Create

5 बड़ी चीज़ें जो रोमन रेंस ने WWE में 2020 में वापसी के बाद हासिल की हैं 

WWE में रोमन रेंस ने लगभग एक साल से खिताब अपने नाम किया है
WWE में रोमन रेंस ने लगभग एक साल से खिताब अपने नाम किया है
reaction-emoji
Ankit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन ये खिताब उन्होंने वापसी के बाद हासिल किया है। रोमन रेंस ने पिछले साल कोविड 19 और अपनी सेहत के कारण WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 36) से नाम वापस लिया था। इसके बाद समरस्लैम (SummerSlam) के अंत में वापसी करते हुए द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर अटैक कर अपने इरादे साफ कर दिए थे। यहां हम आपको बताने वाले हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जो रोमन रेंस ने वापसी के बाद हासिल की हैं।

5- WWE में रोमन रेंस को पॉल हेमन की मदद मिली

रोमन रेंस ने पिछली साल SummerSlam के दौरान वापसी की थी। तभी से साफ हो गया था कि रोमन रेंस अब हील किरदार करने वाले हैं। इसी के साथ रोमन रेंस को पॉल हेमन का साथ मिला, जो कंपनी के बेस्ट मैनेजर के रूप में जाने जाते हैं। पॉल हेमन ने अपनी सेवाएं ब्रॉक लैसनर को दी और उन्हें एक बड़ा रेसलर बनाया जबकि सीएम पंक के साथ भी नजर आ चुके हैं।

WWE जानती थी कि रोमन रेंस को पॉल हेमन की जरूरत है और वो उन्होंने पूरी की। रोमन रेंस के लिए उनका रिटर्न किसी सपने से कम नहीं होगा क्योंकि पहले पॉल हेमन का साथ फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप।

4- वापसी के बाद WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतना

WRECK EVERYONE AND LEAVE 💥HE'S DONE IT IN THE #Payback New UNIVERSAL CHAMPION #RomanReigns https://t.co/6OCk8eqaoI

रोमन रेंस को हमेशा से यूनिवर्सल चैंपियन बनना था क्योंकि लैसनर को हराकर जब उन्होंने खिताब जीता, उसके कुछ महीनों बाद ल्यूकीमिया के कारण टाइटल को छोड़ना पड़ा। SummerSlam में वापसी के बाद Payback पीपीवी में विंस मैकमैहन ने फीन्ड बनाम रोमन रेंस बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन मैच बुक किया। इस मैच को रोमन रेंस ने जीता और यूनिवर्सल टाइटल को फिर से अपने नाम किया। बता दें कि रोमन रेंस ने पहली बार जब यूनिवर्सल टाइटल जीता था तब से वो हारे नहीं हैं।

3- रोमन रेंस ने अपने भाइयों के साथ काम किया

Always know who’s business and who’s BLOOD. #MyDayOnes#Bloodline https://t.co/6KOhfoTzFn

रोमन रेंस WWE में अपने भाइयों के साथ टैग टीम के रूप में काम चुके थे लेकिन जब से वापसी की उन्होंने अपने परिवार को एक साथ जोड़ा और एक टीम ब्लडलाइन बनाई। इसमें रोमन रेंस के साथ साथ उनके असल जिंदगी के भाई जिमी और जे उसो दोनों ही उनका साथ दे रहे हैं। खास बात ये कि इस टीम को फैंस ने काफी पसंद किया है। मौजूदा समय में तीनों ही सुपरस्टार्स चैंपियन हैं।

2- रोमन रेंस सिंगल्स मैच में नहीं हारे हैं

A legendary run keeps going ☝️@WWERomanReigns running through anyone and everyone ☝️#WWECrownJewel https://t.co/WPYowQ7QxE

रोमन रेंस के लिए ये वापसी किसी सपने से कम नहीं है क्योंकि जब से वो आए हैं उन्होंन एक भी सिंगल्स मैच नहीं गंवाया है। रोमन रेंस ने जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, केविन ओवेंस, ड्रू मैकइंटायर, डेनियल ब्रायन, ऐज , सिजेरो, जॉन सीना, डीमन किंग और ब्रॉक लैसनर को हरा दिया है। साफ शब्दों में बोल सकते हैं कि रोमन रेंस की वापसी के बाद विनिंग स्ट्रीक जारी है।

1- यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा दिनों तक पास रखने वाले दूसरे रेसलर

#AndStill the Universal Champion.#AndStill the Head of the Table.#AndStill his show.Friday Night #SmackDown starts RIGHT NOW on @FOXTV! @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/RcMgREQfl0

रोमन रेंस के लिए यूनिवर्सल टाइटल ड्रीम चैंपियनशिप बन गई है। रोमन रेंस ने खिताब को जीतने के बाद 400 दिनों से अधिक चैंपियनशिप को रखा है। इसी के साथ वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले ब्रॉक लैसनर का नाम आता है जिन्होंने 503 तक खिताब को अपने कंधों पर सजाया था। रोमन रेंस के लिए अभी तक करियर का ये सबसे बड़ा टाइटल रन है और आगे भी इस रन में दिन जुड़ते जाएंगे। इस वक्त रोमन रेंस बड़े स्टार हैं और साथ ही साथ ट्रायबल चीफ भी।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...