Create
Notifications

5 चीज़े जो रैंडी ऑर्टन को WWE में अपनी रिटायरमेंट से पहले करनी चाहिए

Ishaan Sharma

13 वर्ल्ड टाइटल रेन, दो रैसलमेनिया मेन इवेंट्स में मौजूदगी और दो रॉयल रंबल जीतने के बाद रैंडी ऑर्टन अपने समय के सफल रैसलर बन चुके हैं। रॉ और स्मैकडाउन में 16 साल के बाद "द वाइपर" ने लगभग हर चीज जीती और हासिल की है। आइए जानें ऐसी चीज़ों के बारे में जिसे रैंडी ऑर्टन को अपने करियर खत्म होने से पहले करना चाहिए।

#5 हील टर्न

रैंडी ऑर्टन को अपना हील टर्न करना चाहिए और वो जितना जल्दी इसे करेंगे उतना उनके लिए अच्छा होगा। जब से वह 2015 की शुरुआत में चोट से लौटे हैं, तब से पूर्व WWE चैंपियन ने एक बेबीफेस का किरदार निभाया है। पिछले कुछ महीनों में रैंडी ऑर्टन यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए कई रैसलर्स के साथ फिउड कर चुके हैं, लेकिन 28 दिन तक चले उनके टाइटल रेन से ऐसा लगता है कि स्मैकडाउन लाइव में उन्हें बर्बाद किया जा रहा है।

#4 अपने टीवी शेड्यूल को कम करें

साल 2002 में अपने डेब्यू से ऑर्टन एक फुल-टाइमर के तौर पर काम कर रहे हैं। लेकिन साल 2017 से उन्होंने लाइव इवेंट्स में आना काम कर दिया है। ऐसा लगता है कि WWE उन्हें टेलीविजन पर काफी ज्यादा दिखा रही है। जिंदर महल से लगातार तीन पीपीवी में मैच हारना? अच्छा नहीं है। शेन मैकमैहन के कहने पर केविन ओवंस और सैमी जेन के खिलाफ लड़ना? अच्छा नहीं है। यूएस टाइटल को जितने के 4 हफ़्तों बाद उसे खोना? फिर, अच्छा नहीं है।

#3 एक नया फिनिशर

रैंडी ऑर्टन का फिनिशर RKO एक बेबीफेस के लिए अच्छा फिनिशर है लेकिन एक हील रैसलर के लिए नहीं। WWE जब भी किसी रैसलर का हील टर्न करवाती है तब उसके किरदार में थोड़ा बदलाव करती है। हालांकि साल 2013 और 2015 में ऑर्टन के आखिरी हील टर्न के दौरान RKO का इस्तेमाल करते थे और अब भी वो इसका इस्तेमाल करते हैं। यहां तक कि पंट किक के बैन होने के 6 साल बाद भी उन्होंने इसे रिप्लेस नहीं किया।

#2 एक नए दल का निर्माण

सिर्फ 3 साल के बाद ही रैंडी ऑर्टन एवोल्यूशन दल में एक स्टूडेंट से लेकर एक टीचर बन गए थे। मौजूदा समय में काफी सारे ऐसे दल भी हैं जिनका अंत कभी नहीं होगा और WWE में 38 साल के ऑर्टन से अच्छा अनुभवी लीडर कौन हो सकता है। यदि WWE उस मार्ग पर जाने का फैसला करती है तो NXT ने काफी रैसलर हैं जो "द वाइपर" के साथ मिलकर एक दल का हिस्सा बन सकते है। एक हील तिकड़ी की बात करें तो ऑर्टन, टॉमासो सियाम्पा और लार्स सलिवन अच्छे साबित हो सकते हैं।

#1 एवोल्यूशन के बीच ट्रिपल थ्रेट मुकाबला

रैसलमेनिया 30 का मेन इवेंट शुरू से ही बेकार हो गया था। फैंस बतिस्ता को एक हील के तौर पर वापसी करते हुए देखना चाहते थे, वही फैंस डेनियल ब्रायन को मेन इवेंट के हिस्सा होते हुए देखना चाहते थे। WWE को मजबूरन ब्रायन को मेन इवेंट में डालना पड़ा। लेकिन स्टोरीलाइन की तरफ से अभी भी बतिस्ता और ऑर्टन के बीच एक अधूरा काम बाकी है। अगर बतिस्ता अपनी वापसी करते हैं तो वो ट्रिपल एच के साथ एक रिटायरमेन्ट मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे और क्यों ना रैंडी ऑर्टन को भी इस मैच में डाल दिया जाए। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...