Create
Notifications

5 चीजें जो Elimination chamber में नहीं होनी चाहिए

मयंक मेहता
visit

एलिमिनेशन चैंबर में अब सिर्फ एक दिन ही बाकी रह गया है और इस बात की कयास लगाए जाने शुरू हो गए है कि रैसलमेनिया में चैम्पियन के तौर पर कौन जाएगा। यह आखिरी दो पीपीवी रैसलमेनिया के लिए स्टेज सेट करेगा और स्मैकडाउन लाइव को अपना 'ए' गेम लाना होगा। जॉन सीना चैंबर के अंदर ब्रे वायट, एजे स्टाइल्स, डीन एम्ब्रोज़, द मिज और बैरन कोर्बिन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफ़ेंड करेंगे। ब्रैंड स्पलिट के बाद से ही उन्होंने ब्लू ब्रैंड को टॉप पर पहुंचाया और एलिमिनेशन चैंबर में भी उनसे यही उम्मीद होगी। कुछ स्टार्स को रैसलमेनिया को देखते हुए मोमेंटम और गोल्ड चाहिए होगा। कुछ दुश्मनी को बनाने के लिए यह पीपीवी काफी अहम होगा। इस लिस्ट में हम नज़र डालेंगे, जो इस पीपीवी में नहीं होनी चाहिए।


जिगलर को कलिस्टो और अपोलो क्रूज के खिलाफ नहीं हारना चाहिए

handicap-match-1486740582-800

ज़्यादातर मौकों पर विलन हैंडीकैप मैच के दौरान रिसीविंग एंड पर नहीं होते, लेकिन इस केस में कुछ ऐसा ही हुआ है और सबसे खास बात इस मैच में जाते हुए इन तीनों स्टार के पास लय नहीं है। कलिस्टो और अपोलो क्रूज ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है कि उन्हें फैंस देखने आए, ब्रैंड स्पलिट के बाद से ही यह दोनों स्मैकडाउन लाइव में अपने लिए कोई जगह नहीं ढूंढ नहीं पाए है। जिगलर के लिए विलन बनने के बाद भी कोई अच्छी स्थिति नहीं, क्योंकि इस मैच में उनके पास खोने के लिए काफी कुछ है, लेकिन पाने के लिए काफी कम। इसी वजह से अगर वो क्रूज और कलिस्टो से हार जाते है, तो उनके लिए यह काफी बुरा होगा।

नकी बैला किसी भी हालत में नतालिया से नहीं हार सकती

natalya-1486798764-800

अफवाहों की माने तो निकी बैला जल्द ही रिटायर हो सकती है और रैसलमेनिया में होने वाला मुक़ाबला उनके करियर का आखिरी मैच होगा। निकी ने पिछले साल ही करियर को खत्म करने वाली चोट के बाद वापसी की थी और अब जब वो अपने करियर के अंतिम समय में है, तो उन्हें हाई पर ही विदाई देनी चाहिए। निकी लंबे समय के लिए डीवाज चैम्पियन रही है, लेकिन नतालिया ने यह बात हमेशा की है कि निकी की यह सफलता उनके प्रेमी जॉन सीना की वजह से ही मिली है। बैला और नतालिया की फिउड काफी समय से चल रही है और एलिमिनेशन चैंबर में यह एक दूसरे से अपना हिसाब चुकता करना चाहेंगी। इनकी फिउड को अच्छे से बिल्ड किया गया है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से यह आपस में ज्यादा नहीं भिड़े हैं। इसी वजह से इस मैच का महत्व और बढ़ जाता है और दोनों के लिए यह मैच जीतना काफी अहम होगा। निकी के रिटायरमेंट की खबर को सच माने, तो इस मैच में हार नहीं सकती।

टैग टीम मैच को लंबा चलना चाहिए

tag-team-turmoil-1486740843-800

ब्लू ब्रैंड के टैग टीम डिवीजन को इस समय काफी मजबूती की जरूरत है। पिछले साल जब टैग टीम टूर्नामेंट हुआ था, तो डिवीजन अपने स्तर को काफी ऊपर ले गए थे, लेकिन फिर से डिवीजन अब नीचे आ गया है। अमेरिकन एल्फा के टैग टीम चैम्पियन बनने के बाद ही उसोज को छोड़कर बाकी सारी टीमें कोई भी चुनौती पेश नहीं कर पाई है। ब्रैंड स्पलिट के बाद से ही दो बार चैम्पियन बदल चुके हैं और फैंस को एक ऐसे चैम्पियन चाहिए जो लंबे समय तक चले। इस समय 3 से 4 टीमें नज़र आ रही है, जोकि पीपीवी में चैम्पियन बनकर निकाल सकती हैं। इसी वजह से इस मैच को 10 मिनट से लंबा चलना चाहिए। हमारे हिसाब से एस्सेंशन इस मैच में अपना दबदबा दिखा सकते हैं।

एलेक्सा ब्लिस चैम्पियन बनकर पीपीवी से नहीं निकलनी चाहिए

blissful-1486740363-800

जहां एक तरफ टैग टीम डिवीजन काफी कमजोर नज़र आ रहा है, तो विमेन्स डिवीजन उतना ही मजबूत नज़र आ रहा है। स्मैकडाउन लाइव रोस्टर युवा टैलंट को ऊपर आने का मौका दे रहा है और एलेक्सा ब्लिस ने भी वैसा ही कुछ किया भी है। एलेक्सा को अभी मेन रोस्टर में आए हुए एक साल भी नहीं हुआ और वो चैम्पियन बन गई, इसी वजह से शॉर्ट टाइटल रन से उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होगा। वही दूसरी तरफ नेओमी ने काफी मेहनत की है और अब वक़्त आ गया है कि उन्हें चैम्पियन बना दिया जाए। नेओमी को मेन रोस्टर में आए हुए 6 साल हो गए है, लेकिन फिर भी वो अब तक चैम्पियन नहीं बनी है, इसी वजह से हर हालत में एलेक्सा ब्लिस को एलिमिनेशन चैंबर में हार का सामना करना होगा।

जॉन सीना को टाइटल रिटेन नहीं करना चाहिए

efcc79ea-4f44-4bfc-9e66-db98ff70737a-1486740267-800

निश्चित ही हम रैसलमेनिया में हम जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन का मैच नहीं देखना चाहते हैं। हम जानते है WWE इस फिउड को आगे बढ़ाना चाहती है, जैसे कि स्टीव ऑस्टिन और रॉक की फिउड की तरह। पिछले दस साल में ना जाने यह दोनों कितनी बार आपस में भिड़े होंगे। इस मैच में सीना को लंबे समय के लिए नहीं टिकना चाहिए और मिज, एम्ब्रोज़, स्टाइल्स और कोर्बिन को अपना ए गेम लाना होगा। हम सब ब्रे वायट को चैम्पियन बनते देखना चाहते है, क्योंकि वायट और ऑर्टन की फिउड अगस्त से ही फैंस देखना चाहते हैं। पीपीवी में सीना के जीतने से काफी नुकसान होगा, क्योंकि इससे स्मैकडाउन लाइव की अबतक की कहानी बिगड़ जाएगी। इसी वजह से सीना को हारना चाहिए। लेखक- बुशबॉय, अनुवादक- मयंक मेहता

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now