Create
Notifications

5 चीज़ें जो Royal Rumble पर हो सकती हैं

Amit Shukla
visit

साल की शुरुआत में WWE के पहले पीपीवी रॉयल रंबल के स्टेज तैयार हो गया है। 4 दिन बाद होने वाले WWE के पीपीवी रॉयल रंबल के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। WWE इस पीपीवी को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता हैं। इस बार होने वाले रॉयल रंबल रंबल की सबसे खास बात यह है कि पहली बार इस पीपीवी पर विमेंस रबल मैच देखने को मिलेगा। रॉयल रंबल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब इस पीपीवी विमेंस रॉयल रंबल मैच होगा। आइए नज़र डालते हैं 5 चीज़ें जो इस रॉयल रम्बल में हो सकती हैं...

#5 डॉल्फ ज़िगलर वापस आएंगे

इस समय ये किसी को भी पता नहीं है, कि डॉल्फ कहां हैं। वो एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने पिछले महीने क्लैश ऑफ चैंपियंस पर बॉबी रूड और तब चैंपियन बैरन कॉर्बिन को हराकर यूएस टाइटल जीता था, पर दो ही दिन बाद वो स्मैकडाउन पर इसे रिंग में छोड़कर चले गए थे और तबसे वो कहीं नहीं दिखे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि वो कम्पनी छोड़ चुके हैं, पर ऐसा नहीं है, क्योंकि अगले महीने हो रहे एलीमिनेशन चेम्बर पर अब भी उनके नाम का प्रयोग हो रहा है। ऐसी आशा है कि वो रॉयल रंबल मैच पर वापसी करेंगे और रॉयल रंबल मैच जीत लेंगे। वो वैसे भी कई वेबसाइट्स द्वारा ये मैच जीतने के डैनियल ब्रायन के साथ प्रबल दावेदार हैं।

#4 विमेंस रॉयल रंबल मैच में सरप्राइज़ एंट्रियां

2015 के बाद से WWE ने लैजेंड्स द्वारा सरप्राइज और कैमियो अपीयरेंस कम कर दी हैं और हमें कई वापसी करते स्टार्स दिख सकते हैं, या फिर NXT से कुछ रैसलर्स की सरप्राइज एंट्री दिख सकती है। यहां ये बात गौर करने वाली है कि विमेंस रॉयल रंबल मैच में कई सरप्राइज एंट्रीज होंगी, जिसकी पुष्टि खुद WWE कर चुका है। सबसे ज़्यादा बेसब्री से इंतज़ार है रोंडा राउज़ी का।

#3 एक यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

अगर आप ये गौर करें कि 2017 में लैसनर ने कितनी देर लड़ाई की तो वो है मात्र 50 मिनट। अब 2018 में उनका एक ट्रिपल थ्रेट मैच है, लेकिन साथ ही 4 और मैचेज़ हैं, और 2 रॉयल रंबल मैचेज़ भी है। इसको देखते हुए एक ही ऐसा मैच दिख रहा है जिसकी समयसीमा सबसे कम होगी, लगभग 6 से 10 मिनट, और वो ये मैच ही होगा। आप जैसे ही केन को ब्रॉक लैसनर के कंधों पर एक F-5 के लिए देखें तो ये जान लें कि अंत निकट ही है।

#2 रुकावटों से भरी रंबल एलिमिनेशंस

जब कर्ट ने ये कहा कि इस मैच में मेंस मैच जैसे ही नियम होंगे तो अच्छा लगा क्योंकि ये ही समानता है, पर अगर आप ध्यान दें तो ये पाएंगे कि ज़्यादातर महिला रैसलर्स 5'6" की होंगी। इसलिए जब उन्हें एलिमिनेट किया जा रहा होगा तब या तो उन्हें ज्यादा मेहनत करनी होगी, वरना ये पूरी एलीमिनेशन वाली प्रक्रिया बेहद बेकार लगेगी।

#1 जाने-पहचाने विजेता

2012 में शेमस के बाद से ही हर साल हमें ये पता चल जाता है कि इस मैच को कौन जीतने वाला है जिसकी वजह से साल के सबसे अद्भुत मैच का मज़ा खत्म हो जाता है। अब यहां ये बात देखने वाली है कि इस साल अबतक कोई भी विजेता का नाम नहीं सोच सका है, क्योंकि एक तरफ जहां पुरुषों के मैच में रोमन रेंस और नाकामुरा हैं तो वहीं महिलाओं में असुका और रोंडा राउज़ी हैं। लेखक: डेविड क्युलन, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now