Create
Notifications

5 बड़े काम जो पेज SmackDown जनरल मैनेजर पद से हटाए जाने के बाद कर सकती हैं

Enter caption
Ishaan Sharma

पेज ने पिछले साल रिंग में अपनी वापसी की थी लेकिन एक महीने के बाद ही उनकी गर्दन में चोट लग गई थी।इसके बाद पेज ने रिटायरमेंट ले ली और फिर उन्हें स्मैकडाउन की जनरल मैनेजर बना दिया गया था। उसके बाद उन्होंने शानदार तरीके से एक जनरल मैनेजर का काम किया।

लेकिन इस हफ्ते की स्मैकडाउन लाइव में उन्हें जनरल मैनेजर के पद से हटा दिया गया था। हालांकि शेन ने ये वादा किया था कि पेज को कंपनी के अंदर एक नया काम दिया जाएगा।

कोई नहीं जानता है कि अब पेज WWE के अंदर क्या करते हुए नजर आएंगी लेकिन इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

आइये जानें ऐसे 5 कामों के बारे में जो पेज अब WWE के अंदर कर सकती हैं।

#5 इन रिंग कॉम्पीटिटर बन जाएं

It's easy to forget just how much Paige loves to wrestle

पेज ने अपने रैसलिंग करियर के दौरान काफी कुछ हासिल किया है। ना केवल पेज WWE की पहली NXT विमेंस चैंपियन हैं बल्कि वो 2 बार की डीवाज चैंपियन भी रह चुकी हैं।

पेज को रैसलिंग करना काफी पसंद है। WWE के अंदर आने से पहले भी उन्होंने कई सालों तक रैसलिंग की है जिसके बाद उन्हें WWE के अंदर काम मिला था।

पेज की जिंदगी काफी अलग है और इस कारण इनके ऊपर एक मूवी भी बन रही है। इस फिल्म का नाम “फाइटिंग विद माय फैमिली” होगा। इस फिल्म के अंदर बताया जाएगा कि पेज कैसे बाकी बच्चों से अलग थीं और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट को कितना पसंद करती हैं।

ये बात हर कोई जानता है कि पेज को रिंग के अंदर काफी चोट लगी है और इस कारण इन्हें अपनी वापसी एक रैसलर की तरह करने में परेशानी होगी। लेकिन डेनियल ब्रायन की हालत भी सही हुई है तो पेज की भी हो सकती है। शायद इस कारण ही पेज को जनरल मैनेजर के पद से हटाया गया है।

Get WWE News in Hindi Here

#4 परफॉर्मेंस सेंटर के अंदर ट्रेनर बन जाएं

It is easy to see why Paige would excel in this role

काफी कम समय में पेज ने बहुत कुछ हासिल कर लिया है। ना केवल पेज की माइक स्किल्स अच्छी हैं बल्कि वो रिंग के अंदर भी काफी अच्छा काम कर लेती हैं। वो अपनी स्किल्स का इस्तेमाल नए रैसलर्स को कुछ सिखाने के लिए भी कर सकती हैं।

पेज WWE परफॉर्मेंस सेंटर के अंदर ट्रेनर भी बन सकती हैं। इससे वो नए सुपरस्टार्स को ट्रेनिंग दे पाएंगी और उन्हें कुछ अच्छा सिखा सकेंगी। पेज ने WWE के अंदर बड़े स्टार्स के साथ काम किया है और इस कारण इन्हें ऐसा करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी।

पेज ने सिर्फ 13 साल की उम्र में रैसलिंग करना शुरू कर दिया था और इस कारण इन्हें तजुर्बा भी काफी ज्यादा है।

मैट ब्लूम की तरह पेज भी परफॉरमेंस सेंटर के अंदर ट्रेनर का काम कर सकती है। शायद पेज को ट्रेनिंग देते हुए एक नई पेज मिल जाए।

#3 एक फुल टाइम अनाउंसर

Could Paige become the Renee Young of SmackDown Live?

रैने यंग ने रॉ में एक फुल टाइम अनाउंसर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया है। ये काफी बड़ी बात है और पेज भी अब ऐसा ही कर सकती हैं।

ऐसा हो भी सकता है क्योंकि रॉ में पहले से ही एक महिला अनाउंसर है लेकिन स्मैकडाउन में ऐसा नहीं है। पेज के एक फुल टाइम अनाउंसर बनने से चीज़ें समान हो जाएंगी।

अगर ऐसा होता है तो इससे कोरी ग्रेव्स को भी थोड़ा आराम मिल जाएगा। इस समय कोरी दोनों ब्रांड के अंदर कमेंट्री करते हैं लेकिन पेज के आने से वह सिर्फ एक ब्रांड में रहकर काम कर पाएंगे। इससे उनकी कमेंट्री और भी अच्छी लगने लगेगी।

पेज की माइक स्किल्स काफी अच्छी हैं और इस कारण उन्हें इस तरह का रोल देना भी काफी अच्छा होगा। अब देखना होगा कि WWE भी ऐसा करना के बारे में सोच रही है या फिर नहीं।

#2 किक ऑफ शो में नजर आएं

This is certainly the least exciting option of the lot

कुछ समय पहले ये अफवाह आई थी कि पेज WWE के शोज में एक पैनेलिस्ट का काम कर सकती हैं। इससे उनका इस्तेमाल WWE ज्यादा नहीं कर पाएगी लेकिन ऐसा होने की सम्भावना इस समय काफी ज्यादा है।

अगर ऐसा होता है तो पेज WWE के सिर्फ पीपीवी में काम करते हुए नजर आएंगी। इस तरह का रोल इस समय WWE ने बुकर टी और जैरी "द किंग" लॉलर को दे रखा है।

यह एक ख़राब रोल तो नहीं है लेकिन उन्हें किसी और काम को सौंपने तक ये रोल जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो उन्हें WWE शोज के अंदर फैंस के सामने खुलकर बात करने का तजुर्बा मिलेगा।

ऐसा भी हो सकता है कि वो सुपरस्टार्स का इंटरव्यू करने लग जाएं। कुछ समय तक इस तरह के काम को करने के बाद WWE पेज को एक नए तरह का रोल दे सकती है।

#1 एक ऑन स्क्रीन मैनेजर का काम सौंपा जाए

Asuka certainly needs someone like Paige to be her mouthpiece, going forward

असुका जैसी सुपरस्टार ने रिंग के अंदर कई शानदार मुकाबले दिए हैं। इस कारण फैंस इन्हें काफी पसंद भी करते हैं लेकिन इनकी माइक स्किल्स इतनी अच्छी नहीं है। बिना माइक स्किल्स के एक सुपरस्टार की दुश्मनी इतनी अच्छी नहीं बन पाती है।

शिंस्के नाकामुरा के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। वह रिंग के अंदर काफी अच्छा काम करते हैं लेकिन उनकी माइक स्किल्स काफी ख़राब है। वह ठीक तरह से इंग्लिश नहीं बोल पाते हैं और इसमें उनकी गलती भी नहीं है। वह जापान के रैसलर हैं और यहां पर लोग ज्यादा इंग्लिश नहीं बोलते हैं।

पेज की माइक स्किल्स अच्छी होने के कारण WWE इनका इस्तेमाल एक मैनेजर के तौर पर कर सकती है। अगर इन्हें असुका का मैनेजर बना दिया जाए तो काफी अच्छा होगा क्योंकि असुका अब चैंपियन बन चुकी हैं। उनकी दुश्मनियों को शानदार बनाने के लिए WWE को ऐसा करना भी चाहिए।

लेखक- रिजु दासगुप्ता; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...