Create
Notifications

5 शानदार चीज़ें जो साल 2018 में हर हाल में होनी चाहिए

मोहिनी भदोरिया
visit
साल 2017 WWE फैंस और सुपरस्टार्स के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस साल फैंस को धमाकेदार कई डैब्यू के साथ-साथ सुपरस्टार्स की वापसी और द अंडरेटकर की रिटायरमेंट देखने को मिली। हमारे पास कोई और चारा नहीं है, लेकिन आने वाले 365 दिनों में क्या-क्या सरप्राइज देखने को मिलेंगे, इसका हमें इंतजार रहेगा।
ये 12 महीनें अब तक बहुत इनोवेटिव नहीं रहे, लेकिन सहीं प्लानिंग और एक्जीक्यूशन के साथ WWE 2018 को सबसे बेहतरीन और यादगार साल बना सकता है। ये हैं वो 5 चीजे़ं, जो सक्सेस सुनिश्चित करने के लिए बहुत जरूरी हैं।

1. यूनाइटेड किंगडम डीविजन

2018 (1)
इस साल हम लोग WWE की नई प्लानिंग, जोकि UK में आधारित एक टूर्नामेंट में WWE यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप हासिल करने के लिए थी, उसके बारे में जानकार काफी उत्साहित थे।
उम्मीदें ये थी कि इस टूर्नामेंट की वजह से WWE रोस्टर में UK के टैलेंट शामिल होंगे। लेकिन दुर्भाग्य से ये नहीं हुआ। पीट डन को WWE टेलीविजन से चैंपियनशिप का बचाव करने के लिए जबरदस्त सक्सेस और आजादी हासिल हुई और कई लोग अभी भी इस बड़ी सफलता को पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।
UK के पास बहुत सारे तैयार और काबिल टैलेंट हैं, WWE अगर UK डीविजन के साथ पैचअप नहीं करती है तो वो बहुत बड़ा अवसर खो सकती है।

2. 'यस' मूवमेंट की वापसी

2018 (5)
डैनियल ब्रायन को डॉक्टरों ने भी सारी रिपोर्ट्स को क्लियर कर दिया है, जिसके बाद वो दोबारा रैसलिंग कर सकते हैं, लेकिन WWE के डॉक्टर अभी भी उनके साथ जुड़े हुए हैं कि कहीं रैसलिंग की वजह से ब्रायन की हैल्थ को कोई नुकसान ना पहुंचे।
कंपनी के लिए ये इतिहास का सबसे बेहतरीन पल होगा, जब ब्रायन 2018 में रिंग में वापसी करेंगे। ब्रायन को WWE के पिछले कई दशक से सबसे बेहतरीन और लोकप्रिय सुपरस्टार माना जाता है।
हालांकि वो तो समय ही बताएगा कि ब्रायन दोबारा फिट होकर लड़ पाएंगे। लेकिन उनकी धीरज सोच की वजह से, उनके पास एक अच्छा मौका है कि वो कहीं और जा सकते हैं। लेकिन उम्मीद है कि, अगर ब्रायन अपनी हैल्थ की पॉजिटिव स्थिति पर विश्वास करते हैं, तो WWE के डॉक्टर्स उनकी सलाह भी लेंगे।

3. विमेंस रॉयल रंबल/एलिमिनेशन चैंबर

2018 (2)
इसमें कोई भी संदेह नहीं है कि WWE की रैसलिंग में इस दौरान विमेंस अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं। इन कई सालों में बहुत सारे विमेंस रैसलिंग मैच हो चुके हैं और कई सारी विमेंस टैलेंट सामने निकल कर आईं हैं।
दरअसल, सुंदरता और प्रोग्रेस के तौर पर अगर देखा जाए तो, WWE की महिला रैसलर्स विमेंस रॉयल रंबल और विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैचों के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

4. 'द मॉन्स्टर अमंग मैन' और 'द डीमन' भी आ चुके हैं

2018(3)
समरस्लैम में पिछले साल एक जबरदस्त उत्साह था, जब फिन बैलर यूनिवर्सल चैंपियन बने और उन्हें बाद में 24 घंटे के अंदर-अंदर अपनी चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी।
वहीं, इन सब के बाद उनकी वापसी हुई, वो अभी भी कामयाब नहीं हो पाए। शायद स्मैकडाउन में जाकर द डीमन की सारी चीज़ें दोबारा ठीक हो जाएं। और यहीं बात पॉपुलर ब्रॉन स्ट्रोमेन पर भी लागू होती है, जिन्होंने WWE में अभी तक वर्ल्ड टाइटल हासिल नहीं किया। यहां बस एक ही उम्मीद है कि दोनों के 2018 अच्छा साबित हो।

5. द NJPW रैसलमेनिया मेन इवेंट

2018 (4)
एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के डेब्यू के बाद से ही वो मौजूदा समय के बेहतरीन और रोस्टर में शामिल सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स हैं। वहीं, दोनों ही जापान में लड़ चुके हैं, लेकिन WWE में दोनों का सामना नहीं हुआ है।
खासकर कि WWE चैंपियनशिप और अधिक विषेश रूप से रैसलमेनिया के लिए। अफवाह ये आई थी कि विंस मैकमैहन 'द फिनोमिनल वन' और 'द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग-स्टाइल' के बीच शो ऑफ़ शोज में बेहद प्रत्याशित शो कराने की प्लानिंग कर रहे हैं और जापान की रैसलिंग इंडस्ट्री में धारणा के प्रभाव को पहचानने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
लेखक- जैम्स सुल्लीवन, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now