5 चीज़ें जो Money in the Bank पीपीवी में होनी चाहिए

मनी इन द बैंक अब कुछ दिन बचे है और उसके कार्ड को देखकर ऐसा लगता है कि हमें कुछ धमाकेदार मैचेज देखने को मिलेंगे, जिनमें सिंगल्स फिउड भी शामिल हैं। इन सबके अलावा चैंपियनशिप तथा रॉ और स्मैकडाउन चैम्पियनशिप्स और साथ में स्मैकडाउन टैग टीम चैम्पियनशिप्स शामिल हैं। आज हम आपको बताते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो इस शो पर होनी चाहिए:


1 रोमन बनाम जिंदर मेन इवेंट नहीं होना चाहिए

रोमन रेंस और जिंदर महल एक ज़बरदस्त फिउड में हैं, लेकिन फैंस रोमन को मेन इवेंट में नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए अगर बैकलैश और रैसलमेनिया के निर्णयों से WWE कुछ सीख ले और इनके बीच होने वाले मैच को मिड-शो में रखे तो अच्छी बात होगी। इस शो को समाप्त करने के लिए मनी इन द बैंक लैडर मैच या फिर स्टाइल्स बनाम नाकामुरा का लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच अच्छा रहेगा।

2 ये लैश्ली-जेन फिउड का अंत होना चाहिए

ये दोनों रैसलर्स अद्भुत प्रतिभा के धनी है लेकिन इनके बीच होने वाले फिउड को क्रिएटिव ने एकदम निचले स्टार का बनाकर रख दिया है। ये ज़रूरी है कि हम इनके बीच फिउड को यहीं पर समाप्त होता हुआ देखें क्योंकि जिस स्तर का ये फिउड हो चला है उसके बाद इन्हें अपने रास्ते जाने देना और अलग फिउड्स में होने देना एक अच्छा कदम होगा। अगर आने वाले समय में इन्हें किसी अच्छे फिउड में रखा जाए तो कोई हर्ज़ नहीं, पर अभी के लिए इस फिउड को एक खूबसूरत मोड़ देकर छोड़ना ही अच्छा रहेगा।

3 रोंडा राउजी को रॉ विमेंस चैंपियनशिप नहीं जीतनी चाहिए

इन दोनों के बीच एक मैच इस समय पर होना एकदम बेमानी है क्योंकि ना तो राउजी इसके लिए तैयार हैं और ना ही ये जैक्स के एंटी-बुलीइंग इमेज को सूट करता है। इस मैच को बेहतर बनाने और हीट बढ़ाने के लिए कम्पनी स्टैफनी मैकमैहन को ज़रूर लाई है, लेकिन उससे भी कुछ ख़ास फायदा होता नहीं दिख रहा।ये एक ऐसे समय पर हो रहा है जब राउजी को अपनी माइक और इनरिंग स्किल्स पर काम करने की ज़रूरत हैं।

4 नाकामुरा को चैंपियन बना देना

रॉयल रंबल पर जब नाकामुरा #1 कन्टेंडर बने तो उस समय लगा कि अब 204 दिनों तक WWE चैंपियन रह चुके स्टाइल्स के दिन समाप्त होने वाले हैं, लेकिन रैसलमेनिया पर उनको मिली हार और उसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल तथा बैकलैश पर उनके डबल काउंट आउट वाले रिज़ल्ट्स ने उनकी इमेज को नुकसान पहुँचाया है। अब ज़रूरी है कि वो एक जीत के साथ कुछ हद तक अपनी इमेज सुधार लें।

5 मिज़ को ब्रीफकेस जीतना चाहिए

2010 में मिज़ मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत चुके हैं और उस समय उनके मैच को बैकग्राउंड में रखा गया था। उन्होंने इसे बाद में रैंडीऑर्टन पर कैश किया था। इस समय वो के सबसे अच्छे इनरिंग और ऑन माइक रैसलर हैं। उनके सेग्मेंट्स चाहें रॉ पर हों या स्मैकडाउन लाइव पर, लेकिन वो अच्छे होते हैं। अब ज़रूरी है कि WWE उन्हें उनके एसोसिएशन के लिए नवाज़े, और टॉकिंग स्मैक स्टार को ये ब्रीफकेस जितवा दे। लेखक: अक्षय थिम्मैया; अनुवादक: अमित शुक्ला