Create

5 चीज़ें जो WWE में WrestleMania 34 के पहले होनी चाहिए

रैसलमेनिया में अब बस कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। मार्च के महीने में हमें काफी सारी स्टोरीलाइन्स देखने को मिलेंगी ताकि हमें रैसलमेनिया में बढ़िया मैचेस देखने को मिल सकें। एलिमिनेशन चैंबर रैसलमेनिया से पहले रॉ का आखिरी पीपीवी था और लगभग हर रॉ सुपरस्टार की फिउड मजबूत हो चुकी है।

हालांकि स्मैकडाउन के पीपीवी फ़ास्टलेन में अब बस 2 हफ़्तों का समय बचा है और इसके लिए भी काफी सारे सुपरस्टार्स के बीच फिउड की शुरुआत हो चुकी है। WWE वो सभी चीजें कर रही है जिससे वे रैसलमेनिया को काफी अच्छा बना सके, चाहे वो किसी सुपरस्टार की सरप्राइज वापसी हो या फिर उनके बीच दुश्मनी।

आइए जानें ऐसी 5 चीजों के बारे में जिन्हें WWE को रैसलमेनिया 34 से पहले करना होगा।

#5 दोस्ती को दुश्मनी में बदलना

जब से बेली ने बैटलग्राउंड 2016 में मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया है तब से ही इनके करियर का एक अहम हिस्सा साशा बैंक्स के साथ इनकी दोस्ती रही है। यह दोनों काफी समय से एक साथ हैं और एक दूसरे को अपना बेस्ट फ्रेंड कह रही हैं। हालांकि साशा बैंक्स ने बेली को रॉयल रंबल और एलिमिनेशन चैंबर में एलिमिनेट भी किया था जिससे साफ पता लग रहा था कि साशा बैंक्स जल्द ही अपना हील टर्न करने वाली हैं।

हाल ही में हुई रॉ में हमें इन दोनों के बीच दुश्मनी की शुरुआत होते हुए दिखी जब बेली ने साशा बैंक्स को टैग नहीं दिया। चाहे वो बेली हो या फिर साशा बैंक्स, WWE को किसी एक सुपरस्टार से दूसरे सुपरस्टार पर हमला करवाना होगा ताकि इन दोनों का मैच रैसलमेनिया में हो सके।

#4 साल 2009 के रैंडी ऑर्टन की वापसी

साल 2015-16 के बाद जबसे रैंडी ऑर्टन ने इंजरी से अपनी वापसी की थी तब से ही इनकी परफॉरमेंस काफी खराब होते हुए दिखी है। साल 2017 रैंडी ऑर्टन के करियर का सबसे बेकार साल साबित हुआ। इस साल हमें इनका ब्रे वायट और जिंदर महाल के साथ घटिया मैच देखने को भी मिला। इन्हें अपने करियर को सुधारने के लिए साल 2009 के वाईपर को वापस रिंग में लाना होगा। यह बात साफ है कि रैंडी ऑर्टन एक बेबीफेस से ज्यादा हील के किरदार में अच्छे लगते हैं।

साल 2008-09 के बीच ट्रिपल एच और जॉन सीना के साथ हुई इनकी दुश्मनी को लोगों ने काफी पसंद किया था। केविन ओवंस और सैमी जेन के साथ हुई इनकी दुश्मनी के बाद से ही हमें इनकी खराब बुकिंग होती हुई दिख रही है। रैसलमेनिया में इनका मैच बॉबी रूड के साथ होगा। बॉबी रूड के ग्लोरियस कैरेक्टर को फैंस काफी पसंद करते हैं। अब समय रैंडी ऑर्टन का है कि वह साल 2009 के वाईपर को वापस लेकर आए।

#3 कर्ट एंगल की रिंग में वापसी

कर्ट एंगल रोंडा राउजी के साथ मिलकर ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के साथ रैसलमेनिया में एक मैच लड़ेंगे। ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के साथ पिछले कुछ समय में इनकी काफी अनबन रही है जिसके कारण यह दोनों हमें रिंग में दोबारा से लड़ते हुए दिख सकते हैं। हालांकि इन दोनों के मैच के बाद कर्ट एंगल अपनी जॉब को गंवा देंगे।

ट्रिपल एच ने कर्ट को दो बार पीटा है- पहला सर्वाइवर सीरीज में और दूसरा आखिरी मंडे नाइट रॉ में और अभी तक हमने कर्ट एंगल को अपना बचाव करते हुए नहीं देखा है। हालांकि इससे इनकी स्टोरीलाइन काफी अच्छी तैयार हो रही है लेकिन कर्ट एंगल के जनरल मैनेजर होने की स्टोरीलाइन को अब जल्द ही खत्म कर देना चाहिए।

#2 शेन मैकमैहन और डैनियल ब्रायन के बीच जबरदस्त विवाद

इन दोनी की स्टोरीलाइन ऐसी है जो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। अक्टूबर 2017 में हैल इन ए सैल के बाद से ही हमें स्मैकडाउन के कमिश्नर शेन मैकमैहन और जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन के बीच एक को अनबन होते हुए दिख रही है। एक के निर्णय को दूसरा पसंद नहीं कर रहा है। सभी उम्मीद कर रहे थे कि क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में इनके को-रेफ्रीज़ बनने के बाद यह दोनों एक-दूसरे से अलग हो जाएंगे लेकिन अब तक हमें ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिला।

अगर WWE के डॉक्टर्स डैनियल को लड़ने के लिए अनुमति देते हैं तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि इन दोनों का मैच हमें रैसलमेनिया में देखने को मिलेगा।

#1 बीस्ट का बिग डॉग की धुनाई करना

रैसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराने के बाद से ही ब्रॉक लैसनर को WWE में कोई भी हरा नहीं पाया है। इन्होंने समोआ जो, ब्रॉन स्ट्रोमैन और एजे स्टाइल्स को पिछले 1 साल में हराया है। यहां तक कि इन्होंने अपने रैसलमेनिया अपोनेंट रोमन रेंस को भी पिन किया है। इस बात में कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। लेकिन अभी भी WWE को इन दोनों के मैच के लिए काफी सारी चीजें करनी बाकी है।

अगर WWE इनके मैच से पहले इन दोनों को लड़ने देती है तो इससे ना केवल फैंस इस मैच के लिए उत्सुक होंगे बल्कि यह इन दोनों की स्टोरीलाइन को भी बेहतर बनाएगा।

लेखक- कार्तिक सेठ अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment