 साल का ट्रेक अनुभव है और किसी आम लेवल पर नहीं, बड़े लेवल पर है। मुझे नहीं कि पता कि मैं इसे कितने समय तक रख सकूंगा।” इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए, हमें जॉन की उन 5 चीज़ों पर ध्यान रखना होगा, जो उन्हें एक बार अपने WWE के करियर में अपने और सभी फैंस के लिए करना चाहिए।

वर्ल्ड चैंपियनशिप रिकॉर्ड

WWE में वर्ल्ड चैंपियनशिप को 16वीं बार जीतने के लिए जॉन सीना ने एजे स्टाइल्स को 2017 के रॉयल रम्बल में हराया। अब वो रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड के बराबरी स्तर पर पहुंच गए हैं। दरअसल उसके दो हफ्ते बाद वो टाइटल हार गए, जो ब्रे वायट के साथ हुआ था। हम सभी फरवरी 2017 से आश्चर्य में हैं कि जॉन गोल्ड के लिए कब चैलेंज करेंगे। क्या जॉन, फ्लेयर के उस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे, जो उन्होंने अकेले ही दो दशक तक संभाल कर रखा था। अगली बार जब वो टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे तो ये हाई-स्टेक अफेयर होगा और ये मैच पे-पर-व्यू को हैडलाइन करेगा। अगर जॉन जीते, तो वो टाइटल जरूर हासिल करेंगे और फ्लेयर के रिकॉर्ड को भी तोड़ेंगे। अगर वो हारे, तो वो हमेशा 16वीं के समय में ही रहेंगे और उन्हें चैंपियशिप में चैलेंज करने के लिए मंजूरी नहीं दी जाएगी।

भविष्य के स्टार के साथ टैग टाइटल जीतना

2. john cena

WWE के रोस्टर में जब भी आप किसी अनुभवी को देखते हैं, तो अगर आप उनके टैग टीम टाइटल की तरफ नोटिस करेंगे कि उन्होंने अपने करियर के कई पड़ाव ऐसे देखें हैं, जहां उन्हें साथ के सहयोगियों (चैंपियंस) का भी सामना करना पड़ता था। सीना ने दो अवसरों पर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप हासिल की है एक बतिस्ता और दूसरा शॉन माइकल्स। वहीं उन्होंने दो अवसरों पर द मिज़ और डेविड ओटुंगा को हराकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीता था। डिफंक्शनल टैग टीम चैंपियन के साथ लगभग हमेशा ऐसा ही मामला सामने आता है। दो या तो टाइटल हार जाते हैं वरना एक दूसरे के खिलाफ लड़ते रहते हैं। टाइटल के चारों विजेता उस स्टोरीलाइन का पार्ट थे। जहां दो लोग टाइटल हार गए और आखिरी में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे। बहरहाल जॉन सीना भी इन टाइटल को जीत सकते हैं जैसे कि हल्क होगन ने 2002 में जीता था, जिसने कई युवाओं का टेलेंट बढ़ाया और भविष्य के स्टार के रूप में वैधता दिलवाई।

रैसलमेनिया मेन-इवेंट

3 JOHN CENA

एक समय ऐसा था , जब जॉन सीना का मेन-इवेंटिंग रैसलमेनिया फैंस के लिए काफी बोरिंग था, फैंस को कोई और चाहिए था। “Big Match John” ने 2006 और 2013 के बीच 5 बार रैसलमेनिया को हैडलाइन किया, जिसमें उन्होंने रैसलमेनिया के बैक-टू-बैक में ट्रिपल एच, शॉन माइकल, द मिज़ और द रॉक का सामना करना पड़ा और जीत हासिल की। लेकिन, अप्रैल में होने जा रही रैसलमेनिया 34 के समय, सीना को 5 साल हो जाएंगे, जब वो आखिरी बार "द शो ऑफ शो" के मेन इवेंट में नजर आए थे। ये बहुत ही लंबा समय हो गया। वो भी उस जैसे इंसान के लिए जो कंपनी में 15 साल से फेस रहा है। अब आपको ये सोचना होगा कि जॉन अपने करियर के अंत में रैसलमेनिया का मेन इवेंट जीतेंगे, या रोमन रेंस के खिलाफ नो मर्सी के रीमैच में दोबारा मैच लड़ेंगे, या फिर उनका रिटायरमेंट मैच होगा अंडरटेकर के खिलाफ।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराना

#4 Lose clean to Braun Strowman

जॉन सीना पिछले दो सालों से रोमन रेंस, ब्रे वायट, एजे स्टाइल्स, डीन एम्ब्रोज़ और अल्बर्टो डैल रियो से हार रहे हैं। जिसने लोगों को ये सोचने पर आपत्ति में डाल दिया है कि वो पार्ट-टाइमर हैं या ऑल-टाउमर। जबकि "द फ्रेंचाइजी प्लेयर" के पास लॉकर में बहुत सारी हाई-प्रोफाइल जीत रखी हैं, वर्तमान और भविष्य के मेन-इवेंटर्स की एक लिस्ट है, जिससे 16 बार रहे वर्ल्ड चैंपियन को अपने करियर में फायदा हो सकता है। लिस्ट के टॉप में शामिल ब्रॉन स्ट्रोमैन, जिन्होंने 18 महीनों से मंडे नाइट रॉ में सबको अपने रास्ते से हटाया है। चाहे कुछ भी वजह हो, उनके पे-पर-व्यू सिंगल्स की जीत हमेशा रेंस के खिलाफ रही है।

अंडरटेकर का सामना

#5 Face The Undertaker

जॉन सीना और अंडरटेकर दोनों ही WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। इन दोनों के बीच कभी भी रैसलमेनिया में कोई मैच नहीं हुआ है। WWE हाल ही के कुछ सालोंं से बेबीफेस vs बेबीफेस मैच को अंदेखा कर रहा है। खासतौर पर रैसलमेनिया में, ये कोई चौकने वाली बात नहीं है कि हम अभी निश्चित रूप से कंपनी के दो दिग्गज सुपरस्टार्स को बड़ी स्टेज पर आमने सामने देखना चाहेंगे। अगर कभी ऐसा समय आया, जहां करना हो, तो जरूर वो रैसलमेनिया 34 में हो सकता है। ये आखिरी मौका है जब हमें मैच देखने का मौका मिलेगा। बहुत कम उम्मीद है कि हम रिंग के अंदर "द फीनोम" को देख पाएंगे। अफवाह फैली थी कि टेकर रैसलमेनिया 33 में जॉन के खिलाफ लड़ना चाहते थे, लेकिन उनका ये WWE का फाइनल मैच हो सकता था। वहीं विंस मैकमेहन ने फैसला किया कि उन्हें मेन इवेंट में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ना है। लेखक-डेनीहार्ट, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment