Create
Notifications

5 दिलचस्प चीजें जो Survivor Series 2017 पर हो सकती है

सुर्यकांत त्रिपाठी

इस साल सर्वाइवर सीरीज की 30वीं सालगिरह होगी और उसे रोमांचक बनाने का काम शुरू हो गया है। पिछले मंडे नाइट रॉ पर मैचेस का जिक्र हो चुका है और अब उसके बिल्ड आप की ओर काम किया जाएगा। इस साल हमे दोबारा टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन देखने मिलेंगे। इसके अलावा दोनों ब्रैंड्स के चैंपियन भी आपस में भिड़ेंगे और ये भिड़ंत विशेष होगी। अगले हफ्ते के शो पर हम रॉ सुपरस्टार्स को स्मैकडाउन लाइव डिवीज़न पर कब्जा करते देख सकते हैं। अभी सर्वाइवर सीरीज के लिए 3 हफ्ते हैं और कई योजनाएं बन सकती हैं तो कई बदली जा सकती है। 5 चीजें जो सर्वाइवर सीरीज 2017 पर हो सकती हैं।

#5 जिंदर महल को AA का स्वाद चखाना

06-24-12-b2f3a-1508860857-500

जॉन सीना के वापसी की अफवाहें हैं और ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो वापस लौटकर जिंदर महल से लड़ सकते हैं। इस समय जॉन सीना और रिक फ्लेयर के नाम 16 WWE चैंपियनशिप हैं। जहां रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर का सामना रोमन रेन्स से होने वाला है तो वहीं जॉन सीना वहां पर जिंदर महल से लड़ सकते हैं। रैसलमेनिया 34 के फिउड की शुरुआत सीना, जिंदर को एटीट्यूड एडजस्टमेंट देकर कर सकते हैं।

#4 अंडरटेकर की वापसी

undertaker-wwe-smackdown-1-900x440-1485413295-800

रैसलमेनिया 33 पर रोमन रेन्स ने अंडरटेकर को रिटायर करवाया था। रैसलमेनिया के मंच पर ये टेकर की दूसरी हार थी। उसके बाद से डेडमैन टीवी पर नहीं दिखें हैं और सभी ये मनाने लगे हैं कि उन्होंने सही में संन्यास ले लिया है और अब बस अपने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने की राह देख रहे हैं। लेकिन टेकर सर्वाइवर सीरीज पर वापसी कर सकते हैं क्योंकि यहीं से 26 साल पहले उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। अफवाहें है कि वो रोमन रेन्स या फिर शील्ड के किसी मैच में दखल कर सकते हैं। शायद वो अपने भाई केन के साथ मिलकर द शील्ड पर हमला कर दें। हम अंडरटेकर को रैसलमेनिया के मैच में देखने की उम्मीद तो नहीं कर रहे लेकिन सर्वाइवर सीरीज पर वो एक झलक दिखा ही सकते हैं।

#3 रोमन रेन्स वापसी करते हुए टीम रॉ की मदद करेंगे

06-24-42-47ca7-1508863689-500

रोमन रेन्स WWE के उत्तराधिकारी हैं और वो जॉन सीना की जगह लेने वाले हैं। कुछ समय पहले ही वो डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स के साथ मिलकर द शील्ड को वापस एक किया है। द शील्ड WWE की एक स्टेबल हुआ करती थी जिसने कुछ सालों पहले पूरी तरह से सक्रिय थी। इसलिए उनकी वापसी ने काफी सुर्खियां बटोरी और दर्शक उन्हें वापस इक्कठा देखकर खासे उत्साहित हैं। TLC 2017 पर उनकी भिड़ंत द मिज़, शेमस, सिजेरो, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन से होनी तय थी लेकिन रोमन रेन्स के बीमार होने की वजह से ये मैच संभव नहीं हो पाया। रोमन रेन्स दर्शकों के चहेते हैं और उन्हें टीवी से ज्यादा समय के लिए दूर रखना सही विकल्प नहीं है। सर्वाइवर सीरीज के लिए स्मैकडाउन टीम के खिलाफ लड़ने वाली टीम रॉ की घोषणा की जाएगी तब रोमन रेन्स का नाम सबसे आखरी में लिया जाएगा। ये घोषणा इवेंट के पहले एक दिन की जाएगी।

#2 MMA और रैसलिंग

06-25-00-81831-1508867112-500

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की दुनिया मे रोंडा राउजी एक बड़ा नाम है। वो UFC की पूर्व विमेंस चैंपियन रह चुकी है और साल 2015 में उन्हें दो टॉप मैगज़ीन ने उन्हें टॉप वीमेन एथलीट बताते हुए फीचर किया था। रैसलमेनिया 31 पर वो पहली बार WWE में दिखी जहां वो द रॉक से मिलकर स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच पर हमला किया। इस समय 4 हॉर्सविमेन को लेकर काफी चर्चा हो रही है और वहीं सर्वाइवर सीरीज पर स्मैकडाउन लाइव की महिलाओं का सामना रॉ की महिलाओं से होगा। ऐसे में रोंडा राउज़ी उनके बीच आग लगाने का काम कर सकती है। रोंडा ऐसी एथेलीट हैं जिन्हें कई फैंस WWE के रिंग में काम करते देखना चाहेंगे। इस फिउड की नींव मे यंग क्लासिक पर ही रखी जा चुकी है जब 4 हॉर्सविमेन ने रोंडा राउज़ी को लुक दिया था। सर्वाइवर सीरीज पर रोंडा राउज़ी सामने आकर रैसलमेनिया के स्टोरीलाइन की नींव रख सकती है।

#1 डीन एम्ब्रोज़ गलती से सैथ रॉलिन्स पर हमला कर देंगे

06-25-20-005aa-1508871891-500

द शील्ड के दो सदस्य डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स का सामना सर्वाइवर सीरीज पर स्मैकडाउन लाइव के टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ से होगा। रैसलिंग फैंस के साथ साथ कंपनी भी शील्ड की वापसी से काफी उत्साहित हैं और उनके रीयूनियन से खुश हैं। लेकिन उनके बीच फुट डालने के लिए सर्वाइवर सीरीज पर होने वाला मैच बेहद खास हो सकता है। यहां पर इन दोनों के बीच फूट डालकर WWE रैसलमेनिया के बड़े मैच की तैयारी कर सकती है। उसोज़ को मारने के चक्कर मे डीन एम्ब्रोज़ गलती से रॉलिन्स पर हमला कर देंगे और इससे उनकी हार होगी। ऐसा ही आगे भी उनके साथ होगा जिसकी वजह से वो अपना टैग टीम चैंपियनशिप भी गंवा देंगे। इसके बाद रैसलमेनिया के मंच पर दोनों के बीच भिड़ंत की तैयारी होगी। लेखक: जेम्स, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...